Ramoji Film City: मैन मेड ब्यूटी के लिए बढ़िया ट्रैवल डेस्टिनेशन

Ramoji Film City: आपने हमेशा प्राकृतिक सुंदरता का आनंद लिया होगा, लेकिन क्या कभी आपने ऐसी जगह पर ट्रेवल किया है, जो आपको इंसानों द्वारा बसाई गई एक अलग दुनिया में ले जाए। अगर नहीं तो कोई बात नहीं अभी भी देर नहीं हुई है। भारत में ऐसी ही एक बहुत ही स्पेशल जगह हैं जहाँ जाकर आप मैन मेड ब्यूटी का लुफ्त उठा सकते हैं।

आप शायद नहीं जानते कि दुनिया का सबसे बड़ा फिल्म स्टूडियो भारत में है। जी हाँ, भारत में हैदराबाद की एक ऐसी जगह है जो लोगों द्वारा बनाई गई है जिसका नाम “Ramoji Film City” है। इस जगह को फिल्म स्टूडियो के नाम से जाना जाता है। Ramoji Film City ने दुनिया के सबसे बड़े स्टूडियो के रूप में गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में जगह बनाई है। Ramoji Film City लगभग 2500 एकड़ के क्षेत्र में फैली हुई है और यही नहीं, यह देश का एकमात्र ऐसा स्थान है जहाँ फिल्म की प्रत्येक विशेषता मौजूद है। Ramoji Film City फिल्म निर्माताओं को किसी भी फिल्म निर्माण से पहले और बाद में सभी सुविधाएं प्रदान करता है।

Ramoji Film City प्राकृतिक सुंदरता के बीच बना एक बहुत बड़ा फिल्म स्टूडियो है। भले ही ये प्राकृतिक सुंदरता के बीच बना है, लेकिन पुरे स्टूडियो का निर्माण मानव निर्मित हैं। यहां फिल्म के बड़े-बड़े सेट हैं, जहाँ पर लगभग 2500 फिल्मों को शूटिंग की जा चुकी है। हॉलीवुड से लेकर बॉलीवुड और तमिल तेलगु और पंजाबी फिल्मों की शूटिंग यहीं की जाती है।

अगर घूमने का प्लान हे तो एक बार जरूर आये

Ramoji Film City को फिल्म स्टूडियो ही नहीं बल्कि घूमने के लिए भी जाना जाता है। हम आप जैसे कई लोग इस जगह को देखने के लिए आते हैं। यह घूमने के लिए एक अच्छी जगह है। अगर आप हैदराबाद घूमने का मन बना रहे हैं तो आपको Ramoji Film City एक बार जरूर आना चाहिए। Ramoji Film City पिकनिक मनाने के लिए भी एक अच्छी जगह है।

अगर आप Ramoji Film City घूमना चाहते हैं तो आप सुबह 9 बजे से लेकर रात 8 बजे तक यहां बड़े आराम से घूम सकते हैं। इस फिल्म सिटी को देखने के लिए हर रोज लगभग 10,000 से ज्यादा लोग आते हैं। रामोजी फिल्म सिटी देखना चाहते हैं तो उसके लिए मुख्य शहर से विभिन्न बस सेवाएं भी संचालित की गए हैं। यहां प

film-set

र एक वयस्क के लिओए लगभग 1150 रूपए की टिकट है, खाने के साथ 2249 रूपए की टिकट है। इसके साथ ही बच्चो के लिए 950 रूपए और खाने के साथ 2049 रूपए की टिकट है।

हनीमून पैकेज:

अगर आप भी चाहते हैं की आपका हनीमून किसी परियों की कहानी जैसा हो जहाँ आप फिल्मों की जादुई दुनिया में हो किसी नायक और नायिका की तरह, तो आपको इस जगह के बारे में विचार करना चाहिए। रामोजी फिल्म सिटी नए विवाहित जोड़ों को हनीमून पैकेज के जरिए रोमांचक और यादगार पल देने की एक बढ़िया सुविधा देता है। आप यहां फ़िल्मी सेट की तरह ही किसी हीरो हीरोइन की तरह फोटोशूट भी करवा सकते हैं।

for-prwedding

ग्रैंड वेडिंग:

Ramoji Film City में एक यादगार शादी बनाने के लिए भी सुविधा देती है। कुछ लोगों को डेस्टिनेशन वेडिंग का शौक होता है और वो लोग कुछ हटकर जगह तलाश करते हैं, जहाँ शादी के सभी प्रोग्राम किए जा सकें। इसलिए आप अपनी शादी के लिए इस जगह का चुनाव कर सकते हैं। एक बढ़िया फ़िल्मी सेट पर शादी का विचार कैसा रहेगा।

film-city-set


actor

जी हाँ रामोजी फिल्म सिटी ट्रेवल के लिए एक बढ़िया जगह हैं, आप यहां जाकर बिलकुल निराश नहीं होंगें इसकी गारंटी देते हैं। आपका पूरा दिन इतना अच्छा और मस्त हो जाएगा कि आप तो क्या यहां बच्चे तक भी पुरा एन्जॉय करेंगें। अगर आप सच में शादी, इवेंट या फिर घूमने के लिए एक बढ़िया जगह तलाश रहे हैं तो आप यहां आने का मन बना सकते हैं।

2 thoughts on “Ramoji Film City: मैन मेड ब्यूटी के लिए बढ़िया ट्रैवल डेस्टिनेशन

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *