कैजुअल पार्टियों के लिए ये हैं 5 Best hairstyle for girls

Hairstyle for girls: लड़कियां हर पार्टी की शान बनना चाहती हैं। वो चाहती हैं वो किसी राजकुमारी की तरह सुंदर दिखें। उसके लिए वो अच्छी से अच्छी ड्रेस खरीदती हैं और बढ़िया मेकअप भी करती हैं। लेकिन क्या आप जानती हैं कि आपके बालों को संवारने से या एक बढ़िया ह्येरस्टाइल करने से आप अपने लुक को और बढ़िया बना सकती हैं। लेकिन कुछ लड़कियां बहुत से सवाल करने लगती हैं, ये सोचकर ह्येरस्टाइल नहीं बनाती कि उनके बाल कमजोर हैं, छोटे हैं और कम घने हैं। उन्हें लगता है इन बालों से  उनका एक अच्छा ह्येरस्टाइल नहीं बन पाएगा। लेकिन ऐसा नहीं है, बहुत से hairstyle for girls ऐसे हैं जिनके लिए बालों की लंबाई और वॉल्यूम इतना मैटर नहीं करती। 

आप जानती हैं आपको इन हेयरस्टाइल को बनाने के लिए महंगे पार्लर में जाने की भी जरुरत नहीं है। आप घर पर ही स्टाइलिंग टूल के सही उपयोग से भी एक अच्छा सा हेयरस्टाइल बना सकती हैं। आप कैज़ुअल ब्रंच से लेकर कॉकटेल पार्टियां में इस तरह के बढ़िया हेयरस्टाइल बनाकर अपने लुक को सुपर हॉट अवतार दे सकती हैं। तो चलिए हम आपको बताते हैं वो कौन से hairstyle for girls हैं, जो आप आसानी से बना सकती हैं।

हाल्फ क्राउन ब्रैड

यह बहुत ही प्यारा सा हेयरस्टाइल है, जिसे आप किसी भी वेस्ट्रन ड्रेस के साथ बना सकते हैं और इसे बनाना भी काफी आसान है। आपको सिर्फ इतना करना हैं कि अपने बाएं कान के ठीक ऊपर से बालों को उठाना है और उसकी ब्रैड बनानी हैं, याद रहे सभी बाल नहीं बस कुछ हिस्सा लें, ब्रैड को अपने सिर के पीछे ले जाएं और इसे बॉबी पिन से सुरक्षित करें। इसी प्रक्रिया को अपनी दाईं ओर से दोबारा करें। अब सामने से कुछ छोटे हल्के बालों को निकाल लें और उन्हें हल्का सा घुमा कर लट ऐसे ही छोड़ दें। 10 मिनट से भी कम समय में तैयार हैं आपका सुंदर पार्टी हेयरस्टाइल। इसे और अधिक सुंदर दिखाने के लिए आप इसमें कोई फूल या मोती से बना क्लिप भी लगा सकती हैं। 

Half-crown-braid

डबल डच ब्रैड्स

यह सबसे अच्छा और सबसे आसान हेयर स्टाइल में से एक है। गर्मियों के लिए किसी भी पार्टी में बोल्ड लुक लेने के लिए एकदम पपरफेक्ट है। इसे बनाने के लिए आपको अपने बालों को दो समान बागो में बांटना है। इसके बाद, एक तरफ के बालों से क्लासिक डच ब्रैड बनाने से पहले उनके तीन अलग भाग करें, और फिर ब्रेड को बनाना शुरू करें। एक साइड की ब्रेड बन जाने के बाद, ब्रैड के अंत में एक रबड़ बैंड का इस्तेमाल करें। दूसरी ओर भी इसी प्रक्रिया को दोहराएं और अंत में दोनों को एक साथ जोड़ दें जैसे नीचे फोटो में दिखाया गया है। यह आपको काफी कूल बोल्ड लुक देगा।

Double-dutch-brads

हाफ-अप टॉप-नॉट

यह हेयर hairstyle for girls सबसे अच्छा है उन लड़कियों के लिए जो हमेशा पार्टी के लिए जल्दी में रहती हैं। यह हेयर स्टाइल बनाना आसान ही नहीं हैं, बल्कि एक अच्छा लुक भी देता है। आपको इस हेयरस्टाइल को बनाने के लिए अपने सभी बालों को एक साथ खींचने के बजाय आधे बाल लेने हैं और उन्हें ऊपर ले जाकर टॉप-नॉट बनाना है और हल्का सा ट्विस्ट करना है। अपने बालों के सामने के हिस्से को 1 / 3rd को अपने सिर के मुकुट तक बढ़ाएं और उसे एक रबड़ के साथ बाँध दें फिर उसे धीरे धीरे ट्विस्ट करके रबड़ के चारों और घुमा के पिन से सुरक्षित करें। अब टॉप-नॉट को ऐसे ही बना रहने के लिए हेयर स्प्रे का इस्तेमाल करें।

Half-up-top-notch for girl

साइड ब्रैड

यदि आपके बाल बहुत ही छोटे हैं और आपको लगता है कि आप एक क्यूट हेयरस्टाइल बना सकती हैं तो आप साइड ब्रैड्स बना सकती हैं। आप एक साइड से एक ढीली सी चोटी बनाना शुरू करें। इसे बिखरा बिखरा ही रहने दें, ज्यादा सफाई से करने की भी जरुरत नहीं है ये ऐसे ही अच्छा लगेगा। एक बार जब ब्रेड बना लें तो उसे  बॉबी पिन से सुरक्षित करें। ब्रेड से अलग बालों को कर्लर की मदद से बालों को हल्का सा कर्ल करें पर ज्यादा नहीं।

Side-braid Hairstyle

ट्विस्टेड स्टाइल

माध्यम आकर या छोटे बालों के लिए यह बढ़िया हेयर स्टाइल है। इसमें आपको अपने सामने के बालों का एक भाग लेना है और इसे घुमाते रहना है। इसे हल्का घुमाते घुमाते सिर के पीछे तक ले जाएं। दूसरी तरफ से भी ऐसा ही करें। इनको सुरक्षित करने के लिए बॉबी पिन का इस्तेम्मल कर सकते हैं। 

Twisted-Hairstyle for girls

ये सभी हेयर hairstyle for girls उन सभी लड़कियों के लिए हैं जो पार्टी में सिंपल और किसी वेस्टर्न राजकुमारी के जैसी दिखना चाहती हैं। आप भी ये सभी हेयरस्टाइल आजमाकर कैजुअल पार्टी की शान बन सकती हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *