स्टार की ऐड ‘Mauka Mauka’ ने पाकिस्तान को भारत का मजाक बनाने का मौका दे दिया

Mauka Mauka: आपने वो कहावत तो सुनी होगी “ईंट का जवाब पत्थर से देना’, इंडिया भले ही अमन शांति की बात करें। लेकिन जब बात हो भारत पाक के जीत की तो न जाने सब के मायने बदल क्यों जाते हैं। क्या ये दो तरफा लड़ाई मैदान में उतरी दो टीम की हार जीत से बड़ी हो जाती है। ऐसा कब तक होता रहेगा? ये बड़ा सवाल है।

हमारी ऊपर की लाइनों को पढ़कर आपको ये बात तो समझ आ गयी होगी, हम भारत पाकिस्तान के बीच होने वाले अंतराष्ट्रीय क्रिकेट की बात कर रहे हैं। जहां दोनों देश की जनता भारत-पाक के बीच खेल के मैदान पर होने वाली जोरदार टक्कर को इतना बड़ा बना देती है, कि वो कोई मौका नहीं छोड़ती एक दूसरे को नीचा दिखाने का।

यहां तक की, विज्ञापन कंपनियां भी इसमें पीछे नहीं है। आखिर उन्हें भी तो मौका चाहिए अपने दर्शकों का एक विज्ञापन से दिल जीतने का। लेकिन क्या कभी सोचा है, इसका बाकी की अवाम और दो देश के रिश्तों पर क्या प्रभाव पड़ता है। शायद ये नहीं जानते। तभी इस बार स्टार की ऐड ने पाकिस्तान को मौका दे दिया भारत का घिनोना मजाक बनाने का।

चलिए पूरी कहानी विस्तार से पढ़ते हैं…….

आपने Star Sports की Mauka Mauka वाली ऐड तो देखी ही होगी, जिसमें पाकिस्तान मौके की तालश में है कि कब वो भारत से जीत हासिल करेगा और सालों से बक्से में रखे पटाखों को जलाएगा। इस साल वो ऐड टीवी पर नहीं दिखाई जा रही, तो लोग पूछे जा रहे हैं कि इस बार वो Mauka Mauka वाली ऐड क्यों नहीं दिखाई जा रही।

हम आपको बता ही देते हैं, वो इसलिए क्यूंकि आपकी इसी Mauka Mauka Ad ने पाकिस्तान को नई ऐड बनाने का मौका जो दे दिया है। अब भईया, यही ऐड हो रही है वायरल।

ऐड में ऐसा क्या है

2 ऐड हैं, जो बहुत ही ज्यादा वायरल हो रहे हैं। पहली ऐड में आप देखते हैं कि पाकिस्तान का व्यक्ति बता रहा है कि उसने अपने बाप से सीखा है कि कोशिश करने वाले की हार नहीं होती। दूसरी तरफ से आवाज आती है, मैंने कब सिखाया। बोलने वाले व्यक्ति ने भारत क्रिकेट की ड्रेस पहनी है। साफ़ जाहिर होता है कि इस इस ऐड में पाकिस्तान ने भारत को अपना बाप बताया है।

maine-kab-bola

अगले ही पल ग्राफ़िक्स स्क्रीन पर दिखाई देता है, जिस पर लिखा है Happy Fathers Day 2019 साथ में भारत पाक के मैच से संबंधी जानकारी दी गई है। यह ऐड भारत पाक के बीच होने वाले मुकाबले से ठीक 1 हफ्ते पहले दिखाई जा रही है। जरा सोचिए, केट देखने वाले न जाने कितने ही लोगों ने इस विज्ञापन को देखा होगा। बाप शब्द में सेक्सुअल हिंसा शामिल है, तो ये शब्द ही काफी एक किसी को बेज्जत करने के लिए।

india-vs-pakistan


1 और ऐड है, जिसे पूरा भारत देश की  समझता है और पाकिस्तान में उसे लेकर मजाक उड़ाया जा रहा है। आपको इस ऐड में Wing Commander Abhinandan बना एक व्यक्ति दिखाई देगा। जिससे कई सवाल पूछे जाते हैं, जिसमें उनका जवाब एक ही होता है। अंत में सवाल पूछा जाता है, चाय कैसी है? वो व्यक्ति कहता है Tea is Fantastic। जब वो जाने लगता है, तो उस से पूछा जाता है ये कप लेकर कहां चले। यानी कि यहां वर्ल्ड कप की बात की जा रही है।

abhinanden

दोनों ऐड को देखने के बाद अंदाजा लगाइये कि ये सब कितना घटिया है। गलती दोनों तरफा ही हुई है। इसका मतलब यही है कि एक घटिया चीज का जवाब घटिया तरीके से दिया गया है, जो दो देश के रिश्तों को खराब कर रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *