Latest Upcoming Movie News: एनाबेल कम्स होम मूवी रिव्यु

Latest Bollywood News

Annabelle Comes Home ’’एनाबेले’ श्रृंखला में तीसरी किस्त और’ कॉन्ज्यूरिंग यूनिवर्स ’फ्रैंचाइज़ में सातवीं किस्त है। किसी के वश में हुई गुड़िया एक बार फिर कहानी में कहर मचाने के लिए तैयार है। इस बार वो Warrens की 10 वर्षीय बेटी जूडी (मैकेंना ग्रेस) को निशाना बनाती है। क्या एनाबेले और उसकी बुरी शक्तियां उसे डर का अनुभव करवाने में सफल होंगी?

यह फिल्म द कंजूरिंग के बाद शुरू होती है जिसमें वारेंस एनाबेल को कांच के बॉक्स में बंद कर के रख देते हैं। यह एक तरह का तयखाना है, जिमसें और भी बहुत सारे ऐसी चीजें हैं, जिनके अंदर शैतानी ताकतों का प्रभाव है। एक दिन जब Warrens कपल बाहर होता है, तो उनकी बेटी उस तयखाने में जाती है, जहां बड़े अक्षरों में अक्षरों में अंकित चेतावनी चिन्ह को पढ़ती है, जिस कांच के में वो बुरी गुड़िया एनाबेले रखी हुई है। चेतावनी पढ़ने के बावजूद जुडी उस एनाबेले के बॉक्स को खोलकर उसे आजाद कर देती है। हालांकि, एक शुरुआत के लिए, निर्देशक और लेखक गैरी डबर्मन काफी सुसंगत गति से डराने में एक सुंदर ढाँचे की शुरआत की है। जिससे दिल में लगातार डर पैदा करने की खूबी है।

Annabelle-Comes-Home-review

धीरे-धीरे कहानी आगे बढ़ती है, जैसा की हर हॉरर मूवी में होता आया है। शैतानी ताकत वोरेंस फैमली की बेटी जुडी पर हावी होने लगती है, उसे परेशान करना, डराना शुरू करती है। कहानी का स्क्रीनप्ले जरा भी अच्छा नहीं हैं। इसमें कोई नयापन देखने को नहीं मिलता। लेकिन कुछ सीन ऐसे हैं, जो आपको कराने में काफी हद तक कामयाब हुए हैं। आप फिल्म देखते हैं, भले ही कहानी में कुछ नया नहीं है, फिर भी हॉरर सीन आपको बैठे रखने के लिए मजबूर करते हैं।

प्रदर्शन के लिहाज से, बाल कलाकार मैकेंना ग्रेस ने घटनाओं के सबसे भयावह मोड़ के दौरान भी अपने संयमित कार्य के साथ एक अच्छा काम किया है। उनके हर सीन में जो एक्सपेरशन आए है वो काबिले तारीफ़ है। बाकी टीम का भी काम काफी अच्छा है। इस फिल्म का सबसे अच्छा पार्ट है कैमरा एंगल, जिस तरह से अलग अलग एंगल से डायरेक्टर ने घर और सीन को हॉन्टेड बनाने की कोशिश की है, उस में वो काफी सफल रहे हैं।

कुल मिलाकर, Annabelle Comes Home अपनी पुरानी फिल्मों से काफी बेहतर है, कांजरिंग सीरीज की पुरानी दो फिल्मों (The Nun) से ये बहुत बेहतर मानी जा सकती है। एक बार देखने के लिए Annabelle Comes Home फिल्म आपको ठीक लग सकती है। अगर आप स्टोरी के लिहाज से कुछ अच्छा ढूंढ रहे हैं तो इस फिल्म से आपको केवल निराशा हाथ लगने वाली है। 

One thought on “Latest Upcoming Movie News: एनाबेल कम्स होम मूवी रिव्यु

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *