Game of Thrones last episode: नौ साल लंबा इंतज़ार किया और हाथ लगी तो केवल निराशा

Game of Thrones last episode: आज Kings Landing में मौत का सैलाब आया है जो वहां के लोगों के साथ साथ पुरे वेस्ट्रोज को बहा ले जाएगा। चारों तरफ तबाही का मंजर हैं। भीड़ में खड़ा Jon Snow जोर जोर से चिल्ला कर कह रहा था रुक जाओ, रुक जाओ। पर न जाने इस अफरा तफरी में उसे कोई सुन नहीं रहा। एक के बाद एक राते उसने ऐसी देखी जिसे वो समझता रहा की सुबह होना मुश्किल है, लेकिन हर बार जीत की ख़ुशी उसे गलत साबित कर देती। आज सोच रहा है कि शायद ये रात भी गलत साबित हो।

लेकिन इस बार कहानी पलट जाती है। चारों तरफ राख है, कल तक जहाँ बहुत शोर था आज मानों चारों तरफ सन्नाटा पसर गया हो। क्या वो सही थी वो जो उसे वाइल्डिंग्स में मिली थी, जो कहती थी हमेशा तुम कुछ नहीं जानते Jon Snow। इस कत्लेआम ने जॉन को हिला दिया समझ नहीं पा रहा था डनेरियस इतनी कठोर कैसे हो गई।

JON SNOW

एक Arya Stark है, निडर, बिना रुके बिना झुके चलने वाली सबकी दुलारी निकल पड़ी है खुद की तलाश में अपनी पहचान ढूंढने को “आखिर कौन है वो”। क़त्ल करने में निपुण बनने के लिए उसने चेहरा बदलना सीखा था और अपना ही चेहरा खो बैठी। लकिन अब वो जा रही है पुरानी यादों को दफना कर नई यादें बनाने।

ARYA

Sansa Stark जो हर जुर्म सहती रही। वो जहां गई हमेशा जुर्म का शिकार होती रही। अपनों के लिए लड़ने का मौका कभी नहीं मिला उसे लेकिन आज अपने नॉर्थ के लिए उसके समर्पण का दिन होगा। उसे खड़ा होना होगा, लड़ना होगा अपनों के लिए।

SANSA

Bran Stark जिसे लोगों ने एक वेस्ट कहा अब उस पर एक बड़ी जिम्मेदारी है, जिसे जानने के बाद कहना होगा ये था उसका जवाब जो उसे वेस्ट मानते थे।

कहानी में एक और थी राजकुमारी कहें, समाज सेविका या Mad Queen। क्या थ्रोन का प्यार जॉन से ज्यादा हो गया या जॉन के लिए सब कुर्बान कर दिया इसके लिए तो कुछ कहना ही नहीं है।

MAD QUEEN

टिरियन तो हमेशा से ही लुका-छिपी खेलता आया है। बार-बार वो बच निकलता है। अपने तेज दिमाग और मजबूत इरादों से।

LENSTAR

कहानी न जाने क्यों आखिरी एपीसोड में ऐसी लगती है की जहाँ से शुरू की थी वहीँ पर लौट आई है। “Winter is Coming” का किस्सा कहाँ शुरू हुआ और कहाँ खत्म ये कौन जानता था। बस एक लंबा इंतज़ार करना था। पर क्या पता था हमें इतनी निराशा हाथ लगेगी। जैसी उम्मीद थी वैसा अंत तो नहीं मिला पर हाँ आर आर मार्टिन ने आखिर में कुछ ट्वीस्ट दिए हैं, कुछ किरदारों के साथ इन्साफ होता है। राज्य चलाने के नए नियम बनते हैं और आखिर में आयरन थ्रोन के साथ सबसे सही न्याय होता है जो करता भी है तो डनेरियस का ड्रैगन।

फिर इस तरह अंत होता है सत्ता के खेल यानी की Game Of Thrones का। बाकी की कहानी के लिए आपको देखना तो होगा ही Game of Thrones last episode जिसके बाद आप जान जाएंगें कहानी का अंत। अब ज्यादा न बताते हुए आपको निराश नहीं करना चाहते, वरना क्या पता हम भी Game Of Thrones के दुश्मन में गिने जाएं।

3 thoughts on “Game of Thrones last episode: नौ साल लंबा इंतज़ार किया और हाथ लगी तो केवल निराशा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *