Must Watch Hollywood Movies जो आपके होश उड़ा देंगी

Must watch hollywood movies: इंसान अपनी विचार शक्ति से कुछ भी रचनात्मक बना सकता है। जिसकी शायद ही किसी ने कल्पना की हो। हमने अक्सर कई हॉलीवुड फिल्में देखी हैं। जिसमें हमने कुछ पात्रों और पात्रों की कल्पना शायद ही कभी की हो। कुछ घटनाएं हैं, जिनके बारे में इंसानों ने सोचा भी नहीं होगा कि ऐसा कुछ हो सकता है। एक निर्देशक जो लेखक की कल्पना को साकार करता है। उस कहानी को कहने की शैली और कला इतनी खास है कि आप सोचने पर मजबूर हो जाते हैं कि यह सब कैसे संभव है। कल्पना आपको दूसरी दुनिया में ले जाती है। हॉलीवुड में कई ऐसी फिल्में बनी हैं, जो कल्पना की बहुत बड़ी मिसाल पेश करती हैं। आज हम आपको बताने जा रहे हैं ऐसी ही कुछ must watch hollywood movies, जिन्हें देखकर आपके होश उड़ जाएंगे।

द मैट्रिक्स (The Matrix)

यह फिल्म एक विज्ञान कथा है। जिसमें एक कंप्यूटर हैकर से कुछ लोग सम्पर्क करते हैं। उसे वास्तविकता का बोध करवाते हैं। क्योंकि उन हैं लगता है कि यह वास्तव में एक जटिल कंप्यूटर सिमुलेशन है जिसे मैट्रिक्स कहा जाता है। एक पुरुषवादी आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस द्वारा निर्मित, मैट्रिक्स मानवता से सच्चाई को छुपाता है, जिससे उन्हें 1999 में एक आश्वस्त, नकली जीवन जीने की अनुमति मिलती है, जबकि मशीनें बढ़ती हैं और लोगों को एक चालू ऊर्जा स्रोत के रूप में उपयोग करने के लिए उन्हें मिल रही है। मॉर्फियस जो इन सब का प्रमुख नेता है उसके लगता है नियो “द वन” है जो मानवता को स्वतंत्रता की ओर ले जाएगा और मशीनों को उखाड़ फेंकेगा। 

matrix

अवतार (Avtar)

यह कहानी है एक सैनिक की जो एक युद्ध के दौरान अपने पैर गंवा चुका है। अपनी जिंदगी में उसे हारा हुआ महसूस होता हैं, लेकिन उसे जीने की उम्मीद मिलती है जब उसे एक मिशन के लिए तैयार किया जाता है। अमेरिका की खोज में उन्हें पंडोरा नामक एक दूर के ग्रह पर एक मूल्यवान प्राकृतिक संसाधन मिलता है, जो पृथ्वी पर ऊर्जा संकट को दूर कर सकता है। इस तत्व को अनोबेक्टेनियम कहा जाता है। इस ग्रह पर और उनके वातावरण में रहने के लिए वहां के नीले प्राणियों जैसा ही बनाने के लिए सैनिक की बॉडी में अवतार के रूप में ले जाने का एक तरीका खोजा है। अवतार बनकर उसे ग्रह पर जाकर अनोबेक्टेनियम लाना होगा।

avtar-a-great-movie

द प्रेस्टीज (The Prestige)

प्रेस्टीज एक ब्रिटिश-अमेरिकी सस्पेंस थ्रिलर फिल्म है। इस फिल्म की कहानी रॉबर्ट एंगियर और अल्फ्रेड बोर्डेन के इर्द-गिर्द घूमती है, जो एक-दूसरे के जादुई विरोधी हैं। दोनों जादूगर 19 वीं शताब्दी के अंत के वर्षों में लंदन में रह रहे हैं। सबसे अधिक भ्रम जादू और एक दूसरे को हराने के दर्दनाक परिणाम हैं।

The-Prestige


इंटरस्टेलर (Interstellar)

विज्ञान आधारित फिल्म है। जिसमें कुछ नासा के वैज्ञानिक मानव जाती को बचाए रखना चाहते हैं। क्योंकि अब धरती के मनुष्यों के रहने लायक नहीं रही है इसलिए उन्हें एक नए ग्रह की तलाश है। अब पूरी मानवजाति को बचाने की जिम्मेदारी इन अंतरिक्षयात्रियों पर है जो ब्लैक होल से परे अन्य ग्रहों पर जीवन तलाश करने के मिशन पर निकले हैं। मैथ्यू मैककोनाघी, ऐनी हैथवे और मैट डेमन अभिनीत, इंटरस्टेलर एक ऐसी फिल्म है जिसे कोई भी फिल्म प्रेमी भूल नहीं कर सकता।

Interstellar

इंसेप्शन (Inception)

इंसेप्शन एक ऐसी फिल्म है जिसने दर्शकों और आलोचकों दोनों को समान रूप से आकर्षित किया है। इसमें सपने और लिंबो की अवधारणाएं शामिल हैं जिन्हें स्क्रीन पर क्रिस्टोफर नोलन को चित्रित करने के लिए उच्च कौशल की आवश्यकता होती है और जिस तरह से वह इस तरह की जटिल कहानी को खींचने में कामयाब रहे, उससे चकित हो गए। लियोनार्डो डिकैप्रियो, टॉम हार्डी, एलेन पेज और जोसेफ गॉर्डन-लेविट द्वारा फिल्म की कहानी और अभिनय आपको चौंका सकते हैं। ये मस्ट वाच हॉलीवुड मूवीज की सबसे अहम फिल्म है।

Inception-good-movie

अगर आप एक फिल्म प्रेमी है तो हमें यकीन है must watch hollywood movies वाली आपकी लिस्ट में में ये अवश्य होंगी। अगर आपने नहीं देखी हैं तो आपको ये जरूर देखनी चाहिए। एक कमाल की रचनात्मक दृष्टिकोण से रची गयी ये कहानी वाकई देखने लायक है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *