Kingdom of Dreams: में तकनीक की सांस्कृतिक दुनिया का अनुभव लें

Kingdom of Dreams: ड्रीम लैंड के बारे में क्या ख्याल है। एक ऐसी दुनिया जहाँ आप कुछ नया और अलग अनुभव करते हो। ऐसी दुनिया जिसे आपने सिर्फ और सिर्फ फिल्मों में देखा है और सोचा है की काश में भी एक बार उस दुनिया की सैर कर पाता। एक ऐसी जगह जहाँ बड़े महल है और आप किसी राजकुमार या राजकुमारी की तरह जीवन बिता रहे हैं। हर किसी को ड्रीम होता है ऐसी जगह देखना या फिर वहां कुछ समय बिताना। ऐसे ही एक खूबसूरत जगह हैं, जहाँ आपका यह सपना सच हो सकता है। लाइफटाइम के लिए ना सही, लेकिन ऐसी जगह पर घूमने की इच्छा तो पूरी हो ही सकती है। गुड़गांव में बना Kingdom of Dreams आपको सपनों की दुनिया में ले जाता है, जिसकी आपने केवल कोरी कल्पना की थी, जो सच बनाकर आपके आँखों के आगे आ जाती है।

भारत में बना Kingdom of Dreams

भारत की राजधानी दिल्ली एनसीआर गुड़गांव में बना Kingdom of Dreams सबसे सधिक लोकप्रिय और चर्चित पर्यटन स्थलों की सूचि में शामिल हो चुका है। देश के लोग ही नहीं बल्कि विदेशी लोग भी इसे देखने के लिए उत्सुक रहते हैं। सिटी के बिलकुल परफेक्ट लोकेशन पर बना Kingdom of Dreams हमारे देश की संस्कृति, भोजन, धरोहर को संभाले हुए है। इसमें आधुनिक तकनीकों की मदद से एक सपनों की दुनिया बनाई गयी है जो बच्चों को ही नहीं बल्कि बड़ों को भी बहुत आकर्षित करती है। अब इससे बहुत से बॉलीवुड सेलिब्रिटीज भी जुड़ चुके हैं।

किंगडम ऑफ ड्रीम्स है दिल्ली से स्टे गुड़गांव में मनोरंजन के लिए सबसे सर्वश्रेस्ठ जगह है। यहां आपको शानदार साम्राज्य भारत की कला, संस्कृति, विरासत, शिल्प, भोजन और प्रदर्शन कला देखने को मिलती है। इसके अलावा यहां एक बहुत ही खूबसूरत महल भी है जिसे नौटंकी महल भी कहा जाता है। इसमें सिनेमाई और नाटकीय संगीत का प्रदर्शन किया जाता है। 

नौटंकी महल (Nautanki Mahal)

आपने भारतीय सिनेमा का जादू बॉलीवुड फिल्मों में अकसर देखा होगा। लेकिन अगर आँखों के सामने वही तेजस्वी, विद्युतीकृत ऑन-स्टेज तमाशा अगर देखने को मिल जाए तो आप यकीनन बेहद ही खूबसूरत अनुभव करेंगें। यह देश का पहला ऐसा वैज्ञानिक अनुभव करेंगें जो आपने पहले खिन और नहीं किया होगा। Kingdom of Dreams का नौटंकी महल आपको भारतीय संस्कृति और बॉलीवुड शैली के मनोरंजन और कहानी कहने के लिए पर्याप्त है। यहां आपको बॉलीवुड शैली का संगीत के साथ नाटक देखने को मिलेगा जो आपको मंत्रमुग्ध कर देगा। यह एक तरह का एंटरटेनमेंट को और भी शानदार और रचनात्मकता बनाने के लिए अत्याधुनिक तकनीक का अद्भुत नमूना है। 

Nautanki-Mahal

शो शा थियेटर (Showshaa Theater)

यहां का शो शा थियेटर आपको एक अलग दुनिया में ले जाएगा। अत्याधुनिक तकनीक के साथ आप यहां बहुत सी पौराणिक कहानियों का अनुभव ले सकते हैं। अगर आपने यहां Kingdom of Dreams में आकर मॉक वेडिंग आयोजन नहीं देखा तो आपका यहां आना व्यर्थ हो सकता है। शानदार संगीत, नृत्य, लाइट और पहनावे के साथ स्टेज शो आपको आश्चर्यचकित कर सकते हैं। इसके अलावा आप टैलेंट हंट का मजा भी यहां ले सकते हैं।

Showshaa-Theater

संस्कृति गली (Culture Gully)

यहां बहुत ही सूंदर और शानदार आकाश गुंबद के नीचे बनी एक लम्बी सड़क है। यह सड़क लगभग 100,000 वर्ग फीट में फैली हुई है। इस गलियारे में आप को भारत की अनूठी सांस्कृतिक विविधता के बहुत से रूप देखने को मिलेंगें। यहां आपको अद्वितीय भारतीय की हर वो चीजें उपलब्ध है, जो आप असल में अनुभव करना चाहते हैं। पंजाब की संस्कृति से केरल की संस्कृति की झलक, कला से लेकर भोजन तक सब मौजूद है। शॉपिंग स्टाल से लेकर कैफे तक इस गलियारे की ख़ास बात है। 

Culture-Gully

एक शानदार संस्कृति की झलक देखने और सपनों की दुनिया की सैर के लिए Kingdom of Dreams सबसे सही जगह है। अगर आप भी आधुनिक तकनीक के साथ संस्कृति मिलना का शानदार अनुभव करने वाले व्यक्ति हैं, तो आप यकीन मानिए इस जगह पर आकर अपने आप को खुशनसीब महसूस करेंगें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *