NetFlix India के सर्वश्रेष्ठ शो, जो आपको जरूर पसंद आएंगे

NetFlix India: क्या आपको पता है, सप्ताहांत कैसे बिताना है? शायद कुछ लोगों के लिए जो भारत में रह रहे हैं और अपने वीकेंड पर हिंदी शोज देखना चाहते हैं। उनके लिए वीकेंड मतलब नेटफ्लिक्स और चिल। NetFlix India कुछ बेहतरीन हिंदी शो स्ट्रीम करता है और स्ट्रीमिंग कंटेंट के अपने अनूठे तरीके से आज के युवाओं को भी आकर्षित करता है! शो इतने अच्छे हैं कि वे व्यावहारिक रूप से आपको पूरे दिन इस पर बैठे रहने के लिए मजबूर कर देंगें।

लेकिन अगर आपको केवल ऐसे शो देखने हैं, जिसे देखने के बाद आप यह न कह सके कि अपना समय व्यर्थ कर दिया। मान लीजिए कि आप आज शुरू करना चाहते हैं और आपको Best NetFlix India shows की सूची की जरुरत होगी। आप क्या करेंगें? सौभाग्य से, हम आपकी मदद कर सकते हैं बिल्कुल! हम आपको NetFlix India के कुछ बेहतरीन शो की सूचि दे सकते हैं, जिसे देखने के बाद आप यकीनन हमें धन्यवाद कहने से नहीं कतराएंगे। भले ही मन में ही क्यों न शुक्रिया अदा करना पड़े।

सेक्रेड गेम्स (Sacred Games)

इस शो का नाम तो आपने जरूर सुना होगा। Sacred Games Season 1  के आने के बाद से इस शो ने काफी चर्चा बटोरी हैं। लोग बेसब्री से इस शो के Season 2 के आने का इंतजार कर रहे थे। अब यह इंतजार खत्म हो चुका है, तो आप इस पूरे शो को आराम से NetFlix India पर देख सकते हैं। Sacred Games को हर कोई अब सर्वश्रेष्ठ वेब श्रृंखलाओं में रख रहा है क्योंकि इसकी कहानी और पात्रों ने लोगों पर गहरा असर किया है। इस शो की कहानी मुंबई के एक पुलिस अधिकारी और गैतोंडे नाम के एक सरगना सरताज सिंह के इर्द-गिर्द घूमती है, जो उसे भगवान भी मानते हैं। आप खुद को रहस्य, नाटक, कानून में गहरे भ्रष्टाचार, और बहुत सारी लड़ाई और कार्रवाई के माध्यम से यात्रा करते हुए पाएंगे जो इसे देखने लायक बनाते हैं।

Sacred-Games

देहली क्राइम (Delhi Crime)

भारत में सबसे कुख्यात बलात्कार की कहानी को दिखाने वाले इस शो ने काफी सुर्खियां बटोरी थी।  बहुत से लोगों ने इसे पसंद किया और इसी आधार पर इसके सीजन २ की घोषणा भी की गयी है। हालंकि कुछ ने इस शो के बारें में नकारत्मक टिप्पणियां भी दी है। यह शो भारत के दिल्ली में 2012 में हुए सामूहिक बलात्कार पर आधारित हैं, जिसे भारत ही नहीं अन्य देशों में निर्भया मामले के नाम से जानते हैं। यह कहानी है दिल्ली में रहने वाली 23 वर्षीय लड़की की जो अपने मित्र के साथ फिल्म देखकर लौट रही थी। पुरुष मित्र की पिटाई और लड़की के बलात्कार के खौफनाक कहानी को दर्शाती यह कहानी समाज के घिनोने लोगों से आपका परिचय करवाती है।

delhi-crime

घोल (Ghoul)

अगर आप हॉरर शोज देखने के शौकीन हैं, तो आपको यह शो जरूर देखना चाहिए।  बहुत ही कम शो हैं जो आपको इतना डरा देते हैं कि आप सच में डर को अपने आस पास महसूस करने लगते हैं। ये शो उन्ही में से एक है। राधिका आप्टे इस शो में लीड भूमिका में हैं। सभी जानते हैं वो एक बहुत ही अच्छी अदाकारा हैं। यह कहानी सेना पूछताछ केंद्र की हैं, जहां एक आतंकवादी को बंदी बनाकर लाया जाता हैं। असल में पूछताछ के दौरान कुछ ही समय में कुछ रहस्य सच सामने आते हैं। असल में वो आतंकवादी एक पिशाच के रुप में सबके सामने आता है। NetFlix India में इसे सबसे टॉप के शो में रखा गया है, जिसे जरूर देखना चाहिए।

ghoul

सलेक्शन डे (Selection Day)

सलेक्शन डे वेब शो अरविंद अडिगा द्वारा लिखे गए उपन्यास पर आधारित है। हाल ही में इस शो को नेटफ्लिक्स पर दिखाया गया था। सीजन 1 के आने के बाद इसके सीजन 2 की भी घोषणा हुई थी, अब इसका ट्रेलर भी आ चुका है। आप इस शो को NetFlix India पर आसानी से देख सकते हैं। इस शो की कहानी दो भाइयों के इर्द गिर्द घूमती है, जो क्रिकेट खेलने के लिए पागल है। इसलिए दोनों डोमेस्टिक लीग खेलने के लिए मुंबई आते हैं। यहां उन्हें टीम में सेलेक्ट होने के लिए तैयारी करनी है।

Selection-Day

लिटिल थिंग्स (Little Things)

लिटिल थिंग्स डाइस मीडिया द्वारा बनाया गया एक भारतीय वेब शो है। यूट्यूब पर लोगों द्वारा किसका पहला सीजन काफी पसंद किया गया था? शो का दूसरा सीज़न नेटफ्लिक्स पर दिखाया गया था। इस शो में मिथिला पालकर और ध्रुव सहगल मुख्य किरदार में हैं। दोनों की जोड़ी को लोग काफी पसंद भी करते हैं। साथ ही, इस शो की कहानी एक ऐसे जोड़े की कहानी है, जो अपने रिश्तों में होने वाली छोटी-छोटी बातों को दर्शाते हैं।

Little-Things


Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *