गर्मियों के मौसम में मेहमानों को दें ये Refreshing Cool Drinks,जो आपको बना देंगी रिफ्रेशिंग स्टार

Refreshing Cool Drinks गर्मियों का मौसम आ चुका है, ऐसे में आप हमेशा परेशान रहती हैं कि आपके घर आने वाले मेहमानों को आप क्या दें जो उन्हें पसंद भी आए और वो इस चिलचिलाती गर्मी से राहत भी दे। आपको ख्याल आता है कि क्यों न Cold Drinks ही दी जाए। लकिन Cold Drinks सर्वे करना बीते समय की बात हो चुकी है अब आप कुछ नया तरय कर सकती हैं। जिन्हें पीकर मेहमान राहत ही महसूस नहीं करेगा बल्कि आपकी तारीफ़ करता नहीं थकेगा।
चलिए आज हम आपको ऐसी ही कुछ Cool Drinks बनाना सीखा रहें है जो आपके मेहमानों को यकीनन बहुत ही पसंद आएगी….


कीवी मॉकटेल विद स्वीट लेमन:


इस ड्रिंक को बनाना बहुत ही आसान है। 2 लोगों के लिए ड्रिंक्स बनाने के लिए आपको सबसे पहले ब्लैंडर में 2 कीवी का छिलका उतारकर उसकी प्यूरी बना लेनी है। उसके बाद प्यूरी को 2 अलग-अलग गिलास में बराबर मात्रा में डालें। फिर उसमें २ चम्मच चीनी और निम्बू का रस और ठंडी बर्फ डालें। गिलास को सोडे से पूरा भर दें। अब इसे पुदीना पत्ती और लेमन स्लाइस से सजाकर ठंडा ठंडा सर्व करें।


मेलन और लेमन का अनोखा कॉम्बिनेशन;


तरबूज गर्मियों में बड़ी ही आसनी से मिल जाता है और यह शरीर को ठंडी राहत भी देता है। तो क्यों न इस से एक बढ़िया ड्रिंक बनाई जाए. उसके लिए बस आपको करना ये है कि एक तरबूज को काटकर उसके बीज निकाल लेने हैं। फिर ब्लैंडर की सहायता से तरबूज का रस निकाल लें उसमें जरुरत के अनुसार थोड़ी चीनी, नारियल पानी, और निम्बू का रस मिलाएं और आइस क्यूब डालकर टांडा ठंडा सर्व करें।


लेमन टी पंच:

चाय तो सभी पीते हैं पर गर्मियों में मेहमानों को चाय देना मतलब और गर्मी बढ़ाना। लकिन जरुरी नहीं की गर्म चाय ही दी जाए। हम लेमन टी पंच भी दे सकते हैं। इसमें आपको सिर्फ पानी में चायपत्ती डालकर उसे उबालना होगा। जब चाय का पानी यह उबल जाए तो इसे ठंडा होने के लिए रख दें फिर उसे बड़े जग में दाल लें। इसमें आवश्यकता अनुसार चीनी मिलाएं। उसके २ से ३ बड़े चम्मच नीम्बू और साथ ही संतरे का रस मिलकर आइस क्यूब डालकर सर्व करें।
ये सभी ड्रिंक्स एकदम फ्रेश हैं जो आपकी कोल्ड ड्रिंक्स के मुकाबले बहुत ही शानदार है। जिन्हें आप आसानी से घर पर तैयार कर सकती हैं। तो बस अब देर मत कीजिए अपने आने वाले मेहमानों के लिए ये ड्रिंक्स बनाएं और बन जाएं उनकी रिफ्रेशिंग स्टार।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *