ये चीजें जो आपको अपने पर्स में हमेशा रखनी चाहिए

Things to keep in your purse: मुझे उन लड़कियों से बहुत नफरत है, जो अपने बैग में कुछ भी लेकर नहीं चलती, फिर बाद में आपसे या एक दूसरे से चीजें मांगती रहती हैं। आपके साथ भी न जाने कितनी बार ऐसा हुआ होगा। कई बार आप खुद भी कुछ चीजें ले जाना भूल जाती हैं। उसके बाद उस चीज की जरुरत पड़ने पर आप अपने आप को कोसती हैं कि पहले आपने वो चीज बैग में क्यों नहीं रखी। इसलिए आपको पहले से ही अपने पर्स में क्या रखना है ये (Things to keep in your purse) पता होना चाहिए।

जब भी आप कहीं बाहर जाएं उसके लिए एक सूचि तैयार कर लें, उसके बाद एक एक करके उन्हें अपने बैग में रख लें, ताकि बाद में आपको कोई परेशानी न हो। यहां हम आपको ऐसी महत्वपूर्ण चीजों (Things to keep in your purse) के बारें में बता रहें हैं, जो हमेशा आपके बैग में होनी चाहिए।

रबड़  बैंड और बॉबी पिन

इस गर्मी के मौसम में आपको अपने खुले बालों को बाँधने की जरुरत पड़ सकती है। इसलिए हमेशा अपने बैग में बालों को बाँधने के लिए एक रबड़ या बॉबी पिन जरूर रखनी चाहिए।

rubber-band-AND-baby-pin

हेयरब्रश

बालों को थोड़ी थोड़ी समय बाद कंघी करने के लिए आपको एक हेयरब्रश की जरूरत होती है। आप किसी ऐसी जगह जा रही हैं, जहाँ आप परफेक्ट लगना चाहती हैं और  बिखरे बालों से आपका लुक खराब हो सकता है। इसलिए हमेशा एक हेयरब्रश अपने बैग में जरूर रखें।

Hairbrush

टिशू पेपर

सर्दी जुकाम होने पर या फिर आप कहीं बाहर खाना खाने जाएं तो हाथ पोंछने के लिए  टिशू पेपर बैग में अवश्य रखें।

Tissue-paper

फेस वाइप्स

कुछ लड़कयों की स्किन ऑयली होती है, इस गर्मी में आपकी स्किन पर भी धूल मिटटी जम जाती है। अगर आप एक साफ़ सुथरा चेहरा चाहती हैं तो अपने बैग में फेस वाइप्स जरूर रखें, इससे आप समय समय पर अपना चेहरा साफ़ कर सकती हैं।

Face-Wipes

लिप बाम और हैंड लोशन

सर्दी में कई आपके होठों और हाथों की स्किन शुष्क हो जाती है। इन्हें कोमल और मुलायम रखने के लिए अपने पर्स में ये दोनों चीजें ले जाना मत भूलें।

Lip-Balm-and-Hand-Lotion

पावर बैंक और चार्जर 

जब आप कहीं बाहर जाती हैं, और आपके फ़ोन की बैटरी डैड हो जाती है, तो आपके परिवार वालों की चिंता बढ़ सकती हैं। साथ में आपको खुद भी फ़ोन की जरुरत पड़ सकती है। इसलिए हमेशा बैग में चार्जर और पावर बैंक रखना चाहिए।

Power-Bank-and-Charger

मिन्ट्स या चुइंगम

अपने बैग में इन्हें ले जाना मत भूलें। क्योंकि आप कभी नहीं चाहेंगी कि किसी मीटिंग में जाने पर आप ऐसा महसूस करें की आपके मुँह से दुर्घन्ध तो नहीं आ रही।

Mints-or-Chunnam

इयरफोन्स

इसके बिना आपकी यात्रा अधूरी है। जब भी आप कहि लम्बी यात्रा पर जाएं तो  बैग में एक इयरफोन्स जरूर रखें। इससे आप म्यूजिक सुन सकते हैं और बोरियत को भगा सकते हैं।

Earphones

डियोड्रेंट या परफ्यूम 

गर्मियों में अक्सर शरीर से दुर्घन्ध आना आम बात है। इसलिए एक छोटी परफ्यूम या डियोड्रेंट बैग में रखने से आप इस समस्या से बच सकती हैं।

Deodorant-or-perfume

सेनेटरी नैपकिन

लड़कियों के लिए पीरियड्स आम है। ऐसे में कहीं भी जाते समय आपको पैड बदलने या अचानक से पीरियड्स आने पर पैड की जरुरत होती है। इसलिए हमेशा अपने साथ बैग में सेनेटरी नैपकिन रखना चाहिए।

Sanitary-napkins

सैनिटाइज़र 

कुछ भी खाने से पहले हाथों में जमे कीटाणुओं को मारने के लिए सैनिटाइज़र जरूर रखना चाहिए।

Sanitizer


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *