Bollywood Thriller Movies जो आपका दिमाग हिला देंगी

हम सभी को Bollywood thriller movies फिल्में देखने का रोमांचक अनुभव पसंद है, ये ऐसी फिल्में हैं जो हमें मल्टीप्लेक्स में बैठने के लिए मजबूर करती हैं। आपने हमेशा सोचा होगा कि हॉलीवुड में सभी अच्छी थ्रिलर फिल्में बनती हैं। लेकिन आप गलत हैं, आजकल बॉलीवुड में बहुत सी फिल्में बनने लगी हैं। जिसमें कमाल का सस्पेंस है। आजकल लोगों का टेस्ट देखें तो बॉलीवुड में भी थ्रिलर फिल्में बनाने का धंधा चल रहा है। अगर आपका मन हॉलीवुड की फिल्मों से भर गया है, तो आपको हमारे द्वारा तैयार की गई Bollywood thriller movies की सूची पर भी ध्यान देना चाहिए। हमें पूरा यकीन है कि आप समझ जाएंगे कि बॉलीवुड फिल्मों को देखने में हॉलीवुड से कम नहीं है।

बॉलीवुड में ऐसी बहुत सी कमाल की सस्पेंस वाली फिल्में पहले भी बनी है। लेकिन आज की युवा पीढ़ी को तो आप जानते ही हैं, उनको तो सब ट्रेंडी चीजें ही पसंद आती हैं। पुरानी फ़िल्में देख लेते हैं, लेकिन कोई नई फिल्म हो जो उनके जमाने की हीरोइन या हीरो की हो, तो मजा डबल हो जाता है। इसलिए हमें आज की पसंद को ध्यान में रखकर ही अपनी सूची तैयार की है। 

इत्तेफाक (Ittefaq)

इसी नाम से एक फिल्म बॉलीवुड में वर्ष 1969 में बनी थी। यह एक थ्रिलर फिल्म भी थी। लेकिन बॉलीवुड ने कुछ समय पहले यानी 2017 में इसका सीक्वल बनाया था। हालांकि दोनों का रोमांच जबरदस्त है। नई फिल्म में सिद्धार्थ मल्होत्रा ​​और सोनाक्षी सिन्हा अहम् भूमिका में हैं। कहानी एक मर्डर मिस्ट्री है, जिसमें आपको अंत तक हत्यारे का पता नहीं चलता।

Bhool-Bhulaiyaa-Bollywood-thriller- movies

दृश्यम (Drishyam)

मुझे लगता है, यह फिल्म बॉलीवुड की अब तक की बनी सभी Bollywood thriller movies में से सबसे बेस्ट है। क्योंकि इस फिल्म की कहानी इतनी रोमांचित करती है कि आप एक मिनट कर ले भी स्क्रीन से नजरे नहीं हटा पाएंगें। इस फिल्म में अजय देवगन और तब्बू अहम् भूमिका में है। ये कहानी एक ऐसे व्यक्ति है जो फ़िल्में देखने का शौकीन है और फ़िल्में देख देख कर वो इतना सीख चुका है कि एक कत्ल करके पुलिओस को कैसे गुमराह किया जा सकता है।

Bhool-Bhulaiyaa-Bollywood-thriller- movies

कहानी (Kahaani)

ये कहानी है, एक ऐसी औरत की जिसका नाम है विद्या बागची। एक ऐसी किरदार जो कहानी बनाना बखूबी जानती है और उसी के बल पर लोगों की सहानुभूति बटोरती है। कहानी का अंत आपको हिला कर रख देता है। अगर आपने ये फिल्म नहीं देखी है, तो यकीन कीजिए आपने बॉलीवुड की एक अच्छी Bollywood thriller movies मिस कर दी है।

KAHAANI-Bollywood-thriller-movies

ए वेडनसडे (A Wednesday)

कहानी है लोकल मुंबई में रहने वाले आम से आदमी की, जो देश में फैली आतंक के खिलाफ अपने ही देश से बदला लेना चाहता है। इस फिल्म में नसरुद्दीन शाह के साथ अनुपम खेर भी अहम् भूमिका में हैं।

Bhool-Bhulaiyaa-Bollywood-thriller-movies

अग्ली (Ugly)

अनुराग कश्यप निर्देश के मामले में सबसे अलग ही हैं। यह फिल्म भी उनके अच्छे निर्देश का ही उदाहरण है। यह कहानी है एक 10 साल की छोटी बच्ची की। जिसके अपहरण होने के बाद पूरी फिल्म उसे तलाशने में निकल जाती है।

Bhool-Bhulaiyaa-Bollywood-thriller-movies

भूल भुलैया (Bhool Bhulaiyaa)

भूल भुलैया कुछ साल पहले बनी कमाल की हॉरर कॉमेडी फिल्म है। जिसमें ड्रामा है, रोमांच है और जो हॉरर होने के साथ ही साथ थ्रिलर भी है। इतनी सभी खूबी के साथ बनी यह फिल्म एक जबरदस्त बॉलीवुड कॉम्बो है। जिसे आप ना नहीं कह सकते। हाल ही में इसके सीक्वल बनने की न्यूज आई है, जिसमें कार्तिक आर्यन अहम् किरदार निभाने वाले हैं। ये कहानी है एक महल के बारे में फैली झूठी अपवाहों की। जिसमें असल में भूत है या कोई अपवाह अंत में पता चलता है।

Bhool-Bhulaiyaa-Bollywood-thriller-movies

स्त्री (Stree)

कहने को तो फिल्म स्त्री एक हॉरर कॉमेडी है लेकिन इसमें थ्रिलर भी कमाल का है। यह कहानी है गाँव में पूजा के दौरान आने वाली चुड़ैल की जिसे सब लोग स्त्री कहते हैं, जो मर्दों को उठा ले जाती है। ऐसी लड़की जो असल में एक चुड़ैल है या आम लड़की पता नहीं पर वो  विक्की के साथ मिलकर स्त्री को मारना चाहती है। क्या असल में वो ही स्त्री है या कोई और यह तो इसके नए भाग में पता चलेगा।

STREE-Bollywood-thriller-movies

जजमेंटल है क्या (Judgementall Hai Kya)

हाल ही में कंगना रनौत और राजकुमार राव की फिल्म  रिलीज हुई, जो एक मर्डर मिस्ट्री है। जिसमें इन दोनों पर कत्ल का शक है। ये दोनों ही एक दूसरे पर कत्ल का इलाज लगाते हैं। लेकिन अंत में पता चलेहा कि असली खुनी कौन है?

Judgementall-Hai-Kya-Bollywood-thriller-movies

आखिर में हमारी सूची खत्म होती है अब आप जाइए और आराम से इन बेस्ट Bollywood thriller movies का मजा लीजिए। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *