Best shampoo for hair fall से दें बालों को जड़ से पोषण; टूटना होगा 98% तक कम

Best shampoo for hair fall: हर सुबह जब मैं अपने बालों को संवारती हूँ, तो मैं दुखी हो जाती हूँ। हेयर ब्रश के साथ बालों का ढेर साथ आना किसी चिंता से कम नहीं। खासकर लड़कियों के लिए यह बड़ी समस्या है। आप बालों को धोना चाहती हैं लेकिन डरती हैं कि कहीं आपके ज्यादा बाल ना टूट जाएं। यह ड़र लड़कियों को काफी परेशान करता है। आप चाहती हैं कि बस कुछ चमत्कार हो जाएं। आपके बाल घने और चमकदार ही रहें। क्योंकि घने, मजबूत और काले बाल हर किसी को पसंद होते हैं। बाल तो लड़कियों के लिए एक  गहने के समान है।

बालों का टूटना काफी चीजों पर निर्भर करता है। आज का बदलता लाइफस्टाइल और आपकी देखभाल का तरीका इसमें से एक है। जैसे एक स्वस्थ सेहत के लिए देखभाल और अच्छे भोजन की जरुरत पड़ती है, वैसे ही बालों को भी पोषण की बहुत जरुरत होती है। आपको खाने के साथ साथ इस्तेमाल में होने वाले बहुत से प्रोडक्ट पर भी ध्यान देने की जरुरत है। आपको प्रोडक्ट को बदलने की जरुरत है, जो एक प्रोडक्ट का चुनाव करें। हम बालों में तेल, शैम्पू और कंडीशनर का इस्तेमाल करते हैं, जिनका असर बालों पर होता है। 

सबसे जरुरी होता है शैम्पू, जिससे हम बालों को धोते हैं। क्योंकि वो हमारे बालों में जमी गंदगी को साफ़ करते हैं और बालों की देखभाल के लिए सबसे महत्वपूर्ण उत्पादों में से एक है। अगर आप best shampoo for hair fall की तलाश में हैं, तो आपके लिए एक सही उत्पाद का चुनाव करना बेहद जरुरी है।

हमारी तरह बहुत से लोग इस समस्या से परेशान है। इसी बात पर गौर फरमाते हुए स्किन केयर एक्सपर्ट की मदद से उत्पाद बनाने वाली कपंनियों ने इस समस्या पर काम किया है। अब बाजार में बहुत सारे अच्छे ब्रांड के प्रोडक्ट उपलब्ध हैं, जो आपको इस हेरफाल की समस्या से छुटकारा दिलाने में मदद करते हैं। हमने best shampoo for hair fall की सूची तैयार की है, जिन्हें आप समस्या से निजात पाने के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं।

TRESemme Hair Fall Defense Shampoo

यह शैम्पू मेरी फेवरेट लिस्ट में शामिल है और मैं इसी शैम्पू का इस्तेमाल करती हूँ। यह शैम्पू आपकी जड़ों पर काम करता हैं। यह शैम्पू आपके बालों की जड़ों को मजबूत  बनाता है और बालों को झड़ने से रोकता है। आप अगर लगातार इस शैम्पू का इस्तेमाल करते हैं तो आपको कुछ समय में असर दिखाई देने लगेगा। यह हर धुलाई के बाद आपके बालों को चमकदार और शक्तिशाली बनाता है। इस शैम्पू में उन्नत शक्तिशाली सामग्री और एक वैज्ञानिक रूप से गठित सूत्र का इस्तेमाल हुआ है, जो आपके बालों को झड़ने से रोकने का कार्य करता है। यह आपके बालों को टूटने से रोकता है। इसकी खुशबू बहुत ही मोहक है और उन्हें डैमेज होने से बचाता है।

TRESemme-Hair-Fall-Defense-Shampoo

Pantene Advanced Hair Fall Solution

यह शैम्पू भारत में काफी लोकप्रिय है और ज्यादतर लड़कियां और महिलाएं इसे इस्तेमाल करना पसंद करती हैं। जिसके पीछे कारण है इसका बालों पर तेजी से कार्य करना। यह बालों को जड़ों को ही नहीं बल्कि टिप्स को भी मजबूत बनाता है। इतना ही नहीं, यह बालों को कमजोर करने वाले कारणों पर भी कार्य करता हैं। इसमें शक्तिशाली प्रो विटामिन के गुण पाए जाते हैं। इसके अलावा 8 आवश्यक अमीनो एसिड और विटामिन ई, बी 3 और बी 5 भी चावल के मांड के साथ मिश्रित किया जाता है, जो बालों को जड़ से पोषण देते हैं। ये बालों के रोम छिद्रों में जाकर गहराई में पोषण देते हैं और इसका असर आप खुद 14 दिनों में महसूस कर सकते हैं। बालों को टूटने से रोकता है और कमजोर बालों को मजबूत और शाइनी बनाता है।

Pantene-Advanced-Hair-Fall-Solution

Himalaya Anti-Hair Fall Shampoo

हिमालय के प्रोडक्ट सालों से अपनी विश्वसनीयता अपनी अच्छी गुणवत्ता के कारण बनाए हुए हैं। इसमें 2-इन -1 फॉर्मूला इस्तेमाल हुआ है, जो बालों को झड़ने से रोकने के साथ साथ उन्हें पोषण भी देता है। दोमुंहें बालों को खत्म करता है और उन्हें मजबूत एवं घना बनाता है। सर में अगर रुसी हो गई है तो उसे खत्म करता है और शुष्क त्वचा की समस्या से निजात दिलाता है। इसमें ब्यूटिया फ्रोंडोसा और भृंगराज जैसी जड़ी-बूटियों का इस्तेमाल हुए हैं, जो आपके बालों के लिए पूरी तरह से सुरक्षित है।

Himalaya-Anti-Hair-Fall-Shampoo

Dove Hair Fall Rescue Shampoo

अगर आपको लगता है कि आपके बाल टूटने लगे हैं या जड़ों से खराब होने लगें हैं तो आप तुरंत इस शैम्पू का इस्तेमाल करना शुरू कर सकती हैं। यह बालों को झड़ने से रोकने के लिए एक बहुत ही अच्छा प्रोडक्ट हैं और 98% तक बालों को स्वस्थ बनाने का दावा करता है। इसमें न्यूट्रिलॉक एक्टिविटीज से बनाया गया है जो आपकी सर की जड़ों में मौजूद क्यूटिकल्स को बंद करते हैं, ताकि गंदगी आपके बालों में जमा होने पर जड़ों में न पहुंच सके। इससे बालों को बेहद ही कम नुक्सान होता है और उनकी मजबूती बनी रहती है। यह बालों को मुलायम बनाता है और दोमुंहें बालों को खत्म करता है।

Dove-Hair-Fall-Rescue-Shampoo

Biotique Bio Kelp

बायोटेक के प्रोडक्ट ने कुछ ही समय पहले ही लोगों के बीच पकड़ बनाई है। अगर आप बालों के लिए किसी प्राकृतिक शैम्पू की तलाश में हैं तो यह आपके लिए एकदम उपयुक्त विकल्प है। यह बालों को झड़ने से रोकता है और इस बात की गारंटी  लेता है। यह पूरी तरह से प्राकृतिक तरीके से बना है, जैसे – प्राकृतिक प्रोटीन, पेपरमिंट ऑयल, पुदीने की पत्ती का अर्क, भृंगराज, दारूहल्दी, और रीठा। इसके अलावा इसमें समुद्री केल्प, विटामिन और पोषक तत्वों मिले हैं, जो बालों की जड़ों पर काम करते हैं और उन्हें अंदर से मजबूती प्रदान करते हैं। चमकदार बनाने के साथ साथ ये नए बाल उगने में भी मदद करता है।

Biotique-Bio-Kelp

L’Oreal Paris Fall Repair 3X Anti-Hair Fall

यह ट्रिपल एक्शन वाला यह मार्किट का एकलौता शैम्पू है। जो आपके बालों पर 3 तरह से काम करता है। यह आपके बालों की जड़ों को पोषण देने के साथ उन्हें मजबूत करता है और नई सरंचनाओं का निर्माण करता है। आर्गिनिन तरिके से बालों की जोड़ों वाले रोम छिद्र में जाकर उन्हें पूरा पोषण देता है और कुछ ही समय में आप अपने बालों झड़ने की समस्या से निजात पा लेते हैं।

L-Oreal-Paris-Fall-Repair


वैसे तो ये सभी best shampoo for hair fall हैं, जो आपके बालों को मोटा था घना बनाते हैं और बालों को झड़ने से रोकते हैं। ये सभी शैम्पू पूर्ण रूप से सुरक्षित हैं, लेकिन आपकी त्वचा के प्रकार के कारण इनका कोई नकारत्मक प्रभाव भी दिख सकता है। ऐसी स्तिथि में आप डॉक्टर की सलाह लें और अपन प्रोडक्ट बदल लें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *