Aladdin Movie Review in Hindi: अलादीन का चिराग रहा कितना रोशन, देखें यहां

Aladdin Movie Review in Hindi: हॉलीवुड की फ़िल्में भारत में बॉलीवुड के मुकाबले कम ही लगती हैं। लेकिन जितनी भी लगती है हर बार अच्छी और रोमांच से भरपूर होती है । इस बार के फ्राइडे शो में हॉलीवुड कि फिल्म अलादीन रिलीज हुई। अलादीन और उसका जादुई चिराग की कहानी तो बचपन से सुनते आएं हैं। यह तो मध्य पूर्वी मूल की एक प्रेरणादायक लोक कथा में से एक है। अलादीन निर्देशक गाइ रिची द्वारा संगीत, Disney Animation और लाइव एक्शन के साथ साथ जादुई रोमांच से भरी फिल्म है। पहले भी अलादीन की Disney Animation फिल्म बन चुकी है। लेकिन इस फिल्म में क्या है ख़ास आइए जानते हैं

फिल्म की कहानी अलादीन (Mena Massoud) की है जो एक चोर है और छोटी मोटी चोरी करता है। लेकिन उसकी दुनिया तब बदल जाती है, जब वो एक राजकुमारी (Naomi Scott) के प्यार में पड़ जाता है। लेकिन जैसे-जैसे वो महल और रानी के करीब होने लगता है, वो समझ जाता है राजकुमारी को पाने का ख्वाब सिर्फ ख्वाब है, उसे पाना इतना भी आसान नहीं है। प्यार होने के बावजूद भी उनके रास्ते में वजीर जफर और सुल्तान का सलाहकार अड़चन बने हुए हैं। जिन्होंने अलादीन के सामने जादुई चिराग लाने की शर्त रख दी हैं। अब अलादीन जादुई चिराग की तलाश में निकल पड़ता है। चिराग से निकला जीनी (Will Smith) तीन इच्छाएं पूरी कर सकता है। क्या अलादीन चिराग ढूंढ लेगा, वो तीन इच्छाएं क्या होंगी और क्या अलादीन जैस्मिन को पा सकेगा, ये कहानी उसी बारे में है।

aladin

फिल्म की कहानी कोई नई नहीं है, आप ये कहानी पहले से ही जानते हैं। लेकिन हां आपको Mena Massoud और Naomi Scott की लव केमिस्ट्री अच्छी लगेगी। दोनों की एक साथ पहली फिल्म है, जिसमें उन्होंने काफी अच्छी एक्टिंग की है। Will Smith जीनी के रूप में आपको चौंका सकते हैं। उनकी दमदार एक्टिंग एक बार फिर आपका दिल जीत लेगी। अपनी भूमिका में वो फिल्म की सबसे मजबूत ढाल बने नजर आएंगें।

ओवरऑल फिल्म में कुछ नयापन नहीं है, संगीत और डांस को बेवजह जोड़ा गया है। कहानी कहीं कहीं बोर भी लगती है, पर इतनी भी नहीं। हां लेकिन डिज्नी का जादू आपको लगातार कहानी से जोड़े रखता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *