सूरज की हानिकारक UV किरणों से बचाने में मदद करती हैं ये 6 Sunscreen

Sunscreen का उपयोग करना एक स्किनकेयर रूटीन के सबसे जरूरी हिस्सों में से एक बन गया है। आप जहां भी जाएं आपको सनस्क्रीन को हमेशा अपने साथ ले जाना चाहिए।क्योंकि यह आपकी स्किन को हानिकारक यूवी किरणों से बचाती है। धूप में निकलने के कारण आपको सन टैनिंग, सूरज की एलर्जी और साथ ही पिंपल्स हो सकते हैं। यह त्वचा की उम्र बढ़ने और त्वचा के कैंसर का कारण भी बन सकता है। इस प्रकार, त्वचा विशेषज्ञ अक्सर इन सभी समस्याओं को हल करने के लिए सनस्क्रीन का उपयोग करने की सलाह देते हैं।

हालांकि, कई ब्रांड हैं जो अलग-अलग बनावट और एसपीएफ सामग्री के साथ अपने सनस्क्रीन के साथ आए थे। Best Sunscreen in India चुनना बेहद ही मुश्किल काम है, जो आपकी त्वचा के प्रकार पर सूट करता है। क्योंकि हर किसी की त्वचा अलग अलग हो सकती है। किसी की स्किन ऑयली है तो किसी की शुष्क। किस की स्किन पर कौन सी सनस्क्रीन बेहतर काम करेगी यह समझ पाना थोड़ा मुश्किल है। 

मैंने आज आपकी इन सभी मुश्किलें दूर करने के लिए Best Sunscreen in India की सूची बनाई है। यदि आप अभी भी भ्रमित हैं, तो आप सनस्क्रीन की खरीद गाइड के माध्यम से जा सकते हैं। यह सूची आपकी त्वचा के प्रकार और बनावट के अनुसार प्रोडक्ट को चुनने में मदद करेगी।

भारत में 2019 की सबसे अच्छी सनस्क्रीन:

1.Neutrogena Ultra Sheer Dry

इसके बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि इसके बारे में सब कुछ है..हा .. यह एक हाइड्रेटर के रूप में काफी हल्की क्रीम है। जान आप इसका इस्तेमाल करते हैं तो ),  भी महसूस नहीं होता कि आपने इसे अपनी स्किन पर लगाया हुआ है। इसमें 50+ SPF है और यह ऑइल फ्री के साथ-साथ पसीने से मुक्त है।

Neutrogena-Ultra-Sheer-Dry

2.VLCC Sweat Free Sunscreen

यह वास्तव में पसीने से मुक्त नहीं है, लेकिन यह शुष्क त्वचा के लिए एक अच्छी सनस्क्रीन है क्योंकि यह थोड़ी चिकनी है (जो तैलीय त्वचा पर अच्छे से काम नहीं करती)। इसमें 40+spf है, आपकी त्वचा को सूरज की हानिकारक किरणों से बचाता है।

VLCC-Sweat-Free-Sunscreen

3.Lacto Calamine Sun Shield Daily Use Sunscreen

लैक्टो कैलामाइन सन शील्ड हर दिन आसानी से उपयोग की  जाने वाली सनस्क्रीन है, जो ऑयली टू नॉर्मल स्किन के लिए एकदम  सही है और वैरिएंट SPF30 की साथ मार्किट में उपलब्ध है। हालांकि यह लड़कियों में ज्यादतर  होने वाली मुंहासों की समस्या को करती है और अधिकतर इसी कार्य के लिए इस्तेमाल की जाती है, लेकिन तैलीय त्वचा पर अच्छे से काम नहीं करती। लेकिन तेलीयता को नियंत्रित करने के लिए इसमें नींबू का अर्क मिला है। इसके अलावा यह सामान्य सूखी त्वचा के लिए वरदान है।

Lacto-Calamine-Sun-Shield-Daily-Use-Sunscreen

4.Lotus 3 in 1 Matte Lock Daily Sunblock

लोटस 3 इन 1 मैट लॉक डेली सनब्लॉक एसपीएफ 40 के  मिलने वाली सनस्क्रीम है। यह क्रीम 3 मुख्य विशेषताओं के लिए जानी जाती है। यह आपकी त्वचा की सूरज की सुरक्षा, त्वचा को हल्का करना, मैटीफाय करना जैसे कार्य करती है। यह त्वचा को सिलिका प्राइमर का एहसास देता है, लंबे आपके चेहरे पर लंबे समय तक टिकी रहती है। यह क्रीम बिलकुल पसीने से मुक्त है, और इसमें हल्की खुशबू होती है। यह किसी भी प्रकार की त्वचा के लिए “एकदम सही” सनस्क्रीन है, इसलिए तैलीय त्वचा वाले लोगों को इसे खरीदने में संकोच नहीं करना चाहिए। यह एसपीएफ 50 के एक संस्करण में भी आता है।

Lotus-3-in-1-Matte-Lock-Daily-Sunblock

5.VLCC Matte Look Sunscreen Lotion

अनानास के अर्क के साथ एसपीएफ़ 30 में मिलने वाली यह क्रीम एक बेहतरीन सनस्क्रीन है। सभी प्रकार की त्वचा के लिए है। तैलीय त्वचा वाली लड़कियों के लिए यह सबसे अच्छी मानी जाती है। हालांकि यह मैट प्रभाव नहीं देती है, लेकिन इसकी अनानास की खुशबू जो कि आखिरकार हवा में फैल जाती है। यह बड़ी ही आसानी से आपकी  खूबसूरत त्वचा में समा जाती है। तैलीय त्वचा होने पर, आपको इसके साथ मॉइस्चराइज़र की आवश्यकता नहीं होगी, यह त्वचा को हाइड्रेट करके रखती है।

VLCC-Matte-Look-Sunscreen-Lotion

6.Amway Attitude Sunscreen Cream

यह सनस्क्रीन एसपीएफ़ 30 पीए +++ फॉर्मूला के साथ आती है जो भारतीय लोगों की त्वचा के अनुसार गर्मियों के लिए एक आदर्श क्रीम है। इस सन स्क्रीन के बारे में सबसे अच्छी बात इसकी बनावट और पोस्ट एप्लिकेशन फील है। यह आपकी त्वचा में आसानी से समा जाती है। यह आपके चेहरे पर गंदे सफेद पैच और चिकना एहसास को बिल्कुल नहीं छोड़ती। साथ ही, यह त्वचा पर काफी हल्की महसूस होती  है।

Amway-Attitude-Sunscreen-Cream

Best Sunscreen in India की सूची की ये सभी मॉइस्चराइज़र सनस्क्रीन काफी अच्छी है और एकदम आपके बजट में हैं। आप चाहें तो इन्हें रोजाना भी इस्तेमाल कर सकते हैं। आप कभी भी गर्मी के  दिनों में बाहर निकलते समय इसका इस्तेमाल जरूर करें। सूरज की UV protation के लिए हम आपको 50+ SPF वाली सनस्क्रीन लगाने की सलाह देंगें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *