Best dating app in India: सच्चा प्यार खोज रहें है, तो इस साइट से आप उसे पा सकते हैं

Best dating app in India: एक उम्र के बाद हर किसी को अपने जीवन में एक साथी की जरुरत होती है। एक ऐसे इंसान की जो आपके साथ रह सके, शाम को आपके साथ समय बिता सके। जिससे आप अपने दिल की बातें शेयर कर सके। लेकिन प्यार मिलना आसान नहीं हैं। आप सिंगल हैं और आप को प्यार की जरुरत है। हालंकि एक सही व्यक्ति का मिलना बेहद ही मुश्किल है? प्रेम संबध आप किसी के साथ ऐसे ही नहीं बना सकते। हर किसी को एक सही व्यक्ति को खोजने में परेशानी होती है। एक ऐसा व्यक्ति जो आपके साथ सही बैठता हो।

अगर आप सिंगल है, तो ये बहुत ही अच्छी बात है। क्योंकि आप अपने खुद के शौक और निर्णय लेने के लिए स्वतंत्र हैं। कुछ लोग खुद की कंपनी का मजा लेते हैं, और उन्हें किसी की जरुरत महसूस नहीं होती।

dating-app

लेकिन अगर आपको लगता है कि आप अपने जीवन को किसी के साथ शेयर करने के लिए तैयार हैं, तो आपके लिए एक सही व्यक्तित्व वाले इंसान की जरूरत होगी। अगर ऐसा नहीं हो पाता किसी कारण से तो आप को ये रिलेशन थोड़ा निराशाजनक लग सकता है।

आज आपको प्यार की तलाश करने के लिए बहुत सी डेटिंग साइट हैं, जहाँ आप बहुत से अलग अलग लोगों से मिलते हैं। ओके क्यूपिड और टिंडर best dating app in India हैं।

लेकिन जब आप इन साइट के जरिए नए लोगों से मिलते हैं, तो आपके दिमांग में बहुत सी बाते चलती हैं। आप सामने वाले से क्या चाहतें हैं? वो क्या आपसे चाहता है। क्योंकि आप प्रोफाइल और कुछ मैसेज के जरिए उसके बारे में सब पता नहीं लगा सकते।

डेटिंग और प्यार पाने की उम्मीदें

जब हम काफी समय से एक नए रिश्ते को बनाने का विचार मन में लाते हैं तो आपकी सामने वाले से अपेक्षाएं बढ़ जाती है। आपने सोचा होता है कि वो ऐसा होगा या होगी। उसमें ये होना चाहिए या वो क्वालिटी होनी चाहिए। लेकिन ऐसा नहीं होता। आप व्यक्ति से मिलने के बाद ही उससे प्यार करने लगते हैं। उनका अलग नेचर ही आपको उनकी तरफ आकर्षित करता है।

टिंडर

टिंडर आजकल सबसे लोकप्रिय हो रही best dating app in India में से एक है। आप इसे फेसबुक अकाउंट के साथ साइनअप करके इस्तेमाल कर सकते हैं। अब आपको इसमें आपकी रुचि को जोड़कर अपना प्रोफ़ाइल बनाने की जरुरत है। अब इस डेटिंग ऐप का काम ही यही है कि ये आपकी रुचि के साथ मेल खाते हुए प्रोफाइल को दिखाने शुरू कर देता है। अगर आप चाहतें है कि यह आपके फेसबुक ऐप से कनेक्ट न रहे तो आप अपने फ़ोन नंबर के माध्यम से भी साइन इन कर सकते हैं। अलग से अकाउंट बनाएं और इस्तेमाल करें।

tinder

आपकी प्रोफाइल में दिखाए गए सभी प्रोफाइल के बारे में आप जानकारी पा सकते हैं। जो आपको पसंद करते हैं या आप जिन्हें पसंद करते हैं तो राइट स्वाइप कीजिए और नहीं पसंद तो बाईं ओर स्वाइप कर सकते हैं। यदि आप दोनों एक दूसरे को इस ऐप पर पसंद करते हैं, तो यह आपको एक मैच शो करता है। उसके बाद आपको एक दूसरे के साथ चैट करने का विकल्प भी मिल जाता है।

टिंडर ऐप पूरी तरह से आपकी प्रोफाइल पर निर्भर करती है। अगर आपका प्रोफाइल अच्छा है तो बहुत से लोग आप में दिलचस्पी दिखाएंगें। क्योंकि किसी बातचीत से पहले लोग आपकी तरफ आकर्षित केवल आपके लुक से ही हो सकते हैं।

टिंडर का अकाउंट मुफ्त और पैसे दोनों में बनाया जा सकता है। बस लेकिन शर्त यही है कि आपको अपने फ्री वाले अकाउंट में सीमित संख्या में ही प्रोफाइल स्वाइप करने को मिलेंगें। टिंडर में यदि आप असीमित स्वाइप करना चाहते हैं तो आप प्रीमियम पैकेज प्रदान लें सकते हैं। अब आप अपने आस-पास के प्रोफाइल विकल्प को देख सकते हैं और स्वाइप कर सकते हैं। टिंडर समय समय में अपनी ऐप में नए फीचर जोड़ता रहता है। आप इस ऐप में सीधे किसी का नाम सर्च करके नहीं ढूंढ सकते।

ओके क्यूपिड

OkCupid एक ऐसी ऐप है, जो 113 देशों में इस्तेमाल की जाती है। आप इसे एक तरह से अंतराष्ट्रीय डेटिंग ऐप भी कह सकते हैं। कुछ समय पहले यह डेटिंग ऐप भारत में आई। उसके बाद से ये अब best dating app in India बन चुकी है। वैसे बाहर के हिसाब से ये अब तक की सबसे पुरानी डेटिंग सेवा है। इस एप्लिकेशनmen सवालों का भण्डार है। जब आप इसमें अपनी प्रोफाइल बनाते हैं तो आप मुश्किल में पड़ जाते हैं। लेकिन ये एक तरह से सही भी है, इससे आपको एक परफेक्ट मैच मिलने में मदद मिलती है। इस डेटिंग ऐप की ख़ास बात यह भी है कि आप सर्च बार की मदद से किसी भी क्षेत्र में रहने वाले लोगों के साथ डेटिंग के लिए जुड़ सकते हैं। 

OkCupid

अगर आपको अपनी सुरक्षा और गोपनीयता की चिंता है, तो आप इस ऐप के साथ निश्चिंत हो सकते हैं। अगर कोई व्यक्ति आपको परेशान भी करता है तो आप उसे ब्लॉक या हाइड भी कर सकते हैं। आप अपनी प्रोफाइल को कुछ लोगों से छिपा कर सकते हैं, अगर आपको लगता है कि किसी को पता न चले कि आप इस ऐप को इस्तेमाल करते हैं।

अब आपके पास best dating app in India की 2 सबसे लोकप्रिय साइट की जानकारी है। भारत में ये 2 ऐप आजकल सबसे ज्यादा इस्तेमाल की जाती हैं और बहुत को इस ऐप से अच्छे पार्टनर भी मिले हैं। यदि आप प्यार की तालश में सफल होते हैं तो ठीक वरना किसी और को स्वाइप करके उसके साथ अपनी तालमेल बिठा सकते हैं। अगर आप भाग्यशाली हैं, तो आपको अपने लिए एक परफेक्ट मैच एक न एक दिन मिल ही जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *