खाने से ही नहीं अच्छे कामों से भी लोगों का दिल जीतता है Zomato

Zomato: वो कहते हैं न अच्छाई की एक अलग चमक होती है जो दूर से भी दिखाई दे जाती है। आप लोगों के लिए भला करने निकलते हो, बदले में आपको भी इनाम स्वरूप कुछ अच्छा ही मिलता है। किसी को प्रोत्साहन देने के लिए किसी बड़े ओढ़े की जरुरत नहीं है। आप काम चाहें जो भी करें उससे दूसरों का हौसला अफ़जाई होना चाहिए। जैसे Zomato ने किया, किसी इंसान को जॉब का ऑफर दे कर। अपाहिजता किसी की खुशियों के आड़े न आए, यह बात जोमेटो ने साबित कर दी।

पूरा माजरा क्या है, अगर आप नहीं समझ पा रहे तो कोई बात नहीं। हम आपको सब विस्तार से बताते हैं।

दरअसल कुछ समय पहले @tfortitto ट्विटर हैंडल ने एक वीडियो पोस्ट किया था। वीडियो में एक व्यक्ति अपने तीन पहिया गाडी पर फ़ूड डिलीवरी करने जा रहा था। उस वयक्ति ने Zomato की टीशर्ट पहनी थी। जिससे ये तो साफ़ जाहिर था कि वो आदमी Zomato के लिए काम करता है।

zomato

फोटो अपलोड करने वाले ने Zomato को उस वयक्ति को जॉब देने के लिए धन्यवाद दिया। वीडियो पुरे सोशल मीडिया पर वायरल होते ही रीट्वीट की भरमार हो गई।

khusi

rajiv bedi

manish patel

सभी Zomato के इस कार्य को प्रोत्साहन दे रहे थे। इसके साथ कुछ लोगों ने डिलीवरी बॉय को Electronic Chair देकर थोड़ी और मदद करने को कहा।

हालांकि कुछ समय तक तो जोमेटो की कोई प्रक्रिया नहीं आई। लेकिन 28 मई को Zomato के फाउंडर दीपेंदर गोयल ने एक ट्वीट किया। जिसमें लिखा था कि उन्होंने अपने डिलीवरी बॉय जिसका नाम रामू साहु है उसे एक Electric Vehicle तौहफ़े में दिया है।

Electric-Vehicle

deepinder goyal

इस तरह Zomato ने लोगों के दिलों में जगह बना ली उस व्यक्ति की मदद कर और उस व्यक्ति को Electric Vehicle के साथ साथ खुशियां भी मिल गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *