Things to do on weekends: इस वीकेंड को बनाएं मजेदार; जानिए कैसे

Things to do on weekends: वीकेंड पर हम हर बार कुछ अलग करना चाहते हैं। हम हर बार दोस्तों के साथ बाहर घूमना, मस्ती और आउटिंग करना चाहते हैं। लेकिन कर नहीं पाते, जिसका कारण है, बस एक दिन ही तो मिलता है आराम के लिए, उसमें भी भागदौड़। उर्फ़, भैया हमसे तो न हो पाएगा।

अब हमसे भी तो अपने रीडर्स का उदास चेहरा नहीं देखा जाएगा ना। पूरा वीकेंड ऐसे थोड़े ही खराब करने देंगें। सुपर एडवेंचर फन आपके लिए घर पर ही ढूंढ देंगें।

कैसे? क्या कहा? नहीं मिलेगा सुपर एडवेंचर फन घर पर। अरे बिलकुल मिलेगा, नयी सोच हिंदी के साथ जहाँ कुछ नया हमेशा मिल जाता है, पढ़ने को भी और कुछ नया सीखने को भी। तो देर किस बात की, बनाते हैं आपका वीकेंड एक दम जबरदस्त।

तो चलिए आपको बताते हैं Weekend पर क्या किया जा सकता है…..

घर पर एक Potluck Lunch रखें

Potluck Lunch में आप अपने सभी दोस्तों, रिश्तेदारों या फिर पड़ोसियों को भी शामिल कर सकते हैं। उनको एक अच्छा सा Invitation भेजिए। Potluck Lunch में Invited सभी लोग अपने हाथ की बनी कोई न कोई डिश लाते हैं। आप एक टेबल पर उन सभी डिश को सजाकर सभी डिश को थोड़ा-थोड़ा साथ बैठकर खा सकते हैं। इस से आपको दो फायदे होंगें पहला ये कि आपको कई तरह का भोजन का स्वाद चखने का अवसर मिल जाएगा और दूसरा आप अपनों के करीब भी हो पाएंगें। Potluck Lunch में खाने की table पर आप उनकी लाइफ से जुड़े किस्से कहानियां सुन सकते हैं, कुछ अपनी सुना सकते हैं। इस तरह आपका Sunday एक दम Fun Day बन जाएगा। हैना ये मस्त Idea

eating food

सोफे पर सिर्फ आराम, आराम और आराम (Just Chill on the Sofa)

सिंगल होने की बहुत सी खूबी में यह भी शामिल है कि आपको किसी को जवाब देने की जरूरत नहीं है। अगर सारा दिन सोफे पर इधर-उधर लेटे रहना ही आपके दिल की इच्छा है, तो अपने दिल की सुनें। आप म्यूजिक सुन सकते हैं, Ice-Cream खा सकते हैं। कोई आपको जज नहीं करेगा, हम तो बिलकुल भी नहीं।

lessy boy

फिल्म देखना (It’s a Show Time)

वीकेंड से पहले ही ऑफिस से आते समय कुछ Chips, Popcorn और Cold Drinks घर ले आएं। दोस्तों को Call करें और एक अच्छी सी Comedy, Horror या फिर कोई Thriller Movie टीवी पर लगा लें। Amazon Prime Video or NetFlix आपको नई- नई मूवीज के बहुत सारे ऑप्शन देता है। कमरे में अंधेरा कर पूरी मल्टीप्लेक्स वाली फील लें।

wotching

इंडोर गेम्स (Indoor Games)

बचपन के वो दिन याद है जब हम सभी दोस्त एक साथ मिलकर Chit Games, Ludo, Carrom Board और Video Games खेलते थे। वाह क्या ज़माना था, आज की भागदौड़ में हमे फुर्सत ही नहीं है। तो इस वीकेंड थोड़ा समय निकाले दोस्तों के साथ वही पुराने games खलें। यकीं मानिए आपको सच में बहुत मजा आने वाला है।

playing game

कुछ नया सीखें (Learn Something New)

हमें हमेशा कुछ नया सीखते रहना चाहिए, पर समय की कमी के कारण हम कहीं कुछ सीखने नहीं जा पाते। लेकिन Weekend ऐसा समय है जहाँ आप घर बैठे ही बहुत कुछ सिख सकते हैं, जैसे कुकिंग। Youtube से कोई अच्छी सी रेसिपी की वीडियो निकालें और उसे बनाना शुरू करें। कोई Online Course या Classes भी लें सकते हैं। इसके अलावा Painting या Art and Craft भी सीख  सकते हैं, ये सच में मजेदार है।

coock

तो कैसा लगा हमारा ये आर्टिकल। उम्मीद हैं इस वीकेंड आप बोर नहीं होंगें। इन सभी में से कुछ न कुछ अपने mood के हिसाब से Choose कर ही लेंगें और अपने weekend को बनाएंगें Super Fun Weekend

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *