PM Narendra Modi Movie Review in Hindi: सीएम से लेकर भारत के पीएम बनने तक का सफर तय करती है; PM Narendra Modi

PM Narendra Modi Movie Review in Hindi: वैसे तो आजकल बॉलीवुड में बायोपिक बनाने का ट्रेंड चला हुआ है। लोग ऐसे लोगों की जीवन कहानी देखना भी पसंद करते हैं, जो असल में अपने बलबूते पर कुछ बने हों। मेरी कॉम, महेंद्र सिंह धोनी, संजू, नीरजा और हसीना पार्कर जैसी ही अनेक बायोपिक ने बड़े परदे पर लाजवाब कमाई के साथ-साथ लोगों के दिलों में एक छाप भी छोड़ी। ऐसे ही राजनीति के सबसे बड़ा दावेदार कहे जाने वाले Narendra Modi Biopic आज बड़े पर्दे पर रिलीज हुई। जिसमें उनके गुजरात के सीएम बन ने से लेकर देश के प्रधानमंत्री बनने तक की कहानी को दिखाया गया है। फिल्म में Vivek Oberoi, Narendra Modi की भूमिका निभा रहें हैं।

वैसे तो फिल्म लोकसभा चुनाव से पहले 11 अप्रैल को रिलीज होनी थी। लेकिन विपक्षी दलों और चुनाव आयोग (Election Commission) ने सुप्रीम कोर्ट को फिल्म को लोकसभा चुनाव के बाद ही रिलीज करने को कहा। इसलिए फिल्म की रिलीज तारिक 24 मई रखी गई, रिजल्ट आने के ठीक 1 दिन बाद।

पूरे देश में मोदी लहर दौड़ रही है। उन्होंने इस दौड़ में बहुत से लोगों को पीछे छोड़ दिया है चलिए जानते है उनकी बायोपिक में वो सबको पीछे पछाड़ पाने में कितने कामयाब हुए….

फिल्म की कहानी:

इस कहानी उनके प्रधानमंत्री का उम्मीदवार घोषित किए जाने से शुरू होती है। इसके बाद फिल्म की कहानी हमें सीधा फ्लेशबैक यानी की PM Narendra Modi के बचपन में ले जाती है। आपने मोदी के बारे में ये तो सुना ही होगा कि वो रेलवे स्टेशन पर चाय बेचते थे। फिल्म के बचपन में उन्हें स्टेशन पर चाय बेचते दिखाया है। थोड़े बड़े होते हैं तो परिवार से इजाज़त मांगते है कि उन्हें संन्यास लेना है। लेकिन घरवाले जबरन मोदी को शादी के बंधन में बाँध देते है। लेकिन शादी की ये बेड़ियाँ भी मोदी को अपना निर्णय नहीं बदलने देती और वो सारे बंधन तोड़ निकल पड़ते हैं हिमालय की चोटियों में खुद को तलाश करने। बस वहीं से मोदी का ऐसा सफर शुरू होता है जो अब तक चल रहा है।

pm modi

फिल्म में आप मोदी से जुडी ऐसी बाते या ख्याल जानेगें जो शायद ही किसी छोटे बच्चे को इस उम्र में आते हैं। इसलिए कहानी यहां थोड़ी काल्पनिक जान पड़ती है। लकिन निराश न हो, आपको इसमें गुजरात के दंगें भी देखने को मिलेंगें। फिल्म में आपको बहुत जबरदस्त डायलॉग देखने को मिलेंगें। मोदी जी का कहा डायलॉग जीतने का मजा तब आता है, जब सब आपके हारने की उम्मीद करते हैं आपका दिल खुश कर सकता है।

Vivek Oberoi कुछ हद तक मोदी का लुक और आवाज कॉपी करने में कामयाब हुए हैं। बाकी के कलाकारों ने भी काफी अच्छी एक्टिंग की है। फिल्म में कुछ डॉक्युमेंट्री जैसे सीन्स को यदि छोड़ दें, तो आपको फिल्म देखने में अच्छी लग सकती है। फिल्म के कुछ सीन्स हिमालय में फिल्माए गए हैं। आपको फिल्म के हिमालय वाले दृश्य की सिनेमैटॉग्राफी काफी पसंद आएगी।

sadhu baba

2019 में भारतीय लोकसभा चुनाव में दूसरी बार जीत का पंचम लहरा चुके PM Narendra Modi की जीत की पूरी कहानी इस फिल्म से देखी जा सकती है। अगर आप भी मोदी के बड़े फैन है तो उनको ये फिल्म अच्छी लग सकती है। बहुमत की दौड़ में आगे निकलने वाले पीएम मोदी की फिल्म कितनी आगे जाएगी ये तो आने वाला वीकेंड ही बता पाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *