Guwahati की रोमांटिक जगहें; जिन्हें कपल्स ना नहीं कह पाएंगें

Guwahati: न केवल पूर्वोत्तर के अद्भुत प्राकृतिक सुंदरता का घर है, बल्कि युवा लोगों के लिए सबसे आकर्षण का केंद्र हैं। यह एक छोटा शहर है, लेकिन इसका अपना आकर्षक इतना खूबसूरत है कि इसे भारत के नार्थईस्ट में सबसे प्रसिद्ध हनीमून स्थलों माना जाता है। हमने गुवाहाटी में उन जोड़ों के लिए कुछ स्थानों को सूचीबद्ध किया है जहाँ वे एक साथ एक खूबसूरत शाम बिता सकते हैं।

चाहे आप एक ऐसे कपल हों, जो एक साथ शराब पीना और पार्टी करना पसंद करते हों या एक कपल, जो झील के किनारे शांति मेंसमय बिताने का आनंद लेते हों, तो ये आपके लिए एकदम परफेक्ट जगह है। यहां हर किसी के लिए कुछ न कुछ तो जरूर है।

उमानंद द्वीप (Umananda Island Guwahati)

ब्रह्मपुत्र के बीच में एक छोटा नदी द्वीप, जो एक नौका द्वारा पहुँचा जाता है, उमानंद गुवाहाटी में सबसे अधिक दर्शनीय और रोमांटिक स्थानों में से एक है। यह द्वीप मोर के आकार जैसा दिखता है, इसलिए इसे मोर द्वीप के नाम से जाना जाता है। जोड़े द्वीप पर थोड़ा उमानंद मंदिर भी जा सकते हैं और लुप्तप्राय जी के सुनहरे रंग के लंगूरों को देख सकते हैं।

Umananda Island

कामाख्या मंदिर के पास कामाख्या हिल्स (Kamakhya Hills Near Kamakhya Temple Guwahati)

कुछ लोग इसे निलाचल पहाड़ियों के रूप में भी देखते हैं, कामाख्या हिल्स गुवाहाटी में कपल्स के लिए घूमने के लिए सबसे भव्य स्थानों में से एक कहा गया है। यह स्थान पूरी तरह से शांत और शानदार है, जिसमें शांति और सकारात्मकता है। जब आप यहां आएं तो आप कामाख्या के पवित्र मंदिर के दर्शन कर सकते हैं और घाटियों के कुछ राजसी दृश्यों के लिए पहाड़ी पर चढ़ सकते हैं।

Kamakhya Hills Near Kamakhya Temple

दिघली पुखुरी झील (Dighali Pukhuri Lake Guwahati)

दिघली पुखुरी गुवाहाटी शहर के केंद्र में एक मानव निर्मित झील है। यह गुवाहाटी शहर में सबसे रोमांटिक स्थानों में से एक है, और भू-भाग वाले बैंक और सजे हुए बगीचे इसे कपल्स के लिए और भी आकर्षक बनाते हैं। कपल्स झील पर एक रोमांटिक नाव की सवारी के लिए जा सकते हैं।

Dighali-Pukhuri-Lake

फेरी घाट (Ferry Ghat Guwahati)

फेरी घाट गुवाहाटी में कपल्स के लिए घूमने के लिए सबसे शांत स्थानों में से एक है। ब्रह्मपुत्र नदी का यह शांत और दर्शनीय स्थान रोमांटिक शाम की सैर के लिए लोकप्रिय है। कपल्स घाट से मयूर द्वीप तक एक रोमांटिक नाव की सवारी भी कर सकते हैं।

Ferry-Ghat

आइल नेतुरा (Isle Natura Guwahati)

आइल नेतुरा गुवाहाटी में डेटिंग करने के लिए सबसे रोमांटिक स्थान है। आप इस  स्थान पर सुंदर सजावट और एक बाहरी बैठक क्षेत्र के लिए समुद्र तट के किनारे पर बने रेस्तरां को पसंद करेंगे। लुभावने दृश्यों के बीच समुद्र तट पर कपल्स एक रोमांटिक डिनर कर सकते हैं।

Isle-Natura

हालांकि ये विकल्प बहुत कम प्रतीत होते हैं, लेकिन ये गुवाहाटी में कपल्स के लिए घूमने के लिए सबसे अच्छी जगह मानी जाती हैं जहाँ क्वालिटी टाइम के साथ साथ एक रोमांटिक शाम बिता सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *