Social add world से विज्ञापन देखकर पैसा कमाएं

Social add world के बारे में आप कितना जानते हैं? शायद कुछ नहीं, क्योंकि हम भी धीरे-धीरे दिखाई चीजों पर विशवास करने लगें हैं। 

क्यों? सही कहा ना!

मेरे जैसे बहुत से लोगों में यह सवाल होता है कि असल में Social add world क्या है? क्या सच में पैसा कमाने का कोई साधन या कुछ और। मैंने इस बारे में विस्तार से जानने की कोशिश की और उसके लिए मैं पूरी तरह से रिसर्च में जुट गई। अंत में मैंने जो पाया और समझा उसके बारे में आज आपको यह जानकारी साझा कर रही हूँ। मुझे पता है आप जानना चाहते हैं, इसलिए मैं आपको इसके बारें में आसान भाषा में समझाना चाहूंगी।

चलिए शुरू करते हैं.

Social add world की साइट असल में एक “जे टी एस ट्रेड मार्ट प्राइवेट लिमिटेड” नामक कंपनी के तहत पंजीकृत की गयी है। यह एक तरह से एमएलएम आधारित साइटें कहीं हैं।  जिनका कार्य है अपने उपयोगकर्ताओं को मुफ्त में पंजीकरण की सेवा देना। इसमें आपको क्या करने की जरुरत है? इस साइट में रजिस्टर करने के बाद आपको 7 स्तर नीचे कमीशन प्राप्त करने के लिए रोजाना कम से कम 20 विज्ञापन देखने होंगे। 

व्यवसाय की योजना क्या है?

इस वेबसाइट की योजना के बारे में ध्यान से पढ़ें, क्योंकि यह आपके लिए बेहद जरुरी है। जब आप इस वेबसाइट के लिए रजिस्ट्रेशन करवा कर जुड़ जाते हैं तो जैसा कि हमने आपको बताया कि आपको रोजाना 20 विज्ञापनों पर क्लिक करना है और और देखना है। ऐसा करने से आपको 9 रुपये के 15 अंक मिलेंगे। अगर आप अपनी इनकम बढ़ाना चाहते हैं, तो आपको एक टीम बनानी होगी और उसमें सदस्यों को जोड़ना होगा। आपके अधीन आने वाले प्रत्येक सदस्य के लिए आपको रोजाना 4 अंक अतिरिक्त प्राप्त होंगे। 

यह कंपनी बड़े बड़े विज्ञापनदाताओं को अपने व्यवसाय को बढ़ावा देने के अवसर प्रदान करती है। इससे वो अन्य व्यवसाय के अवसर भी बना सकते हैं। अगर आप बिना निवेश किए पैसा बनाने के ख्याल में जुटे हैं तो इस वेबसाइट को देखें। लेकिन इसमें आपको बहुत ही सतर्क रहने की आवश्यकता है। आपको उनके टर्म एंड कंडीशंस से सावधान रहने की जरुरत है।

Social add world में रजिस्ट्रेशन कैसे करें?

इस साइट पर रजिस्ट्रेशन करना काफी आसान है। अगर आप इस साइट से कमाई शुरू करना चाहते हैं तो आपको इन चरणों का अनुसरण करना चाहिए।

1. चरण : आपको रजिस्ट्रेशन करने के लिए साइट पर जाना है और “भारतीय” या “अन्य (विश्वव्यापी)” वाले विकल्प का चयन करना होगा। इसके बाद इसमें पूछे गए विवरण को भरें और रजिस्ट्रेशन करें। जब आप रजिस्ट्रेशन प्रोसेस पूरा कर लेते हैं तो उसके बाद आपको अपने मोबाइल पर यूजरनेम और पासवर्ड मिलेगा का संदेश प्राप्त होगा। लॉगिन करने से पहले verify  जरूर कर लें।

2. चरण : अब इसमें आपको 5 अलग सोशल कार्य पुरे करने हैं, जैसे – 2 फेसबुक पेज, यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब करना और 2 ऐप इंस्टॉल करें।

चरण 3: जब यह प्रोसेस पूरा हो जाता है तो आपको एक नोटिफिकेशन प्राप्त होगा कि आपने उन सभी कार्यों को कर लिया है। अगर आप कर चुके हैं तो कन्फर्म पर क्लिक करें। एक एप्लिकेशन को खोलने से पहले कन्फर्म पर क्लिक करना अनिवार्य है।

4. चरण : अब जब सारे काम हो जाएं तो अपने रेफरल लिंक को ढूंढें। आपको इसे अपने फेसबुक, ट्विटर, लिंक्डइन और व्हाट्सएप आदि पर प्रचारित करने की आवश्यकता होगी। आप इसमें अधिक सदस्यों को  जोड़ने के लिए ऐसा कर सकते हैं ताकि आप सदस्यों के जरिए अधिक पैसा कमा सकें। लोगों को इस साइट से जुड़ने के लिए प्रेरित करें।

5. चरण : अब आप रोजाना अपने अकाउंट पर जाएं और लॉगिन करके सभी 20 विज्ञापनों पर क्लिक करें और उन्हें देखें। अपने अकाउंट में बैलेंस चेक करने के लिए “आज विज्ञापन स्थिति” वाले विकल्प पर क्लिक करें। आपके खाते में आज कितने अंक जुड़े आप यहां से जान सकते हैं।

अतिरिक्त कमाई कैसे करें?

जैसा कि मैंने आपको ऊपर भी बताया था कि Social add world से अधिक कमाई करने के लिए आप अपनी टीम भी बना सकते हैं और हर रोज 5 नए सदस्यों को जोड़ने का प्रयास करें और उन्हें भी रजिस्ट्रेशन करने की यह तकनीक समझाएं। अगर आप 100 से अधिक सदस्यों की टीम बना लेते यहीं तो आप हर दिन 500 रुपए से अधिक की कमाई कर सकते हैं। इसमें आपको किसी भी तरह का कोई पैसा खर्च नहीं काना है। आपको सिर्फ दिन में कुछ विज्ञापन देखने हैं और 10 मिनट में आप महीने भर में अच्छी कमाई कर सकते हैं।

हमारी राय

अगर आप मेरी राय जानना चाहते हैं तो मैं कहूँगी कि आप इस तरह की साइटों से सावधान रहें। इसमें बहुत से पॉप-अप खुलते हैं, जिन्हें आपने देखना है, मुझे लगता है यह केवल समय की बर्बादी है और कुछ नहीं। आप अपनी ऊर्जा और समय दोनों बर्बाद कर देंगें।

ऐसी कंपनियां आपके सोशल अकाउंट से कुछ भी लाभ अर्जित कर सकती हैं, जिसकी आपको शायद भनक भी न हो। आप अपना समय और मेहनत दोनों इसमें लगाते हों और क्या पता आपको अंत में कुछ भी हासिल न हो। आज मार्किट में ऐसी बहुत सी कंपनी हैं। इस साइट में सेट को अंदर और बाहर दोहराया जा रहा है। तो यह किसी का अनुमान है कि वे इतना नहीं बना रहे हैं कि वे आपको क्या भुगतान करेंगे। 

भारत के अलावा दूसरे देशों में भी ऐसी बहुत सी कंपनियां है, जो यही काम करती हैं। कुछ समय पहले Champcash  भी एक साइट थी, जो इसके जैसा ही काम करती थी। वो कंपनी कुछ डॉलर में भुगतान कर रही है लेकिन Android संस्करण में उपलब्ध है।

अगर आपको लगता है कि बिना कुछ काम किए और निवेश किए फ्री में कंपनियां आपको भुगतान करेंगी तो आप बिलकुल गलत हैं। ये सब लोगों का ध्यान खींचने और अपनी ऐप और साइट को बढ़ावा देने का एक तरीका है। आपके जरिए वो अच्छा कमा सकते हैं और आप बदलें में शायद कुछ भी न पाएं।

हाँ हम उन पर धोखाधड़ी का आरोप भी नहीं लगा सकते क्योंकि वो आपको कोई ऐसा वादा नहीं करते हैं कि वो आपको भुगतान करेंगें और आप खुद कितना कमा पाओगे। आपको बहुत सी टर्म पढ़ने के बाद ही इस साइट पर लॉगिन करने का विचार करना चाहिए। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *