नई केबल ब्रॉडबैंड टेक्नोलॉजी से बढ़ेगी Movies Download स्पीड

Movies Download: फिल्मों के शौकीन लोग ज्यादातर फ़िल्में डाउनलोड करके ही देखते हैं। कुछ लोग फिल्मों के इतने आदि हैं कि वो आने वाली हर फिल्म को देखना चाहते हैं। हर हफ्ते बॉलीवुड, हॉलीवुड, पंजाबी और तेलगु फ़िल्में रिलीज होती है। कुछ कॉलेज में पढ़ने वाले बच्चे अपना अधिकतर समय फ़िल्में और टीवी शोज देखने में बिताते है।

खासकर की हॉस्टल में रहने वाले बच्चों के लिए एंटरटेनमेंट का एकलौता जरिया फिल्मों को डाउनलोड करके देखना ही है। इसका मुख्य कारण यही है कि इन लोगों के पास इतने अधिक पैसे नहीं होते कि ये हर फिल्म को जाकर मल्टीप्लेक्स में देख कर आ सके। इसलिए वो इंटरनेट के माध्यम से ही Movies Download करके देखने का विकल्प का चुनाव करते हैं।

आज इंटरनेट पर बहुत सी Movies Download करने वाली साइट उपलबध हैं। ऐसी हजारों साइट हैं, जो आपको फ्री में बहुत सारी फ़िल्में फ्री में डाउनलोड करने की अनुमति देती हैं। आप यहां ये हर भाषा की फ़िल्में आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं। सबसे अच्छी बात तो यह है कि फ़िल्में डाउनलोड करने के लिए किसी रजिस्ट्रेशन करवाने या सब्सक्रिप्शन लेने की भी जरुरत नहीं है।

इंटरनेट पर Filmywap, 9xmovies जैसे बहुत सी साइट हैं, जहाँ से आप मूवीज डाउनलोड कर सकते हैं। इन सभी साइट पर आपको बॉलीवुड, हॉलीवुड के साथ साथ पंजाबी और हिंदी डबेड मूवीज भी डाउनलोड करने के लिए मिल जाएंगी। आप यहां से किसी भी फिल्म को दिए गए लिंक पर क्लिक करके डाउनलोड कर सकते हैं। इन साइट्स से सभी फ़िल्में आसानी से डाउनलोड हो जाती हैं। लेकिन फिर भी कुछ लोगों को इस बात की समस्या रहती है कि Movies Download होने में बहुत समय लगता है।

नई केबल ब्रॉडबैंड टेक्नोलॉजी

किसी भी फिल्म को डाउनलोड करने में स्पीड बहुत जरुरी होती है। Movies Download करने के लिए इंटरनेट की स्पीड का तेज होना बेहद जरुरी है। इसलिए अब 4G आने के बाद इस समस्या का भी हल हो चुका है। लेकिन अभी भी लोग और भी अधिक और हाई स्पीड से फ़िल्में डाउनलोड करना पसंद करते हैं।

अब मार्किट में धीरे धीरे ब्रॉडबैंड नेटवर्क की गति के बढ़ाने से आमतौर पर यह ध्यान देने पर ध्यान केंद्रित किया जा रहा है कि उपभोक्ता कितनी तेजी से Movies Download कर सकते हैं, अपनी पसंदीदा सामग्री को स्ट्रीम कर सकते हैं या दर्जनों इंटरनेट से जुड़े उपकरणों को चला सकते हैं। इस तरह की प्रौद्योगिकी पर लंबे समय  रहा है। इस New Cable Broadband Technology से बहुत ही जल्द इंटनेट स्पीड में तेजी से वृद्धि होगी। जिससे आप कुछ ही मिनटों में Movies Download करके उसका आनंद ले पाएंगें।

Movies-Download-picture

लेकिन एक बात ध्यान रखने योग्य है, भले ही इंटरनेट पर फ्री में Movies Download करने की सुविधा देने वाली साइट्स मौजूद हैं। लेकिन आप की जानकारी के लिए बता दें कि ये सभी साइट्स पाइरेटेड साइट्स हैं, जहाँ से पाइरेटेड फ़िल्में यानीं की बिना अधिकार लिए अपलोड की गयी सामग्री को डाउनलोड करना कानून के खिलाफ है।  अगर आप सच में फ़िल्में देखना पसंद करते हैं, तो आप कॉपीराइट प्राप्त वाली साइट से ही Movies Download या स्ट्रीम करके देंगें अन्यथा पकड़े जाने पर आप जुर्माना भरना या जेल जाने जैसे संकट में फंस सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *