Latest Bollywood Buzz: एक बार फिर से “शुभ मंगल सावधान” में साथ काम करेंगे राजकुमार राव और आयुष्मान खुराना

आज के latest bollywood buzz में आइए, आयुष्मान और राजकुमार राव की अगली फिल्म के बारे में बताते हैं। ‘बरेली की बर्फी’ के बाद राजकुमार राव और आयुष्मान खुराना एक बार फिर साथ काम करने जा रहे हैं। कहा जा रहा है कि आयुष्मान की अगली फिल्म ‘शुभ मंगल ज्यादा सावधान’ में राजकुमार को लीड रोल के लिए चुना गया है। सूत्रों के मुताबिक, राजकुमार का नाम लंबे समय से फिल्म में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए चर्चा में रहा है। हालांकि पहले यह भूमिका उन्हें ऑफर की गई थी, उन्होंने उस समय इसे मना कर दिया था, लेकिन अब ऐसा लगता है कि निर्माता आनंद एल राय ने उन्हें इस फिल्म में काम करने के लिए राजी कर लिया है।

आज की latest bollywood buzz में यह भी चर्चा थी कि राजकुमार ‘दोस्ताना 2’ बनाने जा रहे थे लेकिन दोनों फिल्मों का विषय भी कुछ मेल खाता था तो उन्होंने उस फिल्म में काम करने से इनकार कर दिया। इस फिल्म की शूटिंग जल्द ही शुरू होगी। मेकर्स इसे अगले साल वैलेंटाइन के नजदीक रिलीज कर सकते हैं।

दोनों अभिनेताओं को एक पैमाने पर माना जाता है। अब तक आयुष्मान और राजकुमार राव इस तरह की फिल्में करते रहे हैं। जो एक विशेष विषय पर भी हैं, दोनों द्वारा ‘बरेली की बर्फी’ में किए गए काम की सराहना की गई थी।

केवल एल राय ही नहीं बल्कि इससे पहले 90 के दशक से लेकर अब तक ‘अलीगढ़’, ‘माई ब्रदर निखिल’, ‘डेढ़ इश्किया’, ‘प्रेमिका’, ‘दोस्ताना’, ‘कपूर एंड संस’ जैसी फिल्मों में भी इसी तरह की कहानियां दिखाई जा चुकी हैं। 90 के दशक में, इस तरह के विषय पर आधारित दो फिल्में थीं। 1996 में, ‘बोमगे’ समलैंगिक संबंधों पर आधारित थी। नंदिता दास की फिल्म ‘फायर’ भी ऐसी ही एक फिल्म थी।

Bollywood-Buzz

इससे पहले, ऐसे विषयों पर बनी फिल्मों पर प्रतिबंध लगा दिया गया था। एलजीबीटी श्रेणी के लिए अभी तक सिनेमा में कोई पुरस्कार नहीं मिला है। कुछ दिनों पहले करण जौहर ने एलजीबीटी पर आधारित अपनी फिल्म ‘दोस्ताना 2’ की घोषणा भी की है। वहीं, अभिनेत्री अदिति शर्मा की अगली फिल्म “मैन टू मैन” भी ट्रांसजेंडर विषयों पर बात करेगी। वे एक ट्रांसजेंडर की भूमिका में नजर आने वाली हैं। बॉलीवुड इंडस्ट्री के अभिनेता अब इस विषय को एक चरित्र के रूप में तलाश रहे हैं। सोनम कपूर ने पिछले साल फिल्म एक लड़की को देखा तो ऐसा लगा ’में एक समलैंगिक प्रेमी की भूमिका निभाई थी। इससे पहले हुमा कुरैशी, शबाना आज़मी, नंदिता दास भी इसी तरह की भूमिकाएँ निभा चुकी हैं।

Bollywood News in Hindi: आयुष्मान खुराना की ‘Article 15’ का फर्स्ट टीजर हुआ रिलीज़

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *