बॉलीवुड की 10 Best Comedy Movies जो आपको हंसने पर मजबूर कर देंगी

Best Comedy Movies: कुछ फिल्मों का जादू कभी खत्म नहीं होता। भारत में आज भी कुछ घरों में फिल्मों को एक साथ मिलकर देखने का आनंद उठाया जाता है। बॉलीवुड में बनने वाली बहुत सी फ़िल्में आज भी देखें में उतनी ही मजेदार लगती हैं, जैसे वो पहले लगती थी।

कॉमेडी फिल्मों को ‘पारिवारिक फिल्म’ माना जाता है। पहले की कॉमेडी फिल्मों और आज की फिल्मों में जमीन आसमान का अंतर् हैं। लेकिन आज भी बहुत सी अच्छी कॉमेडी फिल्में बनती हैं।

हमने बॉलीवुड की पुरानी और नयी सभी Best Comedy Movies की सूची तैयार की है। इनमें से आप चाहें कोई भी देखें, ये सभी आपको हंस हंस कर लोटपोट कर देंगी, इस बात की गारंटी हम लेते हैं।

बॉलीवुड की कुछ मजेदार फ़िल्में

अंदाज़ अपना अपना

andaaz-apana-apana-Movies

यह कहानी है दो लफंगे लड़के (आमिर खान और सलमान खान) की। जो दोनों अपनी प्रेमिकाओं का दिल जीतने के लिए प्रतिस्पर्धा करते हैं और बदले में उसे अपराधों से बचाते हैं। उस समय फिल्म इतनी हिट नहीं थी। लेकिन आज लोग इसे Best Comedy Movies की लिस्ट में सबसे पहले नंबर पर शामिल करते हैं।

गोलमाल

golmaal 1990 comedy movies

यह आज के जमाने की गोलमाल फिल्म से ज्यादा सुपरहिट Comedy Movies है। जिसे देखकर आज भी लोग भी पेट पकड़ कर हस्ते हैं। इस फिल्म को समकक्षों और दर्शकों द्वारा समान रूप से अभिनीत इस फिल्म को सभी पसंद करते हैं। एक नौकरी का शिकार, एक नकली मूंछें, एक हॉकी मैच और अंत तक बने रहने वाला कन्फूजन आपको फिल्म के अंत तक बांधे रखता है।

हेरा फेरी

hera-pheree-best-comedy-movies

2000 में बनी फिल्म हेरा फेरी एक मलयालम फिल्म रामजी राव स्पीकिंग की हिंदी रीमेक है। यह फिल्म इस फिल्म के 3 किरदारों के इर्द गिर्द घूमती हैं जो अमीर बनने के चक्कर में एक खतरनाक मामले के शिकार बन जाते हैं।

पड़ोसन

padosan-Best Comedy Movies

मुझे लगता है आज भी बॉलीवुड में फिल्म पड़ोसन के टक्कर की दूसरी कॉमेडी फिल्म नहीं है। कैसे एक आम सा दिखने वाला आदमी अपने पड़ोसी के प्यार में पड़ जाता है और अपने संगीत शिक्षक से संगीत की सीखा लेकर लड़की के दिल को जीतने की कोशिश करता है। सुनील दत्त और महमूद का गायन मुकाबला तो आज भी लोगों की जुबाओं पर बना हुआ है।

बावर्ची

baavarchee

बावर्ची मेरी पसंदीदा फिल्मों में से एक है। राजेश खन्ना की कॉमेडी वाकई शानदार है। यह एक पारिवारक फिल्म है जिसे पूरा परिवार साथ मिलकर देख सकता है। यह कहानी एक खाना बनाने वाले बावर्ची की है जो कुछ ही समय में परिवार का दिल जीत लेता है और उन्हें करीब ले आता है। लेकिन क्या इस बावर्ची का दिल साफ़ है या कोई चोर छिपा है इसके दिल में। ये पता लगाने के लिए तो फिल्म देखनी जरुरी है।

चुप चुप के

chup-chup-ke-Best Comedy Movies

शाहिद कपूर की फिल्म चुप चुप के एक दिल जीत लेने वाली कॉमेडी फिल्म है। जो आज भी आप को हसने पर मजबूर कर देने का दम रखती है। यह कहानी है एक जीतू नाम के लड़के की जो लोगों के कर्ज न चूका पाने के कारण आत्महत्या की कोशिश करता है और एक मछुआरा केवल उसे इसलिए बचाता है ताकि वो अपना कर्ज उतार सके। जीतू गूंगे और बहरा होने का दिखावा कर रहा है, जिसके परिणामस्वरूप उल्लसित परिणाम निकलते हैं।

वेलकम

welcome

उदय और मजनू जो बड़े डॉन है और अपनी बहन की शादी एक शरीफ लड़के से करवाना चाहते हैं। वो राजीव से मिलते हैं, लेकिन जैसे ही राजीव के चाचा को उदय और मजनू का पता चलता है तो वो शादी का विरोध करता है और हद तो तब हो जाती है जब इन दोनों से बड़ा डॉन भी इसमें शामिल हो जाता है और मजेदार स्थितियाँ सामने आती हैं।

भूल भुलैया

bhool-bhulaiya

मुझे लगता है ली भूल भुलैय्या अब तक की सबसे अच्छी हॉरर कॉमेडी फिल्म है जो आपको डराने के साथ साथ हसाती भी है। इस कहानी में एक पैतृक घर है, जिसके बारें में कहा जाता है की उसमें किसी चुड़ैल का साया है। लेकिन घर का असली मालिक जो विदेश में पला बढ़ा है, वो यहां अपनी पत्नी के साथ आता है और इन भूतों की  कहानियों पर यकीन नहीं करता। जल्द ही, रहस्य खुलता है और आकस्मिक घटनाएं होने लगती है, जो आपको डराती कम हंसाती ज्यादा है। 

फुकरे

fukrey

4 दोस्तों की कहने जो असल में कम समय में  पैसा कमाना चाहते हैं और उसके लिए वो सट्टे में अपनी किस्मत आजमाते हैं. लेकिन सट्टे में पैसा लगाने के लिए एक कुख्यात भोली से संपर्क करते है और पैसे खो देते हैं। अब भोली इनकी जान की दुश्मन बन चुकी है क्योंकि उन्होंने उसके पैसे डुबों दिए हैं। अब ये चारों कैसे इस मुसीबत से बाहर निकलते हैं यही फिल्म की कहानी है।

स्त्री

stree

पिछले साल ही रिलीज हुई इस फिल्म ने हॉरर कॉमेडी के सारे रिकॉड तोड़ दिए। कहानी चंदेरी के गांव के आस पास घूमती है। यहां लोगों के मन में स्त्री नामक चुड़ैल का डर बना हुआ है जो त्योहारों समय ही आती है और रात में पुरुषों को उठा कर ले जाती है। इस फिल्म का हीरो विक्की दोस्तों के साथ मिलकर इस रहस्य की गुत्थी सुलझाता है। फिल्म में हॉरर के साथ फुल ऑन कॉमेडी है, जो आपको पेट पकड़ने पर मजबूर कर देगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *