IT Chapter 2 movie review Hindi: खूंखार डांसिंग जोकर की हॉरर दुनिया

IT Chapter 2 movie review in hindi: फिल्मों का क्रेज कभी नहीं जाता। खासकर की latest hollywood movies का भारत में बहुत क्रेज है। इसके साथ ही अगर फिल्म हॉरर हो, तो ये तो केक पर किसी चेरी की तरह काम करती है। लोग हॉरर फिल्म को ज्यादातर मल्टीप्लेक्स में देखना पसंद करते हैं। इसका कारण यह है की बड़े पर्दे पर एक हॉरर स्टोरी को देखने का मजा ही अलग है। इस हफ्ते भी हॉलीवुड की सबसे बड़ी हिट मूवी “IT” की अगली कड़ी IT Chapter 2 रिलीज हुई। अगर आप इस वीकेंड इस फिल्म को देखने का मन बना रहे हैं, तो IT Chapter 2 movie review in hindi पढ़ना न भूले। चलिए जानते हैं फिल्म लोगों को डराने में कितनी कामयाब है।

IT-Chapter-2-movie-review

IT Chapter 2 movie story

IT Chapter 2 movie स्टीफन किंग के बेस्टसेलर नावेल पर आधारित फिल्म है। इससे पहले भी “IT” का पहला भाग 2017 में रिलीज किया गया था। यह कहानी है, एक लॉस एंजिल्स में क्लब के सभी सात बच्चों की जो आपने इसके पहले भाग में देखे होंगे। इस बच्चों ने उस समय क्राउन से सामना किया और उसके बाद सभी ने वो शहर छोड़ दिया, सिवाए एक के। अब 27 साल बाद, वो सभी लूजर्स क्लब के बच्चे बड़े हो चुके हैं और एक बार फिर से साथ इकट्ठे हुए हैं, क्योंकि उन्होंने कसम खाई थी कि जब क्राउन वापस आएगा तो वो भी शहर में वापस आ जाएंगें। क्राउन फिर से इन बच्चों के पीछे पड़ा हैं इस बार ये सभी फिर से साथ मिलकर व्यक्तिगत रूप से अपने डर का सामना कर सकते हैं और सामूहिक रूप से कई अवतारों के साथ बुरी ताकत को हरा सकते हैं, जो एक खूंखार डांसिंग जोकर है।

IT-Chapter-2-movie

IT Chapter 2 movie review in hindi: यह फिल्म अतीत और वर्तमान के दोनों को साथ लेकर चलती है। इस फिल्म में सभी किरदार आपको पुराणी फिल्म के किरदारों ने मेल खाते नजर आएंगें। इस फिल्म में आपको पूरी आगे की कहानी पिछली फिल्म से मेल खाती नजर आएगी। डायरेकटर ने इसे पूरी तरह से स्टोरी को शुरू से लेकर अंत तक पहली फिल्म से जोड़े रखा है। फिल्म में ग्राफ़िक्स का अच्छे से इस्तेमाल हुआ है और कहानी भी काफी दमदार है। इतना ही फिल्म में ऐसे बहुत से हॉरर दृश्य हैं, जो आपको चौंका सकते हैं। कुछ सीन तो इतने अच्छे से फिल्माएं गए हैं कि आप मल्टीप्लेक्स में ऐसा डर महसूस करेंगें कि घटना आपकी आँखों के सामने ही हो रही है। साउंड क्वालिटी की बात करें वो भी शानदार है।

दृश्य के साथ आवाज की इतनी बेहतरीन तालमेल है, जो डर का मौहाल पैदा करती है। सभी किरदारों ने अपनी अपनी भूमिका में कमाल की एक्टिंग की है। उनके किरदारों को देखकर साफ़ प्रतीत होता है कि उन्होंने अपने किरदार को पूरी गहराई में उतरकर समझा है और परदे पर प्रस्तुत किया है।

लेकिन फिल्म में कुछ ऐसी चीजें हैं, जो आपको थोड़ा सा निराश कर सकती है। वो चीज है इस फिल्म की लेंथ। यह फिल्म काफी लम्बी है। २ घंटे ५० मिनट की यह फिल्म दर्शकों को थोड़ा उबा सकती है। क्योंकि इस फिल्म में वर्तमान की कहानी को पिछली कड़ी से जोड़ने के लिए के कुछ पायंट्स दिखाने के लिए बैग्ग्रांड्स सीन्स लिए हैं। जिसे बच्चे बार बार याद करते हैं। इसलिए इस फिल्म की कहानी लंबी हो जाती है। बार-बार पुराने सीन्स को दिखाने से इस फिल्म को बड़ा बना दिया गया है। इसलिए आप कुछ समय के लिए बोर हो सकते हैं। बाकी फिल्म में हर बारीकी का ध्यान रखा गया है। बढ़िया ग्राफिक्स के इस्तेमाल से बनी यह फिल्म ओवरआल काफी अच्छी है, आप इसे देख सकते हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *