Bollywood News and Gossip: दंगल फेम अभिनेत्री जायरा वसीम ने बॉलीवुड को किया अलविदा

Bollywood News and Gossip: आमिर खान अभिनीत दंगल फेम गर्ल ज़ायरा वसीम ने बॉलीवुड छोड़ने के फैसले से सभी को चौंका दिया है। कई फिल्मी सितारों और प्रशंसकों ने उनके फैसले पर अलग-अलग प्रतिक्रियाएं दी हैं, जहां कुछ हस्तियों ने उनके फैसले का समर्थन किया है और कुछ ने इसे बेवकूफी भरा निर्णय बताया है।

ज़ायरा वसीम ने इस खबर को अपने ट्विटर अकाउंट पर साझा किया जहां उन्होंने लिखा, “पांच साल पहले मैंने एक फैसला किया जिसने मेरी जिंदगी हमेशा के लिए बदल दी। जैसे-जैसे मैंने बॉलीवुड में अपने कदम रखे, इसने मेरे लिए बड़े पैमाने पर लोकप्रियता के दरवाजे खोल दिए। मैंने प्रमुख बनना शुरू कर दिया। जनता के ध्यान के उम्मीदवार, मुझे सफलता के विचार के सुसमाचार के रूप में पेश किया गया था और अक्सर युवाओं के लिए एक रोल मॉडल के रूप में पहचाना जाता था, “वसीम ने लंबे चौड़े पोस्ट में कहा।

साथ ही उन्होंने कहा कि हालांकि वो कभी भी ऐसा कुछ करना या बनना नहीं चाहती थी, खासकर सफलता एवं विफलता के मेरे विचारों में, जिन्हें मैंने समझना एवं खोजना अभी शुरू ही किया है। उन्होंने  पूछती की है कि वो इस काम से मिले पहचान और सफलता से जरा भी खुश नहीं हैं।

“बहुत लंबे समय के लिए अब ऐसा महसूस हुआ है कि मैंने किसी और को बनने के लिए संघर्ष किया है। जैसा कि मैंने अभी-अभी उन चीजों का पता लगाना और समझ बनाना शुरू किया है जिन्हें मैंने अपना समय, प्रयास और भावनाएं समर्पित की हैं और एक नई पकड़ बनाने की कोशिश की है।” मुझे लगा कि  मैं यह पूरी तरह से फिट हो सकती हूँ, पर असल में ऐसा हुआ नहीं।

वो कहती हैं कि “यह क्षेत्र  में मुझे बहुत प्यार, समर्थन और प्रशंसा मिली है, लेकिन  यह भी सच है कि इसने मुझे अज्ञानता के रास्ते पर ले जाने के लिए प्रेरित किया, क्योंकि मैं अनजाने में ‘ईमान’ (विश्वास) से बाहर निकल गई थी। उसके बाद भी मैंने इसे जारी रखा। एक ऐसे माहौल में काम करने के लिए जो लगातार मेरे ‘ईमान’ के साथ हस्तक्षेप करता है, मेरे धर्म के साथ मेरे रिश्ते को खतरा उत्पन्न करता है।

zaira

“मैं अपनी आत्मा के साथ लगातार जूझ रही थी,  अपने विचारों और सहजता को समेटने के लिए अपने ‘ईमान’ की एक स्थिर तस्वीर को ठीक करने के लिए और मैं बुरी तरह से असफल रही, सिर्फ एक बार नहीं बल्कि सौ बार … मैं छल करके और अपनी अंतरात्मा में बहकने से बचती रही। विचार करें कि मुझे पता है कि मैं जो कर रही हूं वह सही नहीं लगता है, लेकिन यह मान लिया कि जब भी समय सही लगेगा मैं इसे समाप्त कर दूंगी और मैंने अपने आप को एक कमजोर स्थिति में डाल दिया, यह हमेशा से ही इतना आसान था कि इसने मेरी शांति, ‘ईमान’ और अल्लाह (ईश्वर) के साथ मेरा रिश्ता खराब कर दिया।

वसीम आखरी बार द स्काई इज पिंक में दिखाई देंगी, जिसमें प्रियंका चोपड़ा जोनास और फरहान अख्तर भी हैं। फिल्म की शूटिंग मार्च, 2019 में पूरी हुई है। उसके बाद वो फ़िल्मी करियर से रिश्ता तोड़ रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *