Indian Honeymoon Destination: कम बजट में शानदार हनीमून चाहते हैं, तो यहां हो आएं

Indian Honeymoon Destination: हर किसी के पास एक बढ़िया हनीमून मनाने के लिए अच्छे बजट की कमी होती है। क्योंकि हमारी इंडियन शादियों में पहले ही रस्मों में इतना पैसा खर्च हो जाता है कि उनके पास एक अच्छे हनीमून के लिए पैसे ही नहीं बचते। हर नवविवाहित जोड़ा एक बेहतर हनीमून मनाने के बारे में सोचता ही है, वो भी अपने बजट में रहकर। उन जोड़ों की मदद करने के लिए, हमने भारत के बाहर अद्भुत सस्ते Indian Honeymoon Destination की सूची तैयार की है, जहां वो कम बजट पर Romantic Honeymoon Placees का आनंद ले पाएंगें।

श्रीलंका (Sri Lanka)

हनीमून के लिए एशिया में सबसे खूबसूरत जगह है “श्रीलंका”। यहां चोरों और समुन्द्र  है, बौद्ध मंदिर और बढ़िया भोजन है और इसके अलावा आप यहां एक गजब की शांति का अनुभव कर सकते हैं। Indian Honeymoon Destination के रूप में अगर आप श्रीलंका की सुंदरता को देखें तो यह बजट यात्रियों के लिए सबसे अच्छी जगह साबित हो सकती  है। श्रीलंका में बहुत ही कम कीमत पर आपको बढ़िया होटल और सार्वजनिक परिवहन द्वारा यात्रा के लिए साधन आसनी से मिल जाते हैं। यहां के वीजा के लिए आप ऑनलाइन वीजा प्राप्त कर सकते हैं। आप यहां60 से 70 हजार रूपए में आराम से अपना बढ़िया हनीमून एन्जॉय कर सकते हैं।

Sri Lanka

इंडोनेशिया (Indonesia)

अगर आप सच में कम बजट पर थोड़ी सी योजना और शोध करते हैं, तो आप देखेंगें कि इंडोनेशिया का बजट Romantic Honeymoon Placees के लिए एकदम सही है। यह बहुत छोटे-छोटे द्वीप हैं, जहां आप बजट में एक बढ़िया आवास और खाने का आनंद ले सकते हैं। यहां आपको 1500 से लेकर 5000 की बजट में भी रहने के लिए कमरा मिल जाता है।हवाई किराया आपको लगभग 40,000 रुपये का पड़ेगा और बाहर खाना इतना महंगा भी नहीं है। आप यह रोमांटिक ड्राइव, थाई मालिश, समुद्र तट की गतिविधियां जैसे तैराकी, स्कूबा डाइविंग का लुफ्त उठा सकते हैं।

Indonesia

वियतनाम (Vietnam)

बजट में कपल्स के लिए हनीमून के लिए वियतनाम एक अच्छी जगह है। भारत से वियतनाम के फ्लाइट टिकट ज्यादा महंगी नहीं हैं, लेकिन उसके लिए आपको पहले से बुकिंग करवानी होगी। बुकिंग के बाद आप 25,000 रुपये की टिकट में आराम से वियतनाम जा सकते हैं। भले ही यहां की टिकट महंगी लग रही हो, लेकिन यहां का रहन और खाना बेहद ही सस्ता है। यहां आपको 2000 रूपए से भी हम में आवास स्थान मिल सकता है।

Vietnam

नेपाल (Nepal)

नेपाल की सबसे अच्छी बात यह भी है कि यहां हनीमून पर जाने के लिए आपको हवाई यात्रा की भी जरुरत नहीं है। आप चाहें ट्रेन और सड़क मार्ग से भी जा सकते हैं। सबसे जरुरी बात यह पर भारतीयों के लिए वीजा की आवश्यकता नहीं है। यह आप ट्रेकिंग, एडवेंचर स्पोर्ट्स और एक्सप्लोरेशन जैसी चीजें आसानी से कर सकते हैं। नेपाल में हनीमून पर आपको केवल  50,000 – 75,000 रूपए खर्च करने होंगें।

Nepal

सेशेल्स (Seychelles) 

सेशेल्स को अभी पूरी तरह से एक हनीमून और यहां तक ​​कि एक पर्यटन स्थल के रूप में भी देखा जा सकता है। यहां हनीमून मनाना इतना महंगा नहीं है। आप 50,000 से 60,000 रूपी में समुद्र तट औ रोमांटिक गतिविधियों का भी भरपूर आनंद ले सकते हैं। इसके अलावा यहां वीजा की भी कोई आवश्यकता नहीं है, लेकिन आपको वैध भारतीय आईडी कार्ड और यात्रा दस्तावेजों की जरुरत पड़ सकती है।

Seychelles

ताइवान (Taiwan)

रोमांटिक गेटवे के लिए ताइवान भी एक अच्छा विकल्प हो सकता है। यह आप कम बजट में एक हसीन यात्रा का अनुभव ले सकते हैं। यह एक ऐसी जगह हैं, जहां आप देश के ऐतिहासिक स्थानों की खोज और आनंद लेने के लिए मुफ्त में कई चीजें कर सकते हैं और शहर के सभी सुंदर प्राकृतिक स्थलों पर घूमकर, इसका पूरा मजा उठा सकते हैं। होटल के कमरे बहुत ही सही दाम पर मिल जाते हैं और खाना भी इतना महंगा नहीं है। इसके लिए आप मुफ्त वीजा के लिए आवेदन कर सकते हैं बशर्ते आपका पासपोर्ट वैध हो और आपके पास ऑनवर्ड / रिटर्न एयर या फेरी टिकट हो।

Taiwan

ये सभी जगहें बेहद ही शानदार हैं, आप यहां आकर बेहद ही शांति और अच्छा महसूस करेंगें। सबसे अच्छी बात ये है कि ये सभी Indian Honeymoon Destination आपके बजट में भी हैं। तो जाइए अपने हनीमून की योजना बनाएं और एक बढ़िया जगह का आनंद लेकर आएं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *