#SixWordHorror का ट्रेंड क्या आया, वायरल होने लगी Tiny Stories

#SixWordHorror: ट्विटर आजकल लोगों के लिए मस्त एंटरटेनमेंट का जरिया बन चुका है। अगर आप कभी बोर हो रहे हों तो बस अपना ट्विटर अकाउंट खोल लीजिए। और अगर आप ट्विटर पर अभी तक नही हैं, तो जल्दी से अकाउंट बना ही लीजिए। वो क्या है ना, यहां बोर होने का सवाल ही पैदा ही होता। यहां आए दिन ऐसे-ऐसे मस्त ट्रेंड चलते हैं कि आप पूछिए ही मत। बोरियत को आपके आस पास भी नहीं भटकने देते। अगर आप ट्रेंड का हिस्सा न भी बने तो भी यहां आने वाले कमेंट्स पढ़कर ही आप निहाल हो जाएंगें। जैसे अभी लोग हो रहे हैं, नए हैशटैग #SixWordHorror की Tiny Stories पढ़कर।

दरअसल हम आपको बताते हैं कि असल में यह थ्रेड है क्या जो ट्वीटर पर Tiny Stories की बाढ़ लाए जा रहा है। ट्रेंडिंग है #SixWordHorror

Gail Simone

Gail Simone जो एक कॉमिक बुक राइटर हैं और इनका काम डेडपूल और वंडर वुमन जैसी फिल्मों में दिखा है। ये महाशय सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं और खुद Sten Lee इन्हें फॉलो करते थे। अब हुआ ये की उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट GAIL SIMONE is MY LITTLE SIMONEY पर लोगों को चैलेंज दे डाला और कहा कि #SixWordHorror लगाकर कोई भी डरावनी मिनी स्टोरीज लिखें।

अब जनता कहाँ रुकने वाली थी। ऐसे काम में तो वो सबसे आगे रहती है। #SixWordHorror लिखकर ऐसी ऐसी स्टोरीज लिखी है कि आप पढ़ते पढ़ते मर ही जाओगे, कसम से। डरावनी और मजेदार कहानियों का सिलसिला लगातार चले जा रहा है।

ट्रेंड के idea की शुरुआत कुछ इस तरह से हुई। एक बार Ernest Hemingway को 6 शब्दों में छोटी कहानी लिखने का चैलेंज दिया गया। साथ ही शर्त लगाई गई कि अगर वो ऐसा कर पाए तो उन्हें 10 डॉलर भी मिलेंगें। अब वो ठहरे Short Stories Writer, अब लेखन को समझने वाले को देर थोड़े ही लगती है, ऐसी क्रिएटिविटी दिखाने में। उन्होंने नैपकीन उठाया और फटाफट से उस पर लिख डाला “For sale: baby shoes, never used.” इसके बाद से ये तो साबित हो गया कि कहानी छह शब्दों में भी लिखी जा सकती है।

अब जब ट्विटर ट्रेंड शुरू हुआ ही है तो आ गए सारे क्रिएटिव राइटर अपनी 6 शब्दों की स्टोरी लिखने। आप खुद ही देख लीजिए, अच्छे से पढ़ लीजिए इनकी  #SixWordHorror वाली शार्ट स्टोरीज। यकीनन आप खुद को इनकी क्रिएटिविटी की तारीफ़ करने से रोक नहीं पाएंगें।

655 heart
521 heart
202 heart
3.155 heart


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *