Wedding dresses for Girls: शादी के फंक्शन के अनुसार चुनेगीं अपनी ड्रेस, तो लगेंगी सुपर ट्रेंडी

जब Wedding dresses for girls की बात आती है, तो हमारी चिंताएं बढ़ने लगती हैं! खासकर जब आप खुद होने वाली दुल्हन हों। आज शादी के लिए लड़कियां जितने अपने नए घर को लेकर चिंतित होती हैं, उससे कईं ज्यादा चिंतित वो अपने ड्रेसज को लेकर होती हैं। आप ने देखा ही होगा कि हर दूसरे दिन बाजर में कोई नई शैली, नया डिज़ाइन और नया स्टाइल आ जाता है। यही कारण है कि, हमारी प्यारी दुल्हनों को नए नए विचार आते रहते हैं और कुछ देर बाद वो बदल जाते हैं। कुछ समय पहले से फैशन-प्रेमी लड़कियां लहंगे से लेकर गाउन और स्पेल-बाइंडिंग सिल्क साड़ियों के साथ साथ सुंदर सूटों को लेकर भी उलझन में हैं।

लड़की की शादी में बहुत से कार्यक्रम का आयोजन किया जाता है। जिसमें बेंगल सेरमनी से लेकर हल्दी मेहँदी और रिसेसप्शन जैसी रस्में भी होती हैं। शादी वाले दिन के क्रेज के साथ साथ उनमें बाकी रस्मों को लेकर भी काफी क्रेज हो चुका है। अपने वेडिग फोटोग्राफी में सुंदर दुल्हन लगने के लिए वो इस चिंता में है कि कार्यक्रम में क्या पहना जाए। बहुत सी लड़कियां अपना पूरा टाइम इंस्टाग्राम स्क्रॉल करने में निकाल देती हैं। लेकिन एक अच्छी ड्रेस को चुनने में अब भी उन्हें मुश्किल ही हो रही है। क्योंकि ट्रेंड के अनुसार ही कपड़े फबते हैं और किसी भी कार्यक्रम में आपके लुक का आकर्षक बना सकते हैं।

इसलिए क्यों न हम अपनी नई दुल्हन बनने जा रही लड़कियों के लिए कुछ बेहतरीन Wedding dresses for girls का सुझाव देने में मदद करें। इससे आपको एक तरह से अंदाजा लग जाएगा कि आप किस चीज की तालश में हैं और आपको क्या पहनना चाहिए।

वेडिंग लेहंगा

लेहंगा किसी भी शादी और लड़की के लिए सबसे जरुरी जोड़ा होता है। लड़की को बाकि रस्मों से पहले अपने लहंगे को लेकर ज्यादा उलझन होती हैं। आज मार्किट में लाल, मरजेंटा और मेहरून कलर के लहंगे के अलावा भी बहुत से विकल्प मौजूद हैं। कुछ लड़कियां सच में इतने सारे रंगों को देखकर मुश्किल में पड़ जाती हैं कि कौन से रंग का लेहंगा वो अपने मेन फंक्शन में पहने। अगर एक्पर्ट की माने तो आप अगर लहंगे पर अधिक खर्च करने वाली हैं तो एक डिजाइनर लहंगे के साथ जा सकती हैं। इस डिजाइनर बुटीक में आपको आपके रंग, बॉडी शेप और प्राइस के अनुसार ही लेहंगा दिखाया जाता है ताकि वो आपके ऊपर अच्छा दिखे।

अगर आप डिजाइनर लहंगे की बजाए सिंपल लहंगे के साथ जा रही हैं तो आप एक क्लासिक रेड, डस्की पिंक, रेड गोल्ड और पेस्टल और लवंडेर रंग के लहंगे के साथ जा सकती हैं। सबसे सस्ते और अच्छे लहंगे की शॉपिंग के लिए पढ़ें 

Wedding-lehenga
Wedding-lehenga-color-baby-pink

हल्दी की रस्म

कुछ सालों में हल्दी की रस्म को भी शानदार तरीके से आयोजन करने की प्रथा बन चुकी है। आप अपने भाई-बहनो और दोस्तों के साथ इस रिवाज का जमकर लुफ्त उठाना चाहती हैं और साथ ही अपने पहनंने के लिए कुछ अच्छा ढूंढ रही हैं तो आपको  इस आयोजन पर हलके पीले, डार्क पीले रंग के लहंगे, साड़ी और सरारे और गरारे सूट के साथ जाना चाहिए। ये दिखने में कम और हल्की वाले होने चाहिए ताकि हल्दी के साथ आपके चेहरे पर निखार नजर आए। क्योंकि यह रस्म अक्सर दिन के समय में होती है, जिससे आप हैवी मेकअप नहीं कर पाते। इसलिए गहरे रंग के कपड़ों की बजाए हल्के रंगों के साथ जाएं।

haldi-function

मेहंदी फंक्शन

मेहँदी के फंक्शन में Wedding dresses for girls की तलाश तमाम नए ट्रेंड्स के साथ खत्म हुई। हमने इसमें बहुत से नए स्टाइल पाए तो आपके मेहँदी की रात के लुक के लिए काफी अच्छे हैं। आप चाहें तो रॉयल लुक ले लिए गहरे नीले रंग के लहंगे के साथ सफ़ेद फूलों वाली ज्वेलरी के साथ लुक पूरा कर सकती हैं।

mahndi-function

इसके अलावा आप मल्टीकलर वाली लॉन्ग स्कर्ट के साथ कुर्ती और दुप्पटा कैरी करें, जिसमें ढेर सारा मिरर वर्क किया गया हो। साथ ही फूलों की ज्वेल्लरी और डार्क मेकअप के साथ अपने लुक को पूरा करें।

mahndi-samaroh-Wedding dresses

आप चाहें तो अनुष्का शर्मा के मेहँदी लुक डिजाइन को कॉपी कर सकती हैं, अगर आप इस फंक्शन में बहुत ही कैजुअल लुक लेना चाहती हैं। एक मल्टीकलर स्कर्ट के साथ कुर्ती और पंजाबी जुत्ती और भारी इयरिंग्स कैरी करें।

mahndi-Wedding dresses

सगाई कार्यक्रम

शादी में एक महत्वपूर्ण आयोजन में से एक रिंग कर्मण्य भी है। अगर हमारी सलाह मांगें तो सगाई वाले दिन गाउन नहीं पहनना चाहते तो कोई बात नहीं हमारे पास और भी बहुत से Wedding dresses for girls के विकल्प हैं। आप चाहें तो अपनी सगाई में गहरे रंग के गाउन की बजाए लाइट वेट वाली हल्की रंगों की साड़ी भी पहन सकती हैं। आप हल्की आसमानी, गुलाबी, लेवेंडर या ओलिव ग्रीन रंगो की साड़ी के साथ शाइनी वाइट नगो वाले झुमके और हील्स को कैरी कर सकती हैं। ये आपको बहुत ही क्लासी लेकिन ट्रेंडी लुक देंगी। आजकल झालरदार साड़ी का काफी चलन है इसलिए फंक्शन से पहले इनपर जरूर नजर डालें।

रिसेप्शन

शादी की सभी रस्मों के बाद अब इसे अंतिम मोड़ देने का समय है। जिसमें आप आप हाथों में चूड़ा पहने हुए हैं। अपनी रिसेप्शन में आप चाहें तो एक सिल्क साड़ी के साथ ट्रेडिशनल ज्वेल्लरी के साथ जा सकती हैं।

Engagement-program
reception

अगर गाउन पहनने का मन बना रही हैं तो आप मेहरून और गोल्ड गाउन भी कैरी कर सकती हैं।

The-reception-Wedding dresses

इसके अलावा आपके पास एक और विकल्प मौजूद है, आप चाहें तो फिश कट लहंगा भी पहन सकती हैं, जो आपको बहुत ही क्लासी लुक देगा।

Fish-cut-kilt-Wedding dresses

हमें उम्मीद है कि इन ड्रेस ने आपको कुछ गड तक संतुष्ट कर दिया होगा। अब आपको आइडिया हो चुका है कि आपको किस फंक्शन में क्या पहनना है। अगर आप यह जान चुके हैं तो उसी अनुसार अपने कपड़ें खरीदें और अपनी शादी को यादगार बना दें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *