7StarHD: Download Hollywood, Bollywood or Tamil movies for free

7StarHD: बॉलीवुड हो या हॉलीवुड, फिल्मों का जादू कभी खत्म नहीं होता। फिल्म-मेकर्स हर बार एक अलग कहानी के साथ बड़े पर्दे पर लाते हैं। सब फिल्मों  की कहानी काफी अलग होती है और हमारे यहां भारत में इंटरटेंमेंट माने तो मूवीज। वीकेंड हो या कोई भी दिन काम के बाद हर व्यक्ति रिलेक्स करना चाहता हैं। वो चाहता है कि काम से थके आने के बाद अपना तनाव करने के लिए क्यों न कोई अच्छी सी फिल्म देखी जाए।

आज से कई साल पहले हमारे पास मनोरंजन के बहुत ही कम साधन उपलब्ध थे। धीरे-धीरे तकनिकी विकास के बाद केबल नेटवर्क आया फिर डिजिटल टीवी ने अपनी पकड़ जमाई और अब इनटरनेट ने तो इस जगत में तबाही मचा दी है। अब आपको अपने पसंदीदा फिल्म देखने के लिए हफ्ते हफ्ते भर इंतजार नहीं करना पड़ता और ना ही कोई नई फिल्म के टीवी पर आने का। अगर आप कोई फिल्म सिनेमा हॉल में नहीं भी देख पाते तो आप उसे घर बैठ कर आराम से डाउनलोड करके देख सकते हैं।

इंटरनेट पर मूवीज डाउनलोड करने वाली बहुत सी साइट उपलब्ध है। आप जो भी फिल्म देखना चाहते हो, मिनटों में डाउनलोड करके देख सकते हों। आजकल एक साइट 7StarHD साइट काफी पॉपुलर हो रही है।

क्या है 7StarHD साइट

7साइट एक हिंदी वेबसाइट हैं, जो आपको बॉलीवुड, टॉलीवूड, हॉलीवुड से लेकर पंजाबी और मलयालम फ़िल्में डाउनलोड करने के लिए लिंक प्रोवाइड करती है। इस साइट पर फ़िल्में ही नहीं बल्कि से टीवी शोज और वेब सीरीज भी आसानी से मिल जाते हैं। जो लोग फ़िल्में देखने के शौकीन है, उनके लिए तो ये साइट किसी खजाने के बक्से से कम नहीं है।

यहां आपको सभी नई और पुरानी फ़िल्में मिल जाएंगी। यह एक तरह की पाइरेटेड साइट है। इस साइट पर उपलब्ध होने वाली सभी फ़िल्में बिना कॉपीराइट लिए ही अपलोड की जाती है। लेकिन इस पर मूवीज डालने वाले लोग बिना कानून की परवाह किए बड़े ही आराम से अपना बिज़नेस चला रहे हैं। साथ में फिल्म प्रेमियों को भी इसका बड़ा फायदा रहा है, क्योंकि उन सभी को 7StarHD साइट से बिना किसी खर्च के सभी फ़िल्में मिल जाती हैं।

फुल एचडी में फिल्में डाउनलोड करें

7StarHD पर सभी फिल्मों के पाइरेटेड वर्जन Full HD में अपलोड किए जाते हैं। सभी नई फिल्मों के आते ही यह साइट आपको जल्द से जल्द उसकी पाइरेटेड कॉपी अपनी साइट पर आपको उपलब्ध करवा देती हैं। हालांकि फिल्म के रिलीज होते ही उसका HD वर्जन मिलना मुश्किल है, लेकिन बहुत ही कम समय में आप यहां से मूवी का Full HD वर्जन डाउनलोड कर सकते हैं।

7starhd-quality

7StarHD पर कौन-कौन से फ़िल्में मिल जाती हैं?

इस साइट को साउथ की फिल्मों के लिए जाना जाता है। लेकिन इस साइट अपर आपको हिंदी से लेकर इंग्लिश सभी तरह की फ़िल्में मिल जाती है। आप यहां पर मराठी, पंजाबी, मलयालम, तेलगु और तमिल movies downlad कर सकते हैं। ये सभी फ़िल्में 7StarHD साइट पर फ्री में उपलब्ध है। साइट से movies download करने के लिए आपको किसी भी तरह के रजिस्ट्रेशन और साइट का सब्सक्रिप्शन लेने की आवश्यकता नहीं है।

7StarHD से फिल्म कैसे डाउनलोड करें?

इस से latest movies download करना बहुत ही आसान है। आप साइट पर जाकर फिल्म का नाम सर्च इंजन पर टाइप कर सकते हैं। फिल्म के मिल जाने पर उस पर क्लिक करे, एक नया पेज ओपन होगा, उसमें आपको फिल्म का नाम, रिलीज डेट, कास्ट, लैंग्वेज और कहानी का सार मिलेगा। फिल्म का प्रिंट कैसा होगा, यह दिखाने के लिए आपके साथ downloading लिंक से ठीक ऊपर स्क्रीनशॉट भी दिए हैं। स्क्रीनशॉट के नीचे आप watch online और download का option देख सकते हैं।

अगर आप फिल्म को डाउनलोड नहीं करना चाहते तो आप उसे online stream करके भी देख सकते हैं।

7star-download

क्या 7StarHD से फिल्में डाउनलोड करना लीगल है?

जी नहीं, एक 7StarHD पाइरेटेड यानी की गैरकानूनी साइट हैं। हमारे संविधान में एक एक्ट के तहत किसी भी तरह की सामग्री फिर वो टेक्स्ट की फॉर्म में या वीडियो, ऑडियो और इमेज, उसे बिना उसके मौलिक अधिकार लिए इंटरनेट पर डालना या उसका इस्तेमाल करना गलत है। ये साइट भी कुछ ऐसा ही करती है। फिल्मों के कॉपीराइट फिल्मेकर्स के पास होते हैं, लेकिन ऐसी साइट के एडमिन बिना फिल्म के कॉपीराइट लिए उनकी फ़िल्में इंटरनेट पर डाल देते हैं। जिससे फिल्मेकर्स को काफी नुकसान उठाना पड़ता है। इसलिए बेहतर हैं कि आप ऐसी साइट से दूर रहे, क्योंकि ये खतरनाक हो सकता है।

इस साइट पर सरकार की नजर रहती है, अगर कोई यहां अपलोड सामग्री को डाउनलोड करता पकड़ा जाए तो उसे जेल भी हो सकती है या क़ानूनी प्रक्रिया के दौरान जुमार्ना भी भरना पड़ सकता है।

इसलिए हम आपको केवल यही सलाह देना चाहेंगे कि आप इन साइट से दूर रहे और लीगल साइट जैसे नेटफ्लिक्स, ऐमज़ॉन, हॉटस्टार और ज़ी फाइव से ही फ़िल्में डाउनलोड करके देखें।

One thought on “7StarHD: Download Hollywood, Bollywood or Tamil movies for free

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *