Amrish Puri 87th Birth Anniversary पर Google Doodle ने दी श्रद्धांजलि

Amrish Puri 87th Birth Anniversary: आज, बॉलीवुड जगत सबसे दिग्गज अभिनेता Amrish Puri को उनकी 87 वीं जयंती पर याद कर रहा है। आज भी लोग उन्हें याद करते हैं और उनकी पुरानी फिल्मों में की गई एक्टिंग को सराहते हैं। उनकी कुछ प्रसिद्ध फिल्मों में मिस्टर इंडिया, दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे, करण अर्जुन शामिल हैं। Amrish Puri ने हिंदी ही नहीं मराठी, कन्नड़, मलयालम, तेलुगु और तमिल जैसी भाषाओं की कई फिल्मों में काम किया है। ये ऐसे अभिनेता हैं जिन्होंने निश्चित रूप से बॉलीवुड में अपनी अच्छी खासी पहचान बनाई।

पुरी के कुछ प्रसिद्ध डायलॉग में ‘मिस्टर इंडिया’ का ” मोगैंबो खूश हुआ ” से ” जा सिमरन जा, जी ले अपना जीवन ” दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे ‘का इस्तेमाल आज भी बहुत से लोग करते हैं। उन्होंने अपना बॉलीवुड डेब्यू 1971 में फिल्म रेशमा और शेरा से किया। उन्होंने ऑस्कर विजेता फिल्म, गांधी में भी अपनी भूमिका दी जो एक  हॉलीवुड की फिल्म थी। उनकी जयंती पर, गूगल ने भी दिग्गज अभिनेता को श्रद्धांजलि दी।

Amrish Puri

Google के खोज इंजन ने यादगार किंवदंती अमरीश पुरी को एक खूबसूरत डूडल समर्पित किया। Amrish Puri का December 27, 2004 को Myelodysplastic Syndrome के कारण निधन हो गया। वह दिवंगत हिंदी फिल्म अभिनेताओं मदन पुरी और चमन पुरी के सबसे छोटे भाई थे। पुरी ने सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेता के लिए तीन Filmfare पुरस्कार जीते थे। वह अपने समय में सबसे बेहतरीन अभिनेताओं में से एक थे। खैर, जन्मदिन मुबारक हो लीजेंड!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *