Upcoming Bollywood Movies in 2019: ये हैं 2019 में आने वाली बॉलीवुड की 10 बड़ी फिल्में

Upcoming Bollywood Movies in 2019: बॉलीवुड के फैंस के लिए ये साल बहुत ही अच्छा जाने वाला है। इस साल बॉलीवुड ऐसी सुपर हिट जोड़ियों को पर्दे पर उतारने वाला है, जो बॉलीवुड में धमाल मचा देंगी। इस साल बहुत सी ऐसी फ़िल्में रिलीज होंगी जिनकी कहानी आपको फिल्म देखने के लिए मजबूर कर देंगी। वो कौन-कौन सी फिल्म हैं, जिसका सभी को बेसब्री से है इंतजार आइए आपको बताते हैं……

कबीर सिंह (Kabir Singh)

21 जून 2019 को शाहिद कपूर और कियारा आडवाणी की फिल्म कबीर सिंह रिलीज होगी। यह फिल्म तेलुगु फिल्म अर्जुन रेड्डी की रीमेक है। इस फिल्म में शहीद कपूर एक शराबी सर्जन के इर्द-गिर्द घूमते है, जो एक लड़की से प्यार करता है और उसके चले जाने के बाद आत्म-विनाशकारी रास्ते पर चला जाता है। फिल्म के ट्रेलर को देखकर लग रहा है कि शाहिद कपूर ने अपने किरदार पर काफी मेहनत की है। संदीप वांगा के निर्देशन में बनी फिल्म में शाहिद कपूर की भूमिका को देखना दिलचस्प होगा।

Kabir Singh

मेंटल है क्या (Mental Hai Kya)

मेंटल है क्या एक क्वर्की कॉमेडी फिल्म है। जिसमें बॉलीवुड के दो बहुत ही बेहतरीन कलाकार राजकुमार राव और कंगना रनौत मुख्य भूमिका में हैं। फिल्म क्वीन में हम पहले भी इस जोड़ी को एक बार देख चुके हैं। लेकिन उस फिल्म में राजकुमार रॉय का रोल अधिक नहीं था। लेकिन इस बार आप दोनों को एक बार फिर से स्क्रीन स्पेस साझा करते हुए देखेंगे। फिल्म की कहानी के बारे में तो ज्यादा नहीं जानते हैं लेकिन यह निश्चित रूप से एक अच्छी फिल्म साबित होगी।

Mental Hai Kya

जबरिया जोड़ी (Jabariya Jodi)

जबरिया जोड़ी क आगामी रोमांटिक-कॉमेडी फिल्म है। इस फिल्म में सिद्धार्थ मल्होत्रा ​​और परिणीति चोपड़ा एक साथ काम करते नजर आएंगें। फिल्म हंसी तो फसी के बाद ये जबरिया जोड़ी में एक साथ मंच पर फिर से आग लगाने के लिए तैयार हैं। फिल्म बिहार में दूल्हे के अपहरण पर आधारित है, जहाँ दहेज से बचने के लिए दूल्हे का अपहरण किया जाता है। ऐसा कई जगहों पर होता है। फिल्म की कहानी सुनने में अनोखी है। अब बस देखना है कि फिल्म क्या कमाल कर दिखाती है। फिल्म 12 जुलाई 2019 को रिलीज होगी।

Jabariya Jodi

अर्जुन पटियाला (Arjun Patiala)

रोहित जुगराज के निर्देशन में बनी फिल्म “अर्जुन पटियाला” एक क्राइम जर्नलिस्ट और छोटे शहर के पुलिस वाले की रोमांटिक कॉमेडी है। फिल्म में कृति सनोन, दिलजीत दोसांझ और वरुण शर्मा मुख्य भूमिका में हैं। जहां वरुण और दिलजीत जैसे कलाकार हो वहां हल्की-फुल्की, मजेदार, हंसमुख कॉमेडी होना लाजमी है। फिल्म 26 जुलाई 2019 को रिलीज होगी। अब देखना ये है कि ये नई जोड़ी पर्दे पर क्या धमाल मचाती है।

Arjun Patiala

सुपर 30 (Super 30)

सुपर 30 एक आनंद कुमार के जीवनी पर आधारित फिल्म है। आनंद कुमार बिहार के एक मामूली परिवार से है जो गणित के अध्यापक है और अपने जैसे गरीब बच्चों को IIT की परीक्षा के लिए तैयार करते हैं। फिल्म में ऋतिक रोशन मुख्य भूमिका में है। फिल्म रिलीज की तारीख 26 जुलाई 2019 है।

Super 30

बाटला हाउस (Batla House)

बॉलीवुड हर साल 15 अगस्त पर एक देशभक्ति से जुडी फिल्म लाता है।  इस साल भी जॉन अब्राहम की बाटला जो की एक एक्शन थ्रिलर फिल्म है, रिलीज होगी। इसकी कहानी 19 सितंबर 2008 को बाटला हाउस इलाके में इंडियन मुजाहिदीन के आतंकवादियों के खिलाफ हुए मुठभेड़ मामले के बारे में है। जॉन अब्राहम संजीव कुमार यादव से प्रेरित भूमिका को चित्रित करेंगे, जिसने बटला हाउस मुठभेड़ का नेतृत्व किया था।

Batla House

छिछोरे (Chhichhore)

छिछोरे एक आगामी रोमांटिक कॉमेडी-ड्रामा फिल्म है। ये इंजीनियरिंग कॉलेज की पृष्ठभूमि के खिलाफ निर्धारित है। इस फिल्म में सुशांत सिंह राजपूत और श्रद्धा कपूर पहली बार ऑन स्क्रीन एक साथ दिखाई देंगें। पोस्टर से तो फिल्म की कहानी रोमांचक लग रही है। उम्मीद है कि फिल्म भी पोस्टर जितनी ही रोमांच से भरी होगी। यह फिल्म 30 अगस्त 2019 को बड़े पर्दे पर रिलीज होने जा रही है।

Chhichhore

ड्रीम गर्ल (Dream Girl)

13 सितंबर 2019 को आने वाली फिल्म ड्रीम गर्ल एक रोमांटिक कॉमेडी फिल्म है।फिल्म में आयुष्मान खुराना और नुशरत भरुचा स्टारर एक साथ दिखेंगें। फिल्म के पोस्टर से तो कहानी उत्तर प्रदेश की लग रही है। फिल्म के मुख्य किरदार आयुष्मान खुराना हैं, तो कहानी में जरूर कुछ अलग और ख़ास होगा।

Dream Girl

पानीपत (Panipat)

6 दिसंबर 2019 को रिलीज होने वाली फिल्म ‘पानीपत’ एक ऐतिहासिक फिल्म है। यह फिल्म पानीपत की तीसरी लड़ाई पर आधारित है। यह लड़ाई अफगानिस्तान के राजा और मराठों के बीच हुई थी। इसमें अर्जुन कपूर, कृति सनोन और संजय दत्त जैसे सितारे हैं। हालांकि फिल्म का पोस्टर पिछले साल ही रिलीज हो गया था। लेकिन फिल्म इस साल के अंत में ही देखने को मिलेगी।

Panipat

ब्रह्मास्त्र (Brahmastra)

साल के अंत में आने वाली फिल्म ब्रह्मास्त्र एक काल्पनिक फिल्म है। इस फिल्म में  रणबीर कपूर, आलिया भट्ट और अमिताभ बच्चन एक साथ पहली बार काम कर रहे हैं। इस फिल्म के चर्चे पहले से ही सोशल मीडिया पर हो रहे हैं। फिल्म का पहला टीजर भी कुम्भ के मेले में लाइटिंग के जरिए दिखाया गया था। लोग बेसब्री से इस फिल्म का इंतजार कर रहें हैं। अब देखना ये है कि यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर कितने रिकॉर्ड तोड़ेगी। फिल्म 20 दिसंबर 2019 को रिलीज होगी।

Brahmastra


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *