पार्टी में नेचुरल लुक चाहिए तो आज ही इस्तेमाल करें ये Best Foundations in India

best Foundations in India: फाउंडेशन आपकी मेकअप किट में पाया जाने वाला सबसे जरुरी प्रोडक्ट है। यह  वो बुनियादी जरुरत है, जिसके बिना आपका मेकअप अधूरा है। फाउंडेशन का काम हमारी सुस्त और बेजान त्वचा में जान डालना है। ये हमारी स्किन को चमकदार और गोरा करता है और मुंहासों और दाग धब्बों को छुपाता है। ऐसा नहीं है अगर आपको चेहरे पर निशान है तभी आप इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। आप इसका इस्तेमाल साफ गोरी त्वचा पर भी कर सकती हैं। महिलाएं इसका इस्तेमाल परफेक्ट लुक पाने के लिए करती है। आपको बाजार में जाने पर न जाने कितने ही नए ब्रांड के विभिन्न फाउंडेशन मिल जाते हैं। लेकिन क्या ये सभी आपकी स्किन के अनुसार सही काम करते हैं? शायद सस्ते उत्पाद आपकी त्वचा पर गलत प्रभाव ड़ाल सकते हैं।

लेकिन अच्छे ब्रांड के उत्पाद आपकी स्किन को एक नया रूप दे सकते हैं। बहुत से प्रोडक्ट जो बाजार में मिलते हैं यूजर्स को ध्यान में रखकर ही बनाएं जाते हैं। कुछ तैलीय त्वचा पर प्रभावी होते हैं तो कुछ सूखी त्वचा के अनुरूप मिलते हैं। 

आज हम आपको इस लेख के माध्यम से best foundations in India की जानकारी दे रहे हैं। कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपकी स्किन का टाइप क्या है? आपकी त्वचा ऑयली हो या शुष्क यह दोनों तरह की स्किन टाइप के उपयुक्त हैं। ये फाउंडेशन इतने प्रभावी हैं कि पिंपल होने की स्तिथि में आपको इससे घबराने की जरुरत नहीं है, क्योंकि आप अब इसे आसानी से छुपा सकते हैं।

ये उत्पाद आपको चमकदार और दमकती त्वचा प्रदान करते हैं। ये एक अच्छी कवरेज देने के साथ-साथ काले धब्बे और झुर्रियाँ को भी छुपा देने का काम करते हैं।

nullआपको किसी भी फाउंडेशन को खरीदने से पहले कुछ बातों का ख्याल रखना चाहिए:

  1. जब भी आप एक फाउंडेशन लेने के बारे में सोचे तो याद रखें कि एक विश्वसनीय ब्रांड का ही प्रोडक्ट हो। कोई भी लोकल कंपनी का प्रोडक्ट आपकी त्वचा को खराब कर सकता है 
  2. फाउंडेशन लेते समय पररिस से ज्यादा क्वालिटी पर ध्यान दें। कोई भी सस्ता दिखने वाला फाउंडेशन न उठा लें। सस्ते प्रोडक्ट क्वालिटी में बेकार होते हैं और आपकी स्किन को नुक्सान पहुंचा सकते हैं l
  3. फाउंडेशन खरीदने से पहले अपनी त्वचा की टोन और प्रकार को जांच लेना आवश्यक है। क्योंकि आपकी स्किन टोन से मैच न होने वाले प्रोडक्ट का इस्तेमाल करने से आप अपनी बॉडी से अधिक गोरे दिखेंगें। जिससे आपका चेहरा अजीब लग सकता है।
  4. याद रहे की फाउंडेशन वाटरप्रूफ हो ताकि बारिश में भीगने या पसीना आने से आपका मेकअप खरान न हो। पानी गिरते ही या पसीना आते ही कुछ फाउंडेशन चहरे से उतरने लगता है, जिससे आपकी नीचे की त्वचा का रंग अलग से ही दिखाई देता है।
  5. बहुत से प्रोडक्ट एसपीएफ़ के साथ आते हैं जो सूरज की हानिकारक किरणों से आपकी त्वचा को बचाते हैं। जब आप एसपीएफ़ मिश्रित प्रोडक्ट लेते हैं तो आपको फाउंडेशन को लगाने से पहले चेहरे पर सनस्क्रीन लगाने की जरुरत नहीं पड़ती।

इन सभी बातों को ध्यान में रखकर अगर आप प्रोडक्ट खरीदती हैं, तो भविष्य में आपको मेकअप संबंधी कोई समस्या नहीं आती।

भारत में मिलने वाले सबसे सर्वश्रेष्ठ फाउंडेश

M.A.C स्टूडियो फिक्स

यह प्रोडक्ट हमारी best foundations in India की सूची में सबसे पहले स्थान पर शामिल है। इसके पीछे बड़े ब्रांड का नाम नहीं है बल्कि इसकी अच्छी क्वालिटी भी है। इस फाउंडेशन में मॉइस्चराइजिंग के गन है, जो त्वचा में पर्यापत नमी को बनाएं रखते हैं। यह फाउंडेशन आपके चेहरे पर २४ घंटे तक बना रहता है और स्किन को पोषण देता है। इसे अप्लाई करने के बाद ये किसी भी तरह का खिंचाव होने पर ब्रेकआउट नहीं करता। यह आपके चहरे को चमकदार बनाता है और आँखों के नीचे दिखने वाले काले घेरे और रंजकता की उपस्थिति को कम करता है। इसमें सूरज की हानिकारक किरणों से बचाने के लिए एसपीएफ 15 भी दिया गया है।

mac

मेबेलिन न्यूयॉर्क फिट मी मैट पोरलेस फाउंडेशन

अगर आप मैक जैसे प्रोडक्ट पर बहुत अधिक पैसा नहीं खर्च कर पा रहे तो आप मेबेलिन के इस शानदार फाउंडेशन के साथ जा सकते हैं। 1000 रुपए से कम की की best foundations in Indiaमत में मिलने वाला यह प्रोडक्ट आपकी स्किन के लिए बहुत ही अच्छा है और बढ़िया क्वालिटी के साथ आता है। इसमें हल्का सा माइक्रो ब्लरिंग पाउडर मिला हुआ है और आपकी स्किन को बहुत ही मैट लुक देता है। यदि आपकी त्वचा चिकनी है तो यह आपके लिए एकदम सही विकल्प है। यह आपके चहरे पर बनी महीन रेखाओं और मुँहासे के निशान को अच्छे से छुपाने में मदद करता है। इसकी मैट फिनिश शानदार है और आप को नेचुरल लुक मिलता है।

fit-me

लक्मे अब्सोल्यूट स्किन नेचुरल मूस, आइवरी फेयर

लैक्मे भारत का ही एक बहुत प्रसिद्ध ब्रांड है और सालों से अपनी अच्छी क्वालिटी के सौंदर्य उत्पाद के लिए जाना जाता है। जिस कारण से हमने इसे  की सूची में शामिल किया है। यह फाउंडेशन आपकी त्वचा के अनुरूप अपने आप को ढाल लेता है। लगाने के कुछ देर बाद आपकी त्वचा में मिल जाता है और आपको नेचुरल लुक देता है। यह आपकी त्वचा पर 16 घंटे तक बना रहता है और चिकनी और चमकदार रंग देने के उद्देश्य से बनाया गया है। चहरे पर ब्लीम्स, डार्क स्पॉट्स, पिगमेंटेशन जैसी समस्याएं हैं तो आप इसका इस्तेमाल करें। एसपीएफ 8 के साथ, यह हानिकारक यूवी किरणों से बचाता है। स्किन टोन के हिसाब से इस ब्रांड के 6 अलग-अलग शेड्स उपलब्ध हैं।

lakme


बॉबी ब्राउन मॉइस्चर रिच फाउंडेशन Spf15

यह ब्रांड भले ही बहुत महंगा है, लेकिन यह आपकी स्किन के लिए काफी प्रभावी है और आपको एकदम नेचुरल लुक देने के लिए जाना जाता है। इसकी क्वालिटी काफी शानदार है। यह आपकी त्वचा को हाइड्रेटेड करता है। यह आपकी त्वचा की टोन में मिल जाता है और चहरे पर प्राकृतिक चमक लाता है। इसमें SPF15 मिला हुआ है, जिससे यह आपकी स्किन को UV किरणों से बचाता है। बाकी आपके चहरे पर दिखने वाले हर दाग धब्बो को आसानी से छिपा सकता है।

bobbi brown Foundations

लोरियल पेरिस इनटेलेबल 24Hr लिक्विड फाउंडेशन

यह मेरी सूची में नमबर पांच पर है, लेकिन सबसे बेहतरीन में से एक है। यह 24 घंटे आपके चहरे पर बना रहता है। यह आपकी स्किन को मुलायम और सुंदर बनाता है। इसके अलावा इसे फुल कवरेज देने के लिए भी जाना जाता है। यह आपकी स्किन में मिल जाता है और आपके चहरे से बिलकुल भी नहीं उतरता। यह चहरे की रंजकता, काले धब्बे, मुँहासे के निशान को पूरी तरह से छिपा देता है और स्किन को हाइड्रेट करता है।

infallible Best Foundations in India

Best foundations in India की सूची में दिए गए उपरोक्त सभी उत्पाद हर स्किन टाइप के लिए एकदम सही हैं। आप इन फाउंडेशन का इस्तेमाल किसी ब्रश या मेकअप ब्लेंडर के साथ कर सकते हैं। डार्क एरिया पर हल्की उँगलियों की मदद दे बार बार टैप करें ताकि इसकी परत के नीचे आपके निशान आसानी से छिप जाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *