Crawl Movie review in Hindi: पिता और बेटी के संघर्ष की कहानी


Crawl Latest Hollywood Movies: हर किसी के जीवन में उसे परेशानियों और मुसीबतों से निपटने के लिए काफी संघर्ष करना पड़ता है। जैसे हेली और उसके पिता डेव फिल्म क्रॉल में कर रहे हैं। आज भारत में बड़े परदे पर रिलीज हुई यह फिल्म यह एक पिता और उसकी बेटी के तूफान के समय बाढ़ आने से तहखाने में मगरमच्छों द्वारा हमला किए जाने से बचने के संघर्ष की कहानी है।

Latest Hollywood Movies Crawl Movies जो इस हफ्ते रिलीज हुई है। इस फिल्म की कहानी है हेली की, जो एक प्रोफेशनल तैराक है। इस समय वो फ्लोरिडा में रह रही है। उसके पिता डेव घर पर हैं जहाँ तूफ़ान तेजी से बढ़ रहा है। यहां लोगों को तूफ़ान और बाढ़ के खतरे के बारे में बताया जा रहा है। अपने पिता से संपर्क न होने के कारण हेली उनकी सुरक्षा को लेकर परेशान हो जाती है। उसके पिता ठीक ठाक है या नहीं यही देखने के लिए हेली पुलिस की वार्निग मिलने के बाद भी उन्हें ढूढ़ने चली जाती है।

Crawl Movies जो इस हफ्ते रिलीज हुई है। इस फिल्म की कहानी है हेली की, जो एक प्रोफेशनल तैराक है। इस समय वो फ्लोरिडा में रह रही है। उसके पिता डेव घर पर हैं जहाँ तूफ़ान तेजी से बढ़ रहा है। यहां लोगों को तूफ़ान और बाढ़ के खतरे के बारे में बताया जा रहा है। अपने पिता से संपर्क न होने के कारण हेली उनकी सुरक्षा को लेकर परेशान हो जाती है। उसके पिता ठीक ठाक है या नहीं यही देखने के लिए हेली पुलिस की वार्निग मिलने के बाद भी उन्हें ढूढ़ने चली जाती है।

जब वो घर पहुंचती है तो वो अपने पिता को घर के बाढ़ तहखाने में बेहोश पाती है। वह हैरान हो जाती है कि उसके पिता पर मगरमच्छों द्वारा हमला किया गया है। हेली अपने पिता को हर हाल में बचाना चाहती है। वो अपने पिता को मगरमछ के चुंगल से छुड़ाने और उन्हें बचाने के लिए अपने तैराकी कौशल का उपयोग करती है।

Crawl-movie

Crawl: फिल्म में पिता डेव और बेटी हेली के बीच आपसी पिता-बेटी रिश्तों को दिखाया गया है। आप फिल्म में यह समझ सकते हैं कि मुशीबत के वक्त में आप हमेशा अपनी फॅमिली के लिए अधिक परेशान होते हो। आप फिल्म में देख पाएंगें कि सालों से उनके रिश्ते मेंआए मनमुटावों के बावजूद भी वो अपने पिता को जीवित रखने के लिए काफी संघर्ष करती है। इस फिल्म में ज्यादा कास्ट शामिल नहीं है। फिल्म में केवल काया स्कोडेलेरियो बैरी पेपर ही पूरी कहानी को सँभालते हैं।

फिल्म में दोनों के काम की काफी तारीफ़ करनी पड़ेगी। क्योंकि दोनों ने अपनी भूमिकाओं में बहुत ही अच्छा काम किया है और उनकी केमिस्ट्री फिल्म में काफी अच्छी दिखाई गयी है। हालांकि कहानी बहुत ही साधारण सी है। लेकिन फिल्म के वातावरण में खौफ का माहौल है। ऐसी कहानी  दिलचस्पी को अंत तक बनाए रखती है। आप स्क्रीन से नजर नहीं हटा पाएंगें क्योंकि आप जानना चाहते हैं कि क्या हेली अपने पिता को मगरमछ के आक्रमण से बचा पाएगी।

Crawl-movie-review

फिल्म के निर्देशक ने Alexandre Aja ने इस पर काफी मेहनत की है जो फिल्म क्रॉल में साफ़ दिखाई दे रही हैं। इसके साथ ही बेहतरीन ग्राफिक्स इसे और भी मजेदार बनाते हैं  आप को फिल्म में कहीं भी ऐसा नहीं लगेगा कि मगरमछ नकली है। वो बिलकुल असली जैसा प्रतीत होता है और निरंतर खतरे को बनाए रखता है। तूफ़ान और बाढ़ जैसे सीन भी काफी बेहतरीन है। फिल्म में कुछ पात्रों को स्क्रीन पर कम जगह दी गई है, लेकिन उसके बाद भी फिल्म मनोंरजन को बनाए रखती है। इसमें कुछ एक्शन सीन भी कमाल के हैं। आप को छलांग लगाने वाले दृश्य डराने सकते हैं।

अंत में Latest Hollywood Movies में इस हफ्ते यह फिल्म देखने जाने के लिए बिलकुल सही है। आप इसमें भरपूर एन्जॉय कर सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *