Salman Khan 10 amazing facts in hindi: सलमान खान के 10 आश्चर्यजनक तथ्य हिंदी में जाने

Salman Khan 10 amazing facts in hindi: सलमान खान बॉलीवुड जगत के सबसे मशहूर सितारे है।  वो अच्छे अभिनेता होने के साथ साथ निर्माता और समाजसेवी भी हैं। लोग उन्‍हें प्‍यार से सल्‍लू भाई या भाईजान भी कहते हैं। उन्‍होंने बॉलीवुड में लगभग हर तरह की फ़िल्में की हैं, चाहे वो छोटी हो या बड़ी। आजकल उनके प्रशंसकों की संख्‍या लगातार बढ़ती जा रही है।

उनके फैन इतने ज्यादा है कि उनके घर (गैलक्‍सी अपार्टमेंट्स) के बाहर हर रोज न जाने कितने लोगों की भीड़ उनकी एक झलक देखने के लिए खड़ी रहती है।

salman khan

खैर हम आज आपको इस पोस्ट के माध्यम से Salman Khan के 10 amazing facts बताने जा रहे हैं …..

  1. सलमान खान का पूरा नाम अब्दुल रशीद सलीम सलमान खान है। उनके पिता सलीम खान एक मुस्लिम था माँ एक हिन्दू हैं। सलमान खान की एक सेटप मोठेर भी है जो कि एक चरितं हैं। इतने सारे धर्म घर में होने के कारण सलमान अपने घर को मिनी इण्डिया भी कहते हैं और हर त्यौहार को बड़ी ख़ुशी के साथ मनाते हैं।  
  2. क्या आप जानते हैं कि सलमान खान हीरो नहीं बल्कि एक निर्देशक बनना चाहते थे। वो हीरो, लवयात्री और नोटबुक जैसी फिल्मों का निर्देशन भी कर चुके हैं।
  3. आपको पता है हमेशा अपने हाथ में एक फिरोजी रंग का ब्रेसलेट पहन के रखते हैं, उनके पिता भी ठीक ऐसा ही एक ब्रेसलेट पहनते हैं। सलमान कहते हैं कि ये ब्रेसलेट उनके लिए काफी कुखय है।
  4. वह बेहद ही दिलदार हैं उन्होंने कई बार अपनी को स्टार को बंगला, महंगी गाड़ियां गिफ्ट की हुई हैं।
  5. यही पहली बार फटी जींस का फैशन लेकर आए थे। दरअसल उस समय वो कहते हैं थोड़ी तंगी में थे और फटी जींस पहनने के लिए मजबूर थे। लेकिन लोगों ने उस मज़बूरी को फैशन का नाम दे दिया।
  6. सलमान को घड़ियां देने का बहुत शौक है। वो अकसर लोगों को गिफ्ट में घड़ियां देते रहते हैं।
  7. इनका का कहना है कि उन्हें फिल्मों में किसिंग सीन देने से आपत्ति इसलिए है क्योंकि वो मानते है कि इस तरह के सीन वाली फिल्मों को फैमिली के साथ बैठ कर नहीं  देखा जा सकता। ऐसा वो अपने व्यक्तिगत अनुभव के आधार पर कहते हैं।
  8. सलमान पर 2002 में फुटपाथ पर सो रहे लोगों को कुचल देने के आरोप में ५ साल की जेल भी हुई है।
  9. यह ट्राईजेमिनल न्यूलेजिया नामक बीमारी से भी पीड़ित हैं। इस बीमारी में अक्सर लोगों के चेहरे की नसों में अत्यधिक दर्द होता है।
  10. सलमान खान बहुत ही अच्छे समाजसेवी है, वो अक्सर लोगों की मदद करते रहते हैं। लेकिन आप यह बिलकुल नहीं जानते होंगें कि वो अपनी कमाई का 10 % हिस्सा ही अपने पास रखते हैं और बाकी की सारी कमाई वृद्धाश्रम और अनाथालयों में दान दे देते हैं।

सलमान खान बॉलीवुड इंडस्ट्री के ऐसे अकेले सितारे हैं जिन्होंने ५३ की उम्र हो जाने पर भी अभी तक शादी नहीं की, इसलिए लोग उन्हें बात बात आप शादी कब करोगे कहकर पर तीस भी करते हैं। वैसे तो सलमान खान का चक्कर काफी खूबसूरत महिलाओं के साथ रहा है। उसके बाद भी वो अभी तक कुंवारे ही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *