Bharat Movie Review in Hindi: भावनाओं और एक्शन का संयोजन है; फिल्म Bharat

Bharat Movie Review in Hindi: आज ईद है और हर साल इस मौके पर बॉलीवुड के दबंग यानी Salman Khan अपने चाहने वालों को ख़ास तोहफा देते हैं। Salman हर साल ईद के मौके पर अपनी फिल्म रिलीज करते हैं, और अब तक जितनी भी फ़िल्में ईद पर आई है वो सभी ब्लॉकबास्टर हिट साबित हुई हैं। आज Salman Khan की फिल्म भारत जिसका लोग बेसब्री से इंतजार कर रहें थे, रिलीज हो चुकी है। ईद का मौका और Salman की फिल्म तो भला दर्शक कैसे पीछे रह सकते थे। सुबह से ही फिल्म देखने वालों की लंबी-लंबी लाइन लगी हुई हैं। यह फिल्म हिंदी के अलावा तमिल, तेलुगू और मलयालम भाषा में भी रिलीज हुई है। फिल्म में Salman Khan और Katrina Kaif के अलावा Disha Patani और Sunil Grover भी अहम किरदार में हैं। फिल्म की स्पेशल स्क्रीनिंग में फिल्म देखने वालों ने फिल्म को काफी सराहा है। सभी ने फिल्म की जमकर तारीफ़ भी की है।

फिल्म की कहानी:

फिल्म की कहानी को हिस्सों में विभाजित किया गया है। फिल्म की शुरुआत होती है एक छोटे लड़के भारत (Salman Khan) से जो 1947 में हुए भारत-पाक विभाजन के दौरान अपने पिता और बहन से अलग हो जाता है। लेकिन छोटा लड़का अपने पिता (Jackie Shroff) से किया वादा नहीं भूलता। इसलिए अपने लापता पिता से किए गए वादे को निभाने के लिए छोटा लड़का यानी भारत अपना पूरा जीवन समर्पित करने का फैसला करता है। वो स्वयं अपने माता और भाई-बहनों की देखभाल की जिम्मेदारी लेता है, और यही उम्मीद करता है कि एक दिन उनका पूरा परिवार फिर से एक साथ होगा।

कहानी आगे बढ़ती है जिसमें भारत (Salman Khan) की जवानी को दिखाया गया है। वो अब एक स्टंटमैन बन चुके हैं, यहां उनके एक्शन सीन भी हैं और Disha Patani के साथ लटके झटके भी। फिल्म थोड़ी और आगे बढ़ती है तो यहां एंट्री होती है Katrina Kaif की। वो एक तेल निकालने वाली कंपनी में ऊँचे पद पर नियुक्त हैं और सलमान खान तेल निकालने का काम करते हैं। यहां उनके बीच रोमांस होता है, इमोशनल ड्रामा है।

कहानी आगे बढ़ती है और अब वो बूढ़े हो चुके हैं और नेवी में काम करते हैं। यह पूरी कहानी भारत के बचपन से लेकर बूढ़े होने तक का सफर तय करती है। इस बीच सलमान की जिंदगी में काफी उतार चढ़ाव आते हैं, जिन्हें पार करते हुए वो मंजिल तक पहुँच पाते है यह नहीं, ये तो फिल्म देखने पर ही पता चलेगा।

bharat

फिल्म की कहानी आधे से ज्यादा समय आपको फ्लैशबैक में ले जाएगी। फिल्म में Katrina Kaif और Sunil Grover उनके साथ साथ नजर आएंगें। Salman Khan ने फिल्म में काफी अच्छी एक्टिंग की है। लोगों ने Katrina Kaif और Sunil Grover की एक्टिंग को भी काफी सराहा है। Salman Khan और Katrina Kaif की जोड़ी पहले से ही हिट है। दोनों ने पहले भी एक साथ काफी फ़िल्में की हैं। हर बार की तरह इस बार भी ये जोड़ी आपका दिल जीत लेगी। फिल्म की कहानी काफी भावुक कर देने वाली है। फिल्म के संगीत में स्लोमोशन ने तो पहले ही लोगों पर असर कर दिया है। अब देखना यह होगा कि ईद पर हुई रिलीज पर सलमान अपने चाहने वालों को ईदी देने में कितने सफल होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *