Wedding Photography के लिए इससे बेहतर लोकेशन मिलना मुश्किल ही नहीं नामुनकिन है

Wedding Photography: सबसे पहले तो आप को शादी की ढेर सारी शुभकामनाएं! शादी के बंधन में बंधने वाले कपल इन दिनों अपनी जिंदगी के सबसे बड़े फैसले और इस यादगार दिन को सप्से ख़ास बनाने के लिए हर संभव प्रयास करते हैं। यकीनन आप भी इस तैयारी में जुटे होंगें। हाल ही में Wedding Photography काफी ट्रेंड में हैं। लोग फोटो के जरिए बेहतर लोकेशन का इस्तेमाल करके अपने ख़ास दिन को संजों कर रखने में काफी हद तक कामयाब भी रहे हैं।

केवल आप ही नहीं बल्कि आपके इस ख़ास दिन की तस्वीरों को देखने के लिए बाकी लोग भी उत्साहित होते हैं। इसलिए अब इस नए ट्रेंड के आ जाने से कपल कुछ हटकर फोटोग्राफी करवाना चाहतें हैं। ताकि सोशल मीडिया पर तस्वीरें पोस्ट कर सकें और एक जोड़े के रूप में आप लोगों की प्रशंशा बटोर सके। 

अगर आप Wedding Photography के लिए कुछ हटकर आईडिया और लोकेशन की तलाश में लगे हैं तो क्यों न इस ख़ास अवसर को आपके लिए हम थोड़ा और यादगार बना दें। आजकल आपको वेडिंग शूट के लिए बहुत सारे अच्छे और क्रिएटिव फोटोग्राफर मिल जाएंगें। साथ ही फोटोग्राफी के लिए बहुत सी लोकेशन भी है, जहाँ आप कुछ कीमत देकर बनी बनाई लोकेशन पर शूट कर सकते हैं। 

लेकिन प्रकृति की बात ही अलग है। एडिटिंग के साथ नेचुरल फोटोग्राफी का मजा शायद आपको मिलना मुश्किल है। अगर आप सच में एक खूबसूरत लोकेशन के साथ ट्रेंडी फोटोग्राफी चाहते हैं तो आपको इन लोकेशन पर फोटोग्राफी करने के बारे में सोचना चहिए। हम आपको कुछ अच्छे आईडिया के सुझाव यहां दे रहे हैं, जो आपको बेहद पसंद आएंगें।

प्रकृति में तस्वीरें

समुद्र के किनारे

समुद्र तट शादी की फोटोग्राफी के लिए सबसे खूबसूरत स्थान है। आपकी ड्रेसेस के साथ एक बढ़िया फोटो शूट आपकी तस्वीरों में एक नई जान डाल सकता है! आप तस्वीरों में वो सभी चीजें कर सकते हैं, जो आप आमतौर घर के लोगों के सामने करने में शर्म महसूस करते हैं। रेत में चारों ओर रोल करें, कुछ तरंगों को सर्फ करें या समुद्र के किनारे बैठ जाएं, इससे आपकी फोटोग्राफी को कुछ अलग आयाम मिलेगा।

sun-light
at-beach

झरने

यदि आपके आस पास कोई समुद्र तट नहीं है तो कोई बात नहीं आप पानी के साथ फोटोग्राफी का दूसरा तरीका भी अपना सकते हैं। झरने भी एक अच्छा विक्लप हैं, झरने के किनारे या साइड में आपको बहुत ही लुभावने स्थान मिल जाएंगें, जो फोटोग्राफी में एक फ़िल्मी टच दे सकेंगें।

Waterfalls
Waterfalls-location-for-Photography

जंगल

मुझे लगता है जंगल से खूबसूरत और रोमांटिक जगह कोई और नहीं हो सकती। हम, जानते हैं बहुत से कपल अपनी शादी की तस्वीरें किसी जंगल में लेना पसंद करते हैं, लेकिन कभी-कभी आपकी ड्रेस के साथ फोटोग्राफी सही नहीं जाती। इसलिए ऐसी ड्रेस का चुनाव करें जो लहराती हो। हलकी साड़ी या फिर फ्लोरल गाउन।

Wedding-Photography-in-Forest

couple-in-Forest

खेत/फ़ार्म हॉउस

यदि आपके पास परिवार की संपत्ति है, तो आप लहराते खेत में या किसी फ़ार्म हाउस पर जाकर कुछ अच्छे शॉट्स ले सकते हैं। आपकी फोटोग्राफी में बीएस कुछ सूखे की या फिर हरियाली की जरुरत हैं, जो तस्वीरों में कुछ नयी जान ड़ाल देती है।

Wedding-Photography-in-farm-House
nice couple

एक Wedding Photography में लोकेशन बहुत मायने रखती है। इसके साथ ही लोकेशन के साथ साथ ड्रेस का चुनाव भी बहुत जरुरी है। हर कोई ड्रेस लोकेशन के साथ कभी फिर नहीं बैठती। इसलिए जब आप फोटोग्राफी के लिए ड्रेस खरीदने के बारे में सोचे तो अपने वेडिंग फोटोग्राफर से सलाह लेकर या लोकेशन के अनुसार ही खरीदें।

वो पांच चीजें जो हर Indian Wedding में आपको देखने को मिल जाएंगी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *