Spider Man Movie Review: कॉमेडी के साथ जबरदस्त एक्शन का डबल मजा लेना है तो देख आएं यह फिल्म

Spider man movie review: काफी समय से मार्वल सीरीज ने हॉलीवुड के अलावा बॉलीवुड में भी तहलका मचाया हुआ है। हाल ही में एवेंजर्स: एंडगेम’ ने काफी तारीफे बटोरीं। अब एक बार फिर मार्वल सीरीज अपनी फिल्म स्पाइडर मै- से आपको एक्शन की दुनिया में वापस ले जाने के लिए तैयार है। इससे पहले भी स्पाइडर मैन पर काफी फ़िल्में बन चुकी है। लेकिन इस बार निर्देशक ने इसे एक अलग अंदाज से पेश करने की कोशिश की है।

एवेंजर्स: एन्डगेम के बाद की ये कहानी पीटर पार्कर की है, जिसने हाल ही घटनाओं से बहुत कुछ सीखा। उसे अब अपने गुरु यानी टोनी स्टार्क की जगह लेनी पड़ेगी। क्योंकि उन्होंने घ्नताओं को  देखते हुए दुनिया को बचाने की जिम्मेदारी उसे ही दी है। पीटर पारकर ‘एवेंजर्स: एंडगेम’ की घटनाओं से अभी भी झूझ रहा है। इसके लिए जरुरी है कि वो कुछ समय का ब्रेक ले और चीजों को समझे। 

Spider-Man far from home story in hindi:

फिल्म की कहानी एवेंजर्स एन्डगेम के बाद की है, जहां कई सारे एवेंजर्स ने अपनी जान की परवाह किए बिना दुनिया को बचाया था। जिसमें स्पाइडरमैन ने अपने गुरु टोनी स्टार्क को खो दिया। इस हादसे को भुलाने के लिए वो अपने दोस्तों के साथ छुट्टियों पर जाता है। लेकिन खतरा अभी टला नहीं है।

दुनिया को बचाना उसकी जिम्मेदारी है उसके लिए उसे अब टोनी की जगह निक फ्यूरी के अगले बड़े मिशन को पूरा करना है। लेकिन वो अभी भी कहीं न कहीं से आज भी16 साल के बच्चे की तरह है और आज भी एमजे (जेनडाया) को पसंद करता है। वो एक किशोर की तरह ही जीवन का आनंद लेना चाहता है। अब देखना ये है कि क्या वो दोनों लाइफ को साथ लेकर कैसे चल पाएगा। क्या पीटर अगला ईरान मैन होगा, इस बात का खुलासा फिल्म देखने पर ही हो सकता है।

Spider-Man

फिल्म का निर्देशन बेहद अच्छा है। सिनेमाटोग्राफी काफी कमाल की है। फिल्म में टॉम हॉलैंड की शानदार एक्टिंग है, जिसे देखखर तो यही लगता है कि वो अकेले मार्वल फिल्म को चला सकते हैं। निर्देशक जॉन वाट्स ने एक्शन दिखाने में कोई कमी नहीं रखी है, साथ ही आप कॉमेडी का भी भरपूर मजा ले पाएंगें।  कुल मिलाकर फिल्म देखने लायक है। फिल्म के सेकंड हाफ में एक्शन का भरपूर डोज मिलेगा और पीटर पार्कर के रूप में एक नया सुपरहीरो भी। एक्शन पसंद लोगों को ये फिल्म काफी पसंद आएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *