Best Movies on Netflix: इस गर्मी में Netflix के साथ जाइए एक लंबी यात्रा पर

Best Movies on Netflix: गर्मियों के दिन शुरू हो चुके हैं। ऐसे में हर कोई वीकेंड की योजना कहीं बाहर जाने की बनाना चाहता है। लेकिन इतनी गर्मी में बाहर जाने के ट्रिप प्लान कैंसल करने पड़ते हैं। अगर आप भी इस तपती गर्मी में बहार नहीं जा पा रहे पर जाना चाहते हैं, तो अब आप Netflix से यात्रा कर सकते हैं। हाँ बिलकुल सही सुना, Netflix पर आपको Travel Adventure से भरी मूवीज मिल जाएंगी जिस से आप घर बैठे Solo Travlling का मजा ले पाएंगें।

चलिए हम आज आपको Best Movies on Netflix बता रहें हैं जो आपको Travling में खो जाने के लिए मजबूर कर देंगी।

लायन (Lion)

भारत में रहने वाला एक युवा लड़का एक रात ट्रेन की सवारी करते हुए रास्ते से भटक जाता है। नतीजतन, अब उसे एक ऑस्ट्रेलियाई परिवार ने अपना लिया है। कई साल बीत जाने के बाद वो निकल पड़ा है अपने परिवार को ढूंढने। इसी उम्मीद से कि एक बार फिर वो अपने परिवार के साथ जुड़ पाएगा। आस्ट्रिया से भारत के सफर के दौरान वो अपने बारे में काफी कुछ पता लगा लेता है। छोटे लड़के का भारत पहुंचने का और अपने परिवार से मिलने का सफर बहुत ही रोमांचित है।

Lion

इन्टू द वाइल्ड (into the Wild)

कॉलेज के स्नातक होने के बाद, क्रिस्टोफर मैककंडलेस नाम का लड़का अपने सभी सामान को बेचकर निकल पड़ा है उत्तरी अमेरिका की यात्रा पर। यहां वो एक आत्मा-खोज की यात्रा पर निकला है। अलास्का के घने जंगल से शुरआत होकर यह बदल जाती है दिल टूटने वाली परिस्थितियों में, लेकिन क्या वो जंगल में आत्म खोज को पूरा कर पाएगा, इसके लिए फिल्म देखना जरुरी है।

into the Wild

ट्रैक्स (Tracks)

एक कहानी एक सच्ची घटना को बंया करती है।  एक लड़की जो ऑस्ट्रेलियाई रेगिस्तान में अकेली सफर पर निकलती है। रास्ते में कुछ अच्छे, कुछ जीवन बदलने वाले और कुछ बुरे अनुभव से उसे गुजरना पड़ता है। यह फिल्म उन लोगों के लिए एकदम सही है, जिन्हें अपने जीवन में कुछ रोमांच की जरूरत है!

Tracks

वाइल्ड – अ  सोलो हाइक (Wild – a Solo Hike)

जीवनी साहसिक नाटक एक लड़की की आत्म-खोज की सत्य पर आधरित कहानी है जो जिंदगी भर संघर्ष करती रही। अब वो अब अकेले निकल पड़ी है, खुद की तलाश में लेकिन रास्ते आसान नहीं है।  अकेले शर में चेरिल कुछ मुश्किल परिस्थितियों में फंस चुकी है और उनसे बाहर निकलने के लिए हिम्मत जुटाती है। यह फिल्म खासकर महिलाओं को प्रेरित करेगी, जो एकल यात्रा पर जाना चाहती हैं, लेकिन हमेशा हिचकिचाती हैं।

Wild - a Solo Hike

ईट प्रे लव (Eat Pray Love)

ये कहानी है एलिजाबेथ गिल्बर्ट की जो तलाक के बाद दिल टूटने से मुश्किलों से जुजर रही है और पूरी तरह से टूट चुकी है। अब वो अपने काम और घर को छोड़ निकल पड़ी है अकेले एक लंबी यात्रा पर, यूरोप और एशिया में होने वाली साहसिक यात्रा के दौरान,  उसे वास्तविक सुखों का एहसास होता है। भारत में प्रार्थना में शामिल होने के दौरान उसे शांति का अनुभव होता है। अंत में बाली की यात्रा उसे सच्चे प्यार के बारे में बताती है। इस यात्रा से आखिर में यही निष्कर्ष निकलता है कि यात्रा किसी व्यक्ति को अंदर से पूरी तरह से ठीक कर सकती है।

Eat Pray Love

द मोटरसाइकिल डायरीज (The Motorcycle Diaries)

मोटरसाइकिल डायरीज दो युवा लड़को की कहानी है, जो लैटिन अमेरिका की खोज के लिए सड़क यात्रा पर निकल पड़ते हैं। दोनों की बाइक राइड यात्रा काफी शानदार है. उनकी यात्रा बाइकर्स को बाहर निकलने के लिए प्रेरित कर देगी। इस फिल्म ने बाइक पर दुनिया भर के सबसे विश्वासघाती पहाड़ियों और सड़कों पर यात्रा करने वाले लोगों को प्रेरित किया। इस फिल्म में दो साहसी दोस्त आपको सबसे रोमांचकारी सड़क यात्रा पर ले जाएंगे।

The Motorcycle Diaries

वन वीक – फॉर द लाइफ (One Week)

वन वीक बेन टायलर नाम के एक व्यक्ति की कहानी है। उसके जीवन में बहुत उथल पुथल चल रही है। जीवन की परिस्तिथ पहले से विपरीत हैं। इस से पहले उसके पास  एक सभ्य आय और एक प्यार करने वाले मंगेतर थी। लेकिन अब सब बदल चुका है। अब उसे लगने लगा है कुछ भी पहले जैसा नहीं होगा और वो निकला पड़ा है जीवन का अर्थ खोजने। ये कहानी सोलो यात्रा करने वालों को काफी पसंद आएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *