मानवता को जज्बाती कर देने वाला वीडियो आया सामने; पढ़े पूरी कहानी


Social Media: कहते हैं बच्चे भगवान का रूप होते हैं। सही कहा, वो बिना किसी मतलब के अपना प्यार लुटाते हैं। अच्छा है या बुरा वो आज के पढ़े लिखे समाज से ज्यादा जानते हैं। इसलिए तो मानवता आज भी जिन्दा है, नन्हे बच्चों के रूप में। हम आज जिस वायरल हो रहे वीडियो के बारे में आपको बताने जा रहे हैं, उसे देखने के बाद आप भी जज्बाती हो उठेंगें।

आपने Swapnil Joshi के बारे में सुना ही होगा। कुछ लोग जिन्होंने रामानंद सागर की ‘महाभारत’ देखी है, जो श्री कृष्ण का किरदार निभाते हैं, वही Swapnil Joshi हैं। हाल ही में उन्होंने अपने Social Media हैंडल पर एक वीडियो को शेयर किया था। आजकल Social Media पर यह वीडियो खूब वायरल हो रहा है और चर्चा का विषय बना हुआ है। इस वीडियो को देखने के बाद कोई पत्थर दिल इंसान ही होगा, जो न पिंघले। अगर आप ने ये वीडियो नहीं देखा है, तो इसे जरूर देखें। एक बार तो आप भावनाओं में जरूर बह ही जाएंगें।

वीडियो में क्या है

जो वीडियो वायरल हो रहा है, वो बंगलुरु के Shri Ram School for the Blind का है।  आप वीडियो में देखेंगे कि एक बच्चा दूसरे बच्चे को अपने हाथ से खाना खिला रहा है।अब आप कहेंगें इसमें क्या ख़ास बात है।  तो चलिए हम आपको बताते हैं, दरअसल यह वीडियो मानवता के बारे में हैं। जो आज लोगों में दिखाई नहीं देती। इस वीडियो में मेस में बैठे जितने भी बच्चे खाना खाते दिख रहे हैं, वो या तो दृष्टिहीन हैं या आर्थिक रूप से कमज़ोर घर से संबंध रखते हैं।  जिन दो बच्चों का यह वीडियो है, वो बच्चे असल में देख नहीं सकते। इसके बावजूद एक बच्चा आराम से अपने हाथों से दूसरे को खाना खिला रहा है।

studens

ये बात तो साफ़ है कि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है। जिस तरह वो उसे खाना खिला रहा है उसे देखकर यही लगता है कि वो बहुत बार ऐसा करता होगा या हमेशा ही उसे खाना खिलाता होगा। ये और कुछ नहीं तो इनकी दोस्ती के अलावा मानवता का प्यार ही तो है। जो आज देखने को नहीं मिलती।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *