Thoughts after Breakup: ऐसे विचार जो ब्रेकअप के बाद हर किसी को एक बार जरूर आते हैं

Thoughts after Breakup: ब्रेकअप से गुज़रना हर किसी के लिए एक तनावपूर्ण स्तिथि है। प्यार में पड़ने वाले एक बार इस स्तिथि से जरूर गुजरते हैं। ऐसा कोई तरीका नहीं है जिसके इस बारे में आप तनाव महसूस न करें। अक्सर, आप जानते हैं कि आप तनाव में है। लेकिन घबराने की बात नहीं है, यह सामान्य है। ब्रेकअप के बाद ऐसे विचार (thoughts after breakup) आना आम है जिन्हे आज हम अपने लेख में, आप सभी को बताने जा रहे हैं। हम उन सभी जटिल भावनाओं के बारे में जानेंगे जो लोग आमतौर पर एक ब्रेकअप के बाद अनुभव करते हैं।

After Breakup ज्यादातर लोग भावनात्मक अवस्थाओं से गुजरते हैं: शॉक होना, 


Thoughts after Breakup हताश होना, डरना, अकेलापन, और गुस्सा  बेहद सामन्य है। हर किसी के लिए ब्रेकअप के चरण अलग अलग हो सकते हैं। आपको इससे निकलने में कुछ समय लग सकता है।

शॉक

ब्रेकअप के बाद अबसे पहले आपने वाला विचार है शॉक लगना। आप महसूस करेंगे कि आप सपने देख रहे हैं। आप जानते हैं कि यह रिश्ता खतरे में था और एक न एक दिन  इस रिश्ते को खत्म हो जाना था। लेकिन फिर आप सोचते हैं कि आपने सभी बुरे पलों के बावजूद भी उसके साथ एक अच्छा समय बिताया था। आपने इतनी अद्भुत यादें साझा कीं कि यह ब्रेकअप वास्तविक नहीं हो सकता।

Shock

जवाब के लिए बेताब होना

ब्रेकअप का झटका लगने के बाद, आप अपने आप से बहुत से सवाल पूछने लगते हैं जैसे ये सब “क्या हुआ ” क्यों हुआ “और” कैसे  हुआ।

उसने ऐसा क्यों किया? सब मेरी गलती थी। ये सब सवाल दिमाग में आना आम बात है। हम जानते हैं यह एक बहुत ही दर्दनाक अवस्था है। आप पहले नहीं है अक्सर लोग  ब्रेकअप के बाद अपने से इस तरह के कई सवाल करते हैं। आप जवाब ढूंढने के लिए बेताब रहते हैं कि आखिर ऐसी कौन-सी वजह थी, जिस कारण से उनका रिश्ता टूट गया।

Desperate-to-answer

डर लगना और अकेलापन

ब्रेकअप के बाद आप अक्सर अपना मोबाइल चेक करेंगें, एक बार नहीं बार बार। आप फोन में देखेंगें कि क्या कोई मैसेज आया है या कोई कॉल। जब आप सदमे से बाहर निकलते हैं तो महसूस करना शुरू कर देते हैं कि अब आपको कोई कॉल नहीं आएगा। अब आप को डर लगने लगता है कि आप अकेले हैं। आप हमेशा के लिए अकेले रहेंगें। आपको डर है कि आपके पास बात करने के लिए कोई नहीं होगा। आपको डर है कि जब आप बीमार होंगे, या मुश्किल में होंगें तो आपके साथ कोई नहीं होगा।

Thoughts after Breakup Desperate-to-answer-at-night

क्रेज़ी स्टेज

सबसे खतरनाक यही स्टेज होती है। यह वह स्टेज है, जिसमें आप सदमे, भय, अकेलापन और उदासी एक साथ महसूस करते हैं। आप कभी गुस्सा होते हैं तो कभी रोने लगते हैं। खासकर की लड़कियां, इस स्टेज को ज्यादा अनुभव करती हैं। आप अपने दोस्तों के जरिए उन तक पहुंचने या बात करने का कोई बहाना ढूंढते हो। आप कैसे भी करके आप अपने रिश्ते हो फिर से जोड़ने का हर संभव प्रयास करते हो।

Crazy-Stage-mood-off after Breakup

मुझे लगता है आप सभी इस तकलीफ से गुजरे होंगे। ये सच में दिल तोड़ कर रख देने वाली अवस्था होती है। लेकिन इस से बाहर निकलना इतना भी मुश्किल नहीं होता। आप सभी को भी क्या ब्रेअकप के बाद ऐसे विचार आए थे? अगर हाँ तो आप हमें कमेंट बॉक्स में लिख सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *