भारत-पाकिस्तान संबंधों पर बनी है; zee5 app की नई वेब सीरीज

zee5 app: डिजिटल की दुनिया में वेब सीरीज की काफी धूम है। आज कल लोग टीवी से ज्यादा समय मोबाइल पर ही बिताते हैं। निर्देशक इस बात को समझने लगे हैं और अब उनका पूरा ध्यान डिजिटल दुनिया में अपने पैर जमाने पर है। इतना ही नहीं बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता जैसे सैफ अली खान, नवाजुद्दीन सिद्दीकी, राजकुमार राव बहुत पहले से ही वेब सीरीज में काम कर रहे हैं। लेकिन अब बॉलीवुड की कई अभिनेत्रियां भी इसमें कदम बढ़ा रही हैं।

हाल ही में बॉलीवुड अभिनेत्री Dia Mirza की एक वेब सीरीज का ट्रेलर लॉन्च हुआ हैं, जिसमें उनके अपोजिट में आपको Mohit Raina दिखाई देंगें। यह वेब सीरीज और कहीं नहीं आपको zee5 app पर देखने को मिलेगी। वेब सीरीज का नाम है काफिर। यह ट्रेलर वाकई औरों से अलग है। इसमें थ्रिलर है और भारत पाक के आपसी संबंधों की कहानी। क्या है सीरीज की कहानी आइए जानते हैं……

सीरीज़ की कहानी

यह कहानी है एक पाकिस्तानी लड़की जिसका नाम कायनाज़ है। कायनाज़ गलती से किसी कारणवश बॉर्डर पार कर भारत सीमा में दाखिल हो गई थी जो अब कश्मीर की एक जल में बंद है, क्योंकि भारत उसे आतंकवादी समझ बैठा है। कायनाज़ उस समय प्रेग्नेंट थी जब वो जेल गई। अब उसकी बेटी बड़ी हो चुकी है, जिसकी उम्र कुछ 4-5 साल है। वहीं दूसरी ओर वेदांत राठौर है, जो पेशे से पहले वकील और अब एक पत्रकार है और वो एक इमोशनल कनेक्ट वाली स्टोरी की तलाश में हैं।

अब उसे एक महिला के बारे में पता चलता है और वो निकल पड़ा है उस कहानी के पीछे। यहां वो कायनाज़ से मिलकर उसकी स्टोरी जानना चाहता है। लेकिन अब उसका मकसद केवल अपनी स्टोरी पूरा नहीं बल्कि मां और उसकी छोटी बेटी को वापस उनके मुल्क भेजना हैं, ताकि वो अपने परिवार के साथ ख़ुशी ख़ुशी रह सके। कायनाज़ और उसकी बेटी को उनके मुल्क पाकिस्तान पहुंचाने के लिए, ये सीरीज़ कायनाज़ और वेदांत के स्ट्रगल के बारे में हैं।

ZEE5

हालांकि आपने इस तरह की कहानियां पहले भी देखी होंगी, सरबजीत की कहानी भी कुछ इसी जैसी दिखती है। जिसमें एक आदमी गलती से पाकिस्तान पहुंच जाता है। ये कहानी उसके ठीक विपरीत है, इस बार कोई महिला भारत बार्डर पार कर पहुंची है। अब देखना होगा कि वेदांत राठौर कैसे इस महिला को उसके देश पहुंचा पाता है।

इस सीरीज में दोनों ही मुख्य कलाकार काफी अच्छी भूमिका निभाते नजर आ रहे हैं। Dia Mirza कई सालों से अपनी एक्टिंग का लोहा मनवा चुकी हैं। वहीं दूसरी ओर Mohit Raina ने देवो के देव्, महादेव से एक अच्छी खासी पहचान पाई है और एक्टिंग में एक अच्छा नाम कमाया है। ये दोनों पहली बार एक साथ आ रहे हैं और कहानी भी बहुत अच्छी है। लेकिन कहानी के किरदार पर दोनों कलाकार कितना खरे उतरते हैं ये तो सीरीज देखने पर ही पता लगेगा। यह सीरीज 5 जून से ऑनलाइन स्ट्रीमिंग वेबसाइट zee5 app पर आने वाला है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *