सस्ते दामों पर शादी की शॉपिंग करनी है, तो इन मार्किट में जाना न भूलें

cheap wedding dresses: लड़कियों के लिए शादी सबसे स्पेशल दिन होता है। लड़कियों को शॉपिंग करना भी बेहद पसंद होता है और जब बात आती है शादी की शॉपिंग की तो लड़कियां थोड़ी सी परेशान हो जाती है। बजट, अच्छी क्वालिटी और डिजाइन सभी जरुरी चीजें होती हैं। क्योंकि उस स्पेशल दिन पर आप सबसे खूबसूरत दिखना चाहती हैं। इसलिए आप सबसे बेस्ट ड्रेस और बाकी चीजें खरीदती हैं।

आम तौर पर शादी की शॉपिंग के समय आपके पास एक अच्छा ख़ासा बजट होता है। लेकिन लड़कियां फिर भी चाहती हैं कि वो अपने बजट में ही रहकर शॉपिंग करूं और उसके लिए वो cheap wedding dresses के लिए ही विकल्प ढूंढती हैं, ताकि बजट भी कम हो और आपको एक अच्छी ड्रेस भी मिल जाए।

आप कहेंगें कि अरे शादी ही तो एक ही दिन होता है, जिसमें आप अच्छा बजट खर्च कर सकती हैं ताकि आपको सबसे खूबसूरत ड्रेस मिल सके।

आप एक पल के लिए इस बात के लिए तैयार भी हो जाती हैं। लेकिन अगर हम आपको वेडिंग शॉपिंग के लिए कुछ परफेक्ट जगहें बता दें, जहाँ से आप cheap wedding dresses खरीद सकती हैं, तो ये आपके लिए बहुत सही रहेगा। आप यहां से कम बजट में अच्छी ड्रेस और डिजाइनर कॉपी ड्रेसेस भी खरीद सकती हैं।

शादी की खरीदारी के लिए परफेक्ट बाजार

यदि आप दिल्ली से हैं या दिल्ली के आस पास रहते हैं, तो आपके लिए इन शॉप से शॉपिंग करना और भी आसान हो जाएगा। पूरी दिल्ली में ऐसे बहुत सी मार्किट हैं, जो केवल शादी की शॉपिंग बाजार के लिए ही जानी जाती हैं। चलिए इनके बारे में विस्तार से जानते हैं…..

delhi cheapest market, वीकेंड में यहां बना सकते हैं घूमने का प्लान

करोल बाग

करोल बाग में अजमल खान रोड को शादी की खरीदारी वाली रोड से ही जाना जाता है। इस रोड पर मिलने वाली बहुत सी दुकानों पर उचित दाम में कपडे मिल सकती हैं। आप इन शॉप से कम बजट और ज्यादा बजट दोनों के साथ ही कपड़े खरीद सकते हैं। इनके पास 8000 रुपए से शुरूआती कीमत से लेकर लाखों तक की कीमत वाले लहंगे मौजूद हैं। लेकिन सबसे अच्छे और डिजाइनर लहंगे के लिए आपको शुरूआती कीमत 25000 तक रखनी होगी।

karol-bagh-market-cheap-wedding-dresses

अगर लड़कियां यशराज फिल्म्स में हीरोइनों वाले लहंगे की तलाश में हैं तो आपको करोल बाग साड़ी हाउस जाना चाहिए। इनके सबसे नवीनतम लेबल ब्रांड Diva’ni के पास बहुत सी बॉलीवुड लहंगे मिल जाते हैं।

चांदनी चोक

आप मनीष मल्होत्रा के लहंगों के कितने बड़े फैन हैं। अगर हैं और अपनी शादी पर उनका डिजाइन किया लेहंगा चाहती हैं तो आप उसकी फर्स्ट कॉपी इस मार्किट से खरीद सकते हैं। यहां आपके बजट के हिसाब से सस्ते से लेकर महंगी लहंगा साड़ी और सूट शॉप्स हैं। आप बस यहां आइए और यहां की हर शॉप का दौरा कीजिए। आपको अपनी पसंद का बजट के अंदर कुछ न कुछ अच्छा मिल ही जाएगा। इसके लिए आप छाबड़ा शॉप और अनारकली बाजार जैसी शॉप्स ट्राई कर सकती हैं।

Chandni-Chowk

सरोजिनी नगर

यह बाजार दिल्ली का सबसे लोकप्रिय बाजार हैं और यहां पर वेडिंग से लेकर घरेलू उत्पाद भी सस्ते दाम में मिल जाते हैं। वास्तव में, सरोजिनी नगर में कपड़ों, साडी और बाकी की जरुरी चीजें जैसे चूड़ा, लेस, कलीरे सब सस्ते दामों में उपलब्ध हैं। आप यहां से घर पर रोजान इस्तेमाल होने वाले सूट सलवार, कुर्ती और प्लाज़ो सूट भी आसानी से मिल जाते हैं।

Sarojini-Nagar

शाहपुर जाट

शाहपुर जाट गाँव की सड़कों पर बहुत ज्यादा संख्या में डिजाइनर स्टोर और ज्वेलरी बुटीक की शॉप्स हैं। आप यहां से डिजाइनर कपडे अच्छे दामों में खरीद सकती हैं।

wedding-dresses-at-Shahpur-Jat

ग्रेटर कैलाश a.k.a जी.के.

यहां बहुत सारे शानदार डिजाइनर लेबल वाले कपडे मिल जाते हैं। आपकी शादी के लिए साड़ी और लहंगा की एक असाधारण रेंज से लेकर आपके ट्राउसी सूट भी उपलब्ध हैं।

तो, अगर आप cheap wedding dresses और आभूषणों पर भारी खर्च करने वाले नहीं हैं, तो शादी की खरीदारी के लिए आपको एक बार इन बाजारों का दौरा जरूर करना चाहिए। यहां हर बजट के अनुसार कपड़े और बाकी की चीजें उपलब्ध हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *