Best Place to Eat in Delhi: दिल्ली की 5 ऐसी मशहूर जगहें जहां खाने के बाद आप कहेंगें; वाह मजा ही आ गया

Best Place to Eat in Delhi: क्या आपको भी मेरी तरह खाने का बहुत शौक है। जब आप कहीं घूमने जाते हैं, क्या आप भी सबसे पहले खाने के रेस्टोरेंट्स और बढ़िया स्ट्रीट फ़ूड कहां मिलेगा Google पर सर्च करते हैं। जहां Google आपको हजारों जगहें दिखा देगा, लेकिन जो असली स्वाद है, वो आपको केवल अच्छी जगहों के बारे में जानकारी ढूंढ कर ही पता चलेगा। चलिए बताते हैं अगर आप दिल्ली आ रहें हैं या दिल्ली घूमने का मन बना रहे हैं तो बेफिक्र हो जाइए और हमारा ये लेख पढ़ लीजिए। दिल्ली के मशहूर स्ट्रीट फूड से लेकर बढ़िया रेस्तरां तक आपको राजधानी शहर में कहां मिलेंगें, हम सब बताएंगें। हमने दिल्ली के 5 प्रसिद्ध खाने की सबसे बढ़िया जगहों की सूची तैयार की है, जहाँ आप एक अच्छा, लजिज और जायकेदार भोजन खा सकेगें।

पुरानी दिल्ली (Old Delhi)

पुरानी दिल्ली माने चाट और दही भल्ला और कबाब। सुनकर ही मुहं में पानी आ जाता है। क्या आप जानते हैं, पापड़ी चाट से लेकर जलेबी तक सब पुरानी दिल्ली की देन है। यह जगह स्ट्रीट फूड, प्रामाणिक मुगलई व्यंजन और मिठाइयों के लिए जानी जाती है। अगर आप सच में उत्तर भारत के खाने का स्वाद चखना चाहते हैं, तो आपको एक बार यहां जरूर आना चाहिए। आप यहां Qureshi Kabab Corner के कबाब खा सकते हैं। दौलत की चाट, Old Famous Jalebi Wala की जलेबी Natraj Dahi Bhalla और Jung Bahadur Kachori Wala की कचौरी का आनंद जरूर लें।

Paranthe Wali Gali

परांठे वाली गली (Paranthe Wali Gali)

अगर आप दिल्ली आए और अपने Paranthe Wali Gali के परांठे नहीं खाए, तो मतलब कुछ नहीं खाया। अगर आप शाकाहारी हैं और अपने लिए कुछ बेहतर खाने की तलाश में हैं तो, Paranthe Wali Gali में आपको कई प्रकार के स्वादिष्ट परांठे मिल जाएंगें। चांदनी चौंक में ऐसी कई सारी दुकाने हैं, जहां आपको गर्म और स्वादिष्ट परांठे मिल जाएंगें। कई मशहूर हस्तियां और राजनेता भी यहां के परांठों का स्वाद चखने आते हैं। यहां शाम और रात के समय काफी भीड़ मिलती है।

old delhi

खान मार्केट (Khan Market)

दिल्ली की Khan Market कैफे और बढ़िया स्ट्रीट फ़ूड के लिए एक अच्छा विकल्प है। यहां की गलियों में मिलने वाला मटन कबाब और फ्राइड राइस की खुशबू आपको खाने के लिए मजबूर कर देगी।यह बहुत से अच्छे रेस्टोरेंट्स, बार और कैफ़े भी हैं। यहां के कुछ रेस्तरां जैसे Yellow Brick Road Restaurant, Wok in the Clouds, The Coffee Bean & Tea Leaf जरूर जाना चाहिए।

Khan Market

दिल्ली हाट (Dilli Haat)

Dilli Haat दिल्ली की सबसे लोकप्रिय जगह है। अगर कोई दिल्ली घूमने के मकसद से आता है तो एक बार तो यहां जरूर आता है। Dilli Haat पारंपरिक कपड़ों, आभूषणों और हस्तशिल्पों के अलावा स्वादिष्ट भोजन के लिए भी जाना जाता है, क्योंकि आपको यहां विभिन्न राज्यों के व्यंजन खाने को मिल जाएगें। इसके अलावा यहां भोजन पर आपको ज्यादा कीमत देने की भी जरुरत नहीं है। ये सस्ता और अच्छा भोजन करने के लिए बहुत बढ़िया जगह है।

Dilli Haat

कनॉट प्लेस (Connaught Place)

Connaught Place भोजन के लिए दिल्ली में सबसे अच्छी जगह है। यहां आने के बाद आपको फ़िक्र करने की जरुरत नहीं है कि आपका बजट क्या है। यहां आपको फैंसी फाइन-डाइनिंग रेस्तरां से लेकर स्वादिष्ट स्थानीय राजमा चवाल, चाप और मोमोज मिल जाते हैं। कुल मिलाकर हम कह सकते हैं कि ये जगह स्थानीय और अंतर्राष्ट्रीय फ़ूड का मिश्रण है।

Connaught Place

दिल्ली में और भी बहुत सी जगह हैं, जहां आपको शानदार खाना मिल सकता है। लेकिन हमने आपको Best Place to Eat in Delhi जो सबसे अच्छे हैं वो बताएं है, और हम गारंटी देते हैं कि इन स्थानों पर खाना खाने के बाद आप सच में कहेंगें वाह मजा ही आ गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *