Nude Lipstick खरीदने से पहले पता होनी चाहिए ये जरूरी बातें

लिपस्टिक के लिए जो हम लड़कियों को प्यार है, उसे नकारना आसान नहीं है। मैं अपनी बात करूं तो आपको मेरे पर्स, दराज, डेस्क यहां तक की जाएब में भी लिस्प्सटिक मिल जाएगी। केवल एक ही शेड से हम लडकियां संतुष्ट नहीं होती। हमें हर शेड्स के साथ जाना बेहद ही पसंद आता है। ग्लैम नाइट आउट के लिए लाल रंग तो सिंपल ऑफिस जाते समय हमें नुदे लिपस्टिक पसंद आती है, जिसे हम हर रोज आसानी से पहन सकते हैं। लेकिन क्या ये इतना आसान है मेरा मतलब जरा सोचिए एक nude lipstick खरीदना कोई आसान बात नहीं है।

खासकर की मेरी जैसी डार्क स्किन और डस्की शेड्स वाली लड़कियों के लिए। हम हमेशा सार्क कलर के साथ जाते हैं, क्योंकि हमें ऐसा लगता है कि न्यूड शेड शायद हमारे लिए नहीं है। लिपस्टिक का एक सही-सही रंग चुनना, जो आपके वास्तविक होंठ टोन से मेल खाता हो, चाहे वो पीच हो, गुलाबी हो या भूरे रंग। हमें लगता है ये सभी न्यूड शेड हैं, जो हम पर अच्छे नहीं लगेंगें।

एक्पर्ट का कहना है ये सिर्फ हमें लगता है कि ये हम पर शूट नहीं करेगा। असल में इसके पीछे बहुत से रीजन हैं जो शायद बहुत सी लड़कियां नहीं जानती। तो आप अपने स्किन के साथ जाने वाले शेड को कैसे प्राप्त कर सकते हैं? ये सवाल मेरा भी था और मेरी जैसी बहुत सी लड़कियों का, तो चलिए जानते हैं कि सही शेड कैसे चुना जाए।

प्राकृतिक रंग चुनो

एक्सपर्ट का मानना है कि हमें प्राकृतिक रंगों का चुनाव करना चाहिए ना कि न्यूड शेड का। हाँ हम जानते हैं कि आप एक अच्छी nude lipstick पसंद करते हैं। लेकिन अगर आप प्राकृतिक रंगों के साथ जाएं तो आपके लिए ज्यादा फायदेमंद होगा। जब आप एक न्यूड शेड चुनते हैं, तो आप सोचते हैं कि इससे आपके होंठ नेचुरल लगेंगें और आपका फेस का लुक, नो मेकअप लुक जैसा दिखेगा। लेकिन जब आप एक प्राकृतिक रंग वाली लिपस्टिक चुनते हैं, तो यह ऐसा होना चाहिए जो आपके वास्तविक होंठ के रंग से मेल खाता हो या थोड़ा गहरा हो। उसके बाद आप पूरी तरह से नेचुरल लुक वाले होंठों के साथ कहीं भी जा पाएंगी।

ट्राई करके देखें!

आजकल हम सारी शॉपिंग ऑनलाइन करना पसंद करते हैं, क्योंकि वो हमें अधिक सुविधाजनक लगता है। लेकिन यह एक ऐसा मामला है जहां आप को कुछ खरीदने से पहले जरूर ट्राई करना चाहिए। ऑनलाइन दिखने वाले कलर और आपके होंठो पर लगने के बाद कलर अलग दीखता है। इसलिए किसी शॉप या ब्रांड स्टोर पर जाएं और खुद से ट्राई करें ताकि आपको कलर के बारें में पता लग जाए कि इस लिपस्टिक को अप्लाई करने के बाद आपके होंठ कैसे दिखेंगें।

Nude-red-Lipstick

कैसे लगाएं

कुछ लड़कियां लिपस्टिक को लगाने के सही तरीकों को नहीं जानती खासकर की एक न्यूड शेड को लगाने के। किसी भी न्यूड शेड को लगाने से पहले अपने होंठो के रंग जैसे लिप पैंसिल का इस्तेमाल करें। लिप पैंसिल से अपने होंठों के किनारे बनाए और फिर पूरे होंठों पर लिप पैंसिल से फीलिंग करें। उसके बाद एक एक लेयर लिपस्टिक लगाएं और टिशू की सहायता से एक्स्ट्रा लिपस्टिक निकाल दें और दोबारा लिपस्टिक अप्लाई करें। इस तरह से लिपस्टिक लम्बे समय तक आपके होंठों पर बनी भी रहेगी और बिलकुल नेचुरल लुक देगी।

नुईड लिपस्टिक जो आप ट्राई कर सकती हैं?

भारत में वैसे तो हर तरह की स्किन वाली लड़कियां रहती हैं। डार्क स्किन और लाइट और गोरी स्किन वाली। 

फेयर स्किन टोन

हर किसी के स्किन कलर के हिसाब से अलग कलर होते हैं। अगर आप का रंग बहुत ही ज्यादा फेयर है तो आप ये रंग ट्राई कर सकती हैं:

MAC lipstick in Myth 

मैक ब्रांड बहुत ही महंगा है लेकिन यह काफी अच्छा और आपके होंठों को प्राकृतिक कलर देता है। यह बहुत ही सुंदर लिपस्टिक शेड है और काफी क्लासी लुक देता है। अगर आप लिपस्टिक खरीदते समय पैसे नहीं देखती तो आपको इसे खरीदना चाहिए। 

Nyx Soft Matte Lip Cream in Abu Dhabi 

भारत में बहुत सी लड़कियों का स्किन टोन ऑलिव है जैसे कि कैटरीना कैफ या आलिया भट्ट। उनके रंग जैसा स्किन टोन आपका भी है तो आपको इस शेड के साथ जाना चाहिए। यह लिक्विड लिपस्टिक है जो बहुत ही नेचुरल कलर देती है और लंबे समय तक होंठो पर बनी रहती है। नरम मैट फ़िनिश है, जो वेलवेट की तरह महसूस होती हो।

मीडियम स्किन टोन

अगर आपका स्किन टोन न ज्यादा फेयर और ना ही सांवला हैं तो आपको इन nude lipstick का चुनाव करना चाहिए:

Nykaa So Matte Lipstick in Taupe Thrill

500 रुपए की कीमत में मिलने वाली ये Nykaa का ये शेड एक बेहतरीन विकल्प है. भारत का यह ब्रांड आपको सबसे बेस्ट प्रोडक्ट देने के लिए जाता है। यह कलर भी बहुत ही शानदार है जो आपके होंठों पर एक चिकना-मैट फ़िनिश देता है और आपके होंठों को प्राकृतिक रंग देता है।

Nykaa So Matte Lipstick in Taupe Thrill

MAC lipstick in Velvet Teddy

अगर आपका कलर मीडियम फेयर है तो ये मैक का ऐसा शेड है जो पूरी तरह से न्यूड है और आप को बहुत ही बेहतरीन लुक भी देता है। मुझे लगता है इसे खरीदने के बाद आप बिलकुल भी बुरा महसूस नहीं करोगे।

MAC-lipstick

डस्की स्किन टोन

मेरा रंग डस्की है और प्रियंका चोपड़ा का भी। लेकिन वो भी बहुत से न्यूड शेड कैरी करती हैं और बहुत ही अच्छी लगती हैं। अगर आपका रंग भी डस्की है तो आपको इन शेड्स को ट्राई करना चाहिए:

Nykaa So Matte Lipstick in Haute Fudge

Nykaa की सो मैट रेंज काफी शानदार हैं और इस ब्रांड में मिलने वाले सभी भूरे रंग आपकी डस्की स्किन के साथ काफी बढ़िया जाएंगें। खासकर की यह रंग – ये रंग बहुत ही शानदार है और हर रोज इस शेड का इस्तेमाल किया जा सकता है।  यह रंग आपको बिलकुल नो मेकअप लुक देगा।

Nykaa-So-Matte-Lipstick-in-Haute-Fudge

Maybelline Lip Gradation in Mauve 1

अगर आपको अपने होंठो पर कुछ हटके कोई न्यूड शेड ट्राई करना है तो आप ये nude lipstick के साथ जा सकती हैं। यह आपके होंठों पर बहुत ही मुलायम फील देने के साथ साथ एक नया नो मेकअप लुक भी देगी।

Maybelline-Lip-Gradation

मुझे लगता है कोई भी लिपस्टिक शेड बिना सोचे समझे नहीं लेना चाहिए, क्योंकि एक लिपस्टिक आपके चेहरे पर तभी अच्छी लगती है, जब वो आपके चहरे की त्वचा और होंठों से मेल खाती हो। इसके साथ ही आपकी ड्रेस का कलर और स्किन का कलर भी बहुत मायने रखता है। अगली बार से लिपस्टिक खरीदते समय इन सभी बातों का ध्यान रखते हुए ही सही शेड का चुनाव करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *