Best Hindi Movies जो दिखाती है कि दोस्ती कितना खूबसूरत रिश्ता है

Best Hindi Movies: हर साल, Friendship Day पर कुछ स्पेशल फील करते हैं। ये सोचकर कि इस बार दोस्तों के साथ मिलकर इस दिन को बड़े अच्छे से सेलिब्रेट करेंगें। अपने स्पेशल फ्रेंड्स के साथ मिलकर आप हमेशा कुछ अलग और नया करने के बारे में सोचते हैं। लेकिन हम आपको एक सच्चाई बताएं, असल दोस्ती का मजा तब ही आता है, जब हम साथ मिलकर अपने वही पुराने किस्सों को याद करें। पुराने दिनों और पुरानी मस्तियों भरे कारनामों को फिर से करने का मजा ही अलग है। अपने दोस्तों को समय देने के लिए कुछ वक्त निकालकर साथ वही किस्से दोहराना सबसे स्पेशल हैं। 

इस Friendship Day पर आपको ज्यादा सोचने की जरुरत नहीं है कि क्या किया जाए। आप अपने पुराने दोस्तों को बुलाएं और घर पर ही इन Best Hindi Movies का आनंद ले। ये आपको इस बात को रियलाइज़ करवा देंगी, की दोस्ती सच में सबसे खूबसूरत एहसास है। 

हम आपको इस साल की #FriendhipDay को इन 10 Best Hindi Movies के साथ मनाने की सलाह देंगें, जो आपकी दोस्ती के गहरे रिश्ते का एहसास करवाने के लिए काफी होगी।

जिंदगी ना मिलेगी दोबारा

Zindagi Na Milegi Dobara एक सड़क यात्रा पर बनी एक फिल्म है और अपने आप को ढूंढने की कहानी है। लेकिन सबसे जरुरी इस कहानी के तीन दोस्त, जिनकी दोस्ती गहरी और जटिल है, जो अपनी अंतरराष्ट्रीय सड़क यात्रा के मजेदार अनुभवों के साथ आपको रोमांच की नई दुनिया में ले जाते हैं।

jindagee-na-milegee-dobaara

रंग दे बसंती

सच्ची दोस्ती पर बनी एक फिल्म जहाँ हंसी थी, आँसू थे, और दोस्तों की मस्ती में सब कुछ था। एक ऐसी फिल्म जो दोस्ती के सब कुछ कर गुजर जाने की कहानी दिखाती है।

rang-de-basantee

दिल चाहता है 

तीन नायक के बीच जटिल और सुंदर दोस्ती की कहानी है. इस फिल्म में ये दिखाया गया है कि समय और परिस्थिति के कारण दोस्ती कैसे विकसित होती है। ये दोस्ती के अलावा प्यार की कहानी है जहाँ न कोई उम्र देखता है और न स्टेटस, आप किसी को अपनाते है तो उसे दिल से अपनाते हैं।

dil-chaahata-hai

रॉक ऑन

चार दोस्तों की कहानी जो उनके जीवन में किए संघर्ष को दिखाती है। सबसे बड़ी चीज अक्सर दोस्ती गहरी तब होती है जब कुछ गलतफहमियों के कारण हुई आपसी झड़प के बाद और मजबूत होती है। ऐसा ही कुछ इस फिल्म में दिखाया गया है।

rok-on

थ्री इडियट्स

सबकी पसंदीदा, जिसे जितनी बार भी देखा जाए हर बार पहले की तरह ही अच्छी लगती है। इस फ़िल्म के मजेदार किस्से दोस्ती के गहरे रिश्ते की कमाल की कहानी है। 2 दोस्त जो अपने तीसरे दोस्त को वापस खोजते हुए अपने बीते दिनों को याद करते हैं।

3-idiyats

ये जवानी है दीवानी

4 दोस्तों की कहानी जो एक मनाली ट्रिप के बाद ऐसी दोस्ती में बदल जाती है, जहाँ आप दोस्त को सबसे महत्वपूर्ण समझने लगते हैं। इस फिल्म में दिखाया गया है कि चाहे आप एक दूसरे से दूर ही क्यों न हों, लेकिन दिल दोस्तों के पास ही रहता है और उनकी के साथ आप खुश रह सकते हो।

ye-javaanee-hai-deevaanee

फुकरे

इन चार लड़कों जैसे फुकरे दोस्त आज तक नहीं देखे। सपने भले ही बड़े  हो लेकिन उन्हें पाने का हौसला भी कुछ कम नहीं है। ऐसी कहानी जिसमें अपने सपनों को पूरा करने के लिए मुसीबत में पद जाते हैं, लेकिन दोस्ती पर कोई आंच नहीं आने देते।

fukrey-movie

अंदाज़ अपना अपना

अमर और प्रेम की नोक-झोक वाली दोस्ती हर किसी का दिल जीत लेगी। दो दोस्तों के चुलबुले अंदाज और नॉनस्टॉप हंसी वाले जोक्स हर बार एक नए अंदाज से कहानी को आगे ले जाते हैं।

andaaz-apna-apna

जो जीता वही सिकंदर

एक स्कूल का लड़का जिसे भाई और बाकी लोगों के साथ सच्ची दोस्ती का पता तब चलता है, जब कुछ धोखेबाज दोस्त अपना मतलब निकलवाने के लिए आपका सहारा लेते हैं।

jo-jeeta-vahee-sikandar

शोले

दो दोस्तों की सुपरहिट जोड़ी जिसने दोस्ती की एक नई मिशाल पेश की। आज तक की बॉलीवुड की सबसे सुपरहिट फिल्म जिसके जय वीरू के किस्से आज तक सुने जाते हैं।

soley

शुक्र है कि बॉलवुड में अभी भी कुछ पुरानी Best Hindi Movies हैं, जो आज भी बार बार देखने में उतनी ही खूबसूरत लगती हैं जैसे पहली बार लगी थी।

2 thoughts on “Best Hindi Movies जो दिखाती है कि दोस्ती कितना खूबसूरत रिश्ता है

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *