Bridal Makeup की ये जरूरी टिप्स आपके लुक को बना देंगी खास

Bridal Makeup: दुल्हन शब्द सुनते ही क्या दिमाग में आता है? यकीनन एक सुंदर सा लहंगा पहने हुए खूबसूरत सी लड़की जिसके चेहरे पर आज एक अलग ही निखार है। इसके पीछे क्या वजह है, जो उसके तेज को बढ़ा रही है।  वो है एक परफेक्ट Bridal Makeup 

हालांकि ये बात तो साफ़ है कि कोई भी लड़की जब अपनी शादी की शॉपिंग के लिए जाती है तो उसकी पहली प्राथमिकता एक सुंदर सा लहंगा और बहुत ही प्यारा सा दुपट्टा होता है। एक खूबसूरत आउटफिट आपकी शादी के दिन उतना ही अच्छा लगने की गारंटी है जितना कि आपकी फिटिंग के समय। 

आपको या तो अपने स्वयं के कौशल पर भरोसा होना चाहिए या फिर एक अच्छे मेकअप आर्टिस्ट से ही मेकअप करवाना चाहिए। क्योंकि एक बढ़िया तरीके से किया गया मेकअप ही तस्वीरों में एक दुल्हन को उसके ख़ास दिन की यादों को संजोने में मदद कर सकता है। 

हम आज आपके सामने Bridal Makeup की पूरी जानकारी को साझा कर रहे हैं। उम्मीद हैं जल्द ही दुल्हन बनने वाली लड़कियों के लिए ये जानकारी हमारी तरफ से किसी तोहफे की तरह होगी।

शादी का मेकअप अन्य आयोजनों के लिए मेकअप से अलग है

शादी का मेकअप आपके बाकी आयोजनों से बहुत अलग होता है। इस दिन सबकी निगाहें आप पर ही टिकी होती हैं। आप अपने मेकअप किट में हमेशा साथ रखने वाले लाइटवेट फाउंडेशन को वीकेंड नाइट आउट या फैमिली डिनर पार्टी के लिए ट्राई कर सकती है। 

लेकिन शादी वाले मेकअप में आपको बहुत अधिक कवरेज की जरुरत होगी। जिसके लिए आपको कंसीलर की सबसे ज्यादा जरुरत होगी जो आपके सभी पेस्कि डार्क सर्कल्स को छुपा सके, ताकि आप अपनी शादी वाले दिन थकी हुई न लगें।

आपकी लिपस्टिक एक सुंदर स्माइल के लिए जरुरी है, इसलिए लिपस्टिक ऐसी होनी चाहिए जो लंबे समय तक आपके होंठो पर बनी रह सके। इसलिए अपने होंठो पर लिपस्टिक अप्लाई करने से पहले प्राइमर, फिर बेस के लिए एक लिप पेंसिल का इस्तेमाल करें। इसके बाद लिक्विड लिपस्टिक के कम से कम दो कोट लगाने बेहद जरुरी हैं।

आउटफिट के साथ ब्राइडल मेकअप का मैच है जरूरी

किसी भी Bridal Makeup के दौरान इस बात पर ध्यान देना बेहद जरुरी है कि आपने मेकअप और कपड़ों में संतुलन हो। आपको अपने आउटफिट से लेकर मेकअप के बारें में किसी ऐसे व्यक्ति से सलाह लेनी चहिए, जो इस बारें में बहुत अच्छे से जानता हो या इस विषय की अच्छी-खासी समझ रखता हो।

Bridal-Makeup-sonam

इस बात का ध्यान रखें कि आपका मेकअप आपके आउटफिट से मैच होता हो। अगर आपका आउटफिट म्यूट टोन का है तो आपको चमकदार लाल या गुलाबी लिपस्टिक का चुनाव नहीं करना चाहिए। इसके बजाय, एक ही रंग के परिवार से एक गहरा रंग चुनें, और एक नाटकीय आईलाइनर के साथ अपनी आंखों को निखारें। यदि आप डार्क शेड्स के कपडे पहन रही हैं, तो अपनी आँखों या अपने होंठों के मेकअप पर ज्यादा ध्यान दें।

आंखों के मेकअप पर विशेष ध्यान देना है जरुरी

ब्राइडल की आँखों का मेकअप करना सबसे बड़ा और मुश्किल काम है। क्योंकि अगर आँखों का मेकअप अच्छा न हुआ हो तो वह आपको थका हुआ दिखा सकती हैं। अगर आप आँखों से बहुत ही आकर्षक लगना चाहती हैं, तो आपको आई मेकअप में विंग्ड आई या डार्क स्मोकी लुक लेना चाहिए और साथ में नकली आईलैशेस आपकी आँखों को बड़ा दिखाने के लिए इस्तेमाल करना चाहिए।

Bridal-Makeup-deepika

यदि आप एक बोल्ड लिप पसंद करते हैं, तो अपने आंखों के मेकअप को हल्का रखें। गहरे काले रंग की बजाए भूरे रंग का चयन करें। अगर आप आँखों के मेकअप पर ग्लिटर लगा रही हैं तो गालों पर हाइलाइटर का इस्तेमाल न करें। इससे आप का चेहरा चमकदार डिस्को बॉल की तरह दिखेगा, जो आपकी लुक को बिलकुल खराब कर देगा।

मेकअप आर्टिस्ट कैसे चुने?

मेकउप आर्टिस्ट ही है, जो आपको आपके ख़ास दिन पर सबसे खूबसूरत दिखा सकता है। इसलिए शादी से कुछ वक्त पहले ही ऑनलाइन इंस्टाग्राम पर एक अच्छा मेकअप आर्टिस्ट का चयन करें या फिर किसी अच्छे दोस्त से सलाह लें। ब्राइडल मेकअप करवाने से पहले आर्टिस्ट से बात करें और उन्हें बताएं कि आप किस तरह का लुक अपने ख़ास दिन पर चाहती हैं। हो सके तो मेकअप ट्रायल जरूर लें ताकि आपको अंदाजा हो जाएं कि इस तरह का मेकअप आप पर जंचता है या नहीं।

प्री-वेडिंग के लिए जाना चाहिए या नहीं?

लड़कियां अक्सर शादी से महीनों पहले ही फेशियल और बाकी के प्री वेडिंग सेशन लेने लगती है ताकि शादी पर उनकी त्वचा ग्लोइंग लग सके। लेकिन यह जानना भी बेहद जरुरी है की आप अपने स्किन की जरुरत के हिसाब से ही फेशियल करवाएं।

ज्यादा फेशियल ट्रीटमेंट भी त्वचा के लिए अच्छे नहीं है। इसलिए हमेशा त्वचा विशेषज्ञ तीन महीने में दो-सप्ताह के अंतराल में फेशियल करवाने की सलाह देते हैं। अंत में शादी से एक दिन पहले फेशियल करवाना सबसे अच्छा रहता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *