भारत की ऐसी वेबसाइट जो अपनी सर्वश्रेष्ठ हिंदी सामग्री के लिए जानी जाती हैं

Most Popular Indian Websites: आजकल हम सभी ऐसी चीजों को पढ़ने में दिलचस्पी रखते हैं जहाँ आपको हमेशा कुछ न कुछ नया और अच्छा पढ़ने को मिलता है। भारत के अधिकाँश जगहों पर हिंदी बोली और पढ़ी जाती है। यह एक ऐसी भाषा है जिसमें हर भारतीय सहज महसूस करता है। हिंदी की बढ़ती डिमांड को देखते हुए भारत के बहुत से लोगों ने हिंदी भाषा में कई वेबसाइटों की शुरुआत की है।  इतना ही नहीं इन वेबसाइटों पर मिलने वाला कंटेंट यानी विषय सामग्री भी कमाल की है। जो आज की युवा पीढ़ी को ध्यान में रखकर बनाई गई है।

असल में इन जगह पर आप चीजों की सही जानकारी पा सकते हैं। यदि आप शीर्ष और लोकप्रिय भारतीय वेबसाइटों (Most Popular Indian Websites) की तलाश कर रहे हैं तो यह पृष्ठ आपकी सभी चिंताओं को समाप्त कर देगा। हमारे द्वारा चुनी गई सूची में क्रमबद्ध क्रम में सबसे लोकप्रिय भारतीय वेबसाइट (Most Popular Indian Websites) शामिल हैं, जिन्हें आपको हिंदी में अच्छी सामग्री पढ़ने के लिए एक बार जरूर देखना चाहिए।

यहाँ सबसे लोकप्रिय भारतीय वेबसाइटों (Most Popular Indian Websites) की सूची है ……

द लल्लनटॉप 

द लल्लनटॉप एक ऐसी वेबसाइट है जहाँ आपको हिंदी में राजनीति, मनोरंजन, खेल, सोशल मीडिया, व्यंग्य में न्यूनतम  कहानियां और समाचार पढ़ने को मिल जाएंगें। इस वेबसाइट पर हर खबर को एक अलग ही एंगल से दिखाया जाता है। इस वेबसाइट की खबरें पढ़ने में काफी दिलचस्प होती हैं। आपको इसे एक बार जरूर देखना चाहिए यकीनन आप निराश नहीं होंगें।

the-Lollenop

स्कूपहूप हिंदी 

स्कूपहूप हिंदी हाल ही में भारत के लोगो के बीच लोकप्रिय हुई है। इस वेबसाइट पर  भारत की विशिष्ट कहानियों का निर्माण होता है। यह वेबसाइट शुरू में एक वायरल कंटेंट जेनरेट करने और साझा करती थी, लेकिन अब इस कंपनी ने समाचार पोर्टल का भी रूप ले लिया है। इस वेबसाइट पर युवाओं को पसंद आने वाला ऐसा कंटेंट मिलेगा जिसे पढ़कर आप यकीन बोर नहीं होंगें।

scoop-woop

हिंदी रश

पिंकविला अपनी बॉलीवुड की सबसे नवीनतम खबरों के लिए जाना जाता है।  बॉलीवुड में कब खा क्या हो रहा है, इस वेबसाइट के द्वारा बॉलीवुड की पल पल की अपडेट आपको मिलती रहती है। अब पिंकविला ने हिंदी रश वेबसाइट शुरू की है, जिसमें आप इसी वेबसाइट की खबरों को हिंदी में पढ़ सकते हैं। ये आजकल बॉलीवुड प्रेमियों को काफी पसंद आ रही है।

hindi-rus

शाउट मी हिंदी

शाउट मी हिंदी एक ऐसी वेबसाइट हैं जहाँ आपको कंप्यूटर और इंटरनेस्ट से जुडी सारी जानकारी हिंदी भाषा में मिल जाएगी। इस साइट पर आपको टेक्नॉलजी को समझाने के लिए बेहद ही सरल भाषा का उपयोग किया गया है। टेक्नोलॉजी से जुडी कोई भी समस्या के बारे में पढ़ने या जानकारी लेने के लिए इस साइट का दौरा किया जा सकता है।

shout-me-hindi

पॉपएक्सओ डेली

पॉपएक्सओ डेली कुछ समय पहले ही लोगों के बीच अधिक लोकप्रिय साइट बनी है। पॉपएक्सओ डेली की शुरुआत वीडियो बनाने से हुई थी। पॉपएक्सओ डेली उन कहानियों, वीडियो और सोशल मीडिया कंटेंट का निर्माण करता है, जिनकी देखभाल युवा भारतीय महिलाएं करती हैं। इस साइट पर फैशन और सुंदरता की साड़ी जानकारी मिल जाएगी। हाल ही में इन्होने अपने हिंदी पेज की भी शुरुआत की है। महिलाएं जो किसी भी उम्र की हैं इस वेबसाइट पर जाकर खुद से जुडी रोचक जानकारी पा सकते हैं।

popxodaily


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *